03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। उन्होंने झारखंड में 11 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी की जानकारी दी और एनडीए गठबंधन के तहत इन सीटों का दावा करने का अनुरोध किया। नीतीश कुमार ने सकारात्मक आश्वासन दिया और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा को भाजपा के शीर्ष नेताओं से बात करने के निर्देश दिए।

2 दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया भी अब नए आवास में शिफ्ट होंगे. वह पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह के सरकारी आवास में शिफ्ट होंगे. अब 32 डॉ राजेन्द्र प्रसाद रोड मनीष सिसोदिया का नया पता होगा. मनीष सिसोदिया अभी तक वह AB-17 मथुरा रोड में रह रहे थे. ये घर अब मुख्यमंत्री आतिशी को आवंटित है.

3 भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने समन किया है। उन पर 20 करोड़ रुपये के फंड के दुरुपयोग का आरोप है। यह मामला हैदराबादा क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ा हुआ है। 61 साल के अजहरुद्दीन को हैदराबाद में प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज ही पेश होने के लिए कहा गया था। हालांकि, वह पेश नहीं हुए और जानकारी के मुताबिक उन्होंने ईडी से समय मांगा है।

4 कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं। अब उनके और अन्य लोगों के खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज कराई गई है। मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण मामले में सबूतों को नष्ट करने का आरोप लगा है। प्रदीप कुमार नाम के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने सिद्धारमैया एवं अन्य के खिलाफ सबूतों से छेड़छाड़ के लिए जांच और मामला दर्ज करने की मांग की। शिकायत में मुख्यमंत्री के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया का भी नाम है।

5 लखीमपुर खीरी कांड में इंसाफ और किसानों की मांगों को लेकर आज किसान मजदूर संघर्ष मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से पंजाब के 22 जिलों में 50 से अधिक जगहों पर दो घंटे के लिए रेलें रोकी जा रही हैं। वहीं बता दें कि यह आंदोलन लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और उसके बेटे आशीष मोनू मिश्रा को सजा न मिलने के विरोध में और एमएसपी समेत बाकी 12 मांगों के समर्थन में किया जा रहा है।

6 राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधी म्यूजियम को फिर से खोलने की राज्य सरकार की घोषणा पर बोलते हुए कहा कि इस सरकार ने यह देखा कि हमारे धरना प्रदर्शन पर अधिक संख्या में लोग आ रहे हैं इसलिए उन्होंने इसे फिर से खोलने का निर्णय लिया है।

7 केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नूंह दंगों पर वहां से विधायक आफताब अहमद पर आरोप लगाया कि वह इन दंगों के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने बोलते हुए कहा कि, “जब वह दंगा हुआ तो उसके लिए जिम्मेदार वहां के विधायक रहे हैं।”

8 पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भाजपा की पूर्व सांसद रूपा गांगुली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह बांसद्रोणी पुलिस स्टेशन के सामने धरना दे रही थीं। उन्होंने बीती पूरी रात पुलिस थाने के सामने धरना दिया। जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण था। पूरी रात रूपा गांगुली थाने के बाहर बैठी रहीं। इस बीच बंगाल पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

9 भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री है, भारत के स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने से कांग्रेस पीछे नहीं हट रही…वीर सावरकर का अपमान हिन्दुस्तान नहीं सहेगा। कांग्रेस के लोगों ने केवल सत्ता का सुख भोगा है। आज वीर सावरकर का अपमान करके कांग्रेस ने दिखा दिया है कि स्वतंत्रता सेनानियों के लिए इनके मन में कोई जगह नहीं है…पाकिस्तान के रक्षा मंत्री कहते हैं कि राहुल गांधी की सरकार आनी चाहिए।

10 मुंगेर नेशनल हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रशांत त्रिपाठी ने आरजेडी नेता को लगी गोली के बारे में बताया कि उन्हें दिल के पास गोली लगी थी। एक बुलेट को निकाल लिया गया है। अभी उनकी स्थिति सामान्य है, उनका इंटरवेशन कर लिया गया है, सब कुछ ठीक है। उनका बीपी भी नियंत्रण में है, और सभी सिस्टम नियंत्रण में हैं। उनकी सारी रिपोर्ट्स आ गई हैं, जो सामान्य हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button