03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क:

1 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया. पीएम मोदी ने यहां के कलेक्ट्रेट में पर्चा भरा है. आपको बता दें कि इस मौके इस दौरान साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे. पीएम नरेंद्र मोदी ने नामांकन दाखिल करने से पहले काल भैरव की पूजा-अर्चना भी की।

2 लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ‘मैं अभी लखनऊ के एयरपोर्ट पर उतरा हूं. चरण सिंह जी के नाम का ये एयरपोर्ट है. ऐसे सात एयरपोर्ट 2020-21 के बीच में 50 साल के लिए नरेंद्र मोदी ने रैपिड टेम्पो से गौतम भाई को दे दिए हैं. इसके लिए कितने टेम्पो लगे? ये भी बता दीजिये.’

3 चुनाव को लेकर सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। वहीं उत्तर-पूर्व दिल्ली सीट पर तो इस बार बयानबाजी निजी हमले तक पहुंच गया है. वहीं इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने बीजेपी के सीटिंग सांसद मनोज तिवारी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, ‘इस क्षेत्र के लोगों का तो विकास नहीं हुआ, लेकिन हमारे सांसद दिल्ली के सबसे अमीर सांसद बन गए. यह कैसे संभव हुआ.’

4 बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी के निधन पर पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने शोक व्यक्त किया है. शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि एक बड़े नेता के चले जाने से बहुत बड़ी क्षति हुई है. इस पर मैं शोक संवेदना व्यक्त कर रही हूं।

5 जनता दल सेक्युलर के विधायक और कर्नाटक के कथित अश्लील वीडियो कांड के आरोपी एचडी रेवन्ना को एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी है. बता दें रेवन्ना को कथित किडनैपिंग मामले में जमानत दी गई है. हालांकि 5 लाख रुपए के बॉन्ड पर जमानत पाने वाले रेवन्ना आज जेल से बाहर आएंगे. बता दें कि एचडी रेवन्ना को 4 मई को गिरफ्तार किया गया था… जब उनकी अंतरिम जमानत याचिका को एक विशेष अदालत ने खारिज कर दिया था.

6 हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर निशाना साधा है. बता दें कि उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अब आने वाले वक्त में हिमाचल प्रदेश की राजनीति में कोई भी जयराम ठाकुर पर विश्वास नहीं करेगा.

7 शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा को लेकर बड़ा दावा किया कि बीजेपी केंद्र में इस बार सरकार नहीं बना पाएगी. बता दें कि सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि उत्तर भारत में बीजेपी का सफाया हो रहा है. वहीं मौजूदा राजनीति के हिसाब से महाराष्ट्र और बिहार में क्षेत्रीय दल मजबूत होकर उभरेंगे.

8 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं ऐसे में आम आदमी पार्टी ने कैंपेन तेज कर दी है. पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ वॉशिंग मशीन कैंपेन शुरू किया है. इस मौके पर गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज मौजूद रहे. दोनों ही नेताओं ने बीजेपी शासित केंद्र सरकार पर ED-CBI के दुरुपयोग का आरोप लगाया.

9 पिछले कुछ दिनों से चर्चा में रहने वाली हमाचल की मंडी सीट पर आज भाजपा से उम्मीदवार कंगना राणावत ने नामांकन दाखिल किया। कंगना रनौत ने उपायुक्त कार्यालय पहुंचकर पर्चा दाखिल किया. बता दें कि इस दौरान हिमाचल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे।

10 बिहार में काराकाट लोकसभा सीट चर्चा में है। इस सीट पर एनडीए से उपेंद्र कुशवाहा मैदान में हैं तो वहीं निर्दलीय खड़ा होकर पवन सिंह ने टेंशन बढ़ा दी है. पवन सिंह बीजेपी के सदस्य हैं लेकिन बिना पार्टी से इस्तीफा दिए उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है. ऐसे में अब उन पर पार्टी की ओर से कार्रवाई हो सकती है. ऐसे में सवाल भी है कि क्या समय रहते पवन सिंह अपना नामांकन वापस ले लेंगे?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button