शुभमन गिल को T20 सीरीज में नहीं मिलेगी जगह ! BCCI ने दी जानकारी 

शुभमन गिल उन प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की कार्यभार प्रबंधन नीति के तहत बांग्लादेश के खिलाफ 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की T20...

4PM न्यूज नेटवर्क: भारत में क्रिकेट का क्रेज लोगों के सर चढ़कर बोलता है। इस बीच भारतीय उपकप्तान शुभमन गिल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के दावा है कि शुभमन गिल को टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है। शुभमन गिल उन प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की कार्यभार प्रबंधन नीति के तहत बांग्लादेश के खिलाफ 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए आराम दिया जाएगा। आपको बता दें कि टेस्ट मैचों में भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल के साथ टीम के शीर्ष क्रम में अहम खिलाड़ी हैं और उनके इस सत्र में सभी 10 टेस्ट खेलने की उम्मीद जताई जा रही है।

गिल को इस सीरीज से मिल सकता है ब्रेक

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जानी है। गिल को इस सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए उन्हें आराम दिया जा सकता है। गिल काफी वक्त से लगातार खेल रहे हैं। उनके साथ-साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को भी ब्रेक दिया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि शुभमन गिल जिम्बाब्वे के बाद श्रीलंका दौरे पर गए थे। इसके बाद वह दिलीप ट्रॉफी 2024 में भी खेले और अब टेस्ट सीरीज में खेलेंगे। लिहाजा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का मैनेजमेंट गिल को ब्रेक दे सकता है। ऐसे में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज के बाद कई टेस्ट मैच खेलेगी। ऐसे में टीम के अहम खिलाड़ियों का फिट रहना जरूरी है।

महत्वपूर्ण बिंदु  

  • भारत और बांग्लादेश के बीच T20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में 6 अक्टूबर को खेला जाएगा।
  • इसके बाद दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होगा।
  • वहीं तीसरा मैच हैदराबाद में 12 अक्टूबर को खेला जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button