06 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: बजट को लेकर बयानबाजियां शुरू कर दी गई हैं ऐसे में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि बजट 140 करोड़ लोगों को सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिणिक न्याय दिलाने वाला होगा. इस बजट में विकास के लिए बहुत सारा पैसा देने का ऐलान होगा. पीएम मोदी की सोच है कि हर वर्ग और धर्म के लोगों न्याय मिलना चाहिए. सभी को न्याय देने की भूमिका बजट में होगी.

2 बिहार को स्पेशल स्टेटस मिलना संभव नहीं है। केंद्र की ओर संसद दिए गए इस जवाब पर बिहार का पारा हाई है। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने नीतीश कुमार और पीएम मोदी पर बिहार के लोगों को विशेष राज्य’ के नामपर झुनझुना पकड़ाने का आरोप लगाया है। लालू यादव ने नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है। इसे लेकर पप्पू यादव ने तंज भरे लहजे में कहा कि विशेष राज्य का दर्जा बिहार को नहीं मिलेगा तो क्या गुजरात को मिलेगा।

3 दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले के आरोपी और आप नेता मनीष सिसोदिया और अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 26 जुलाई तक बढ़ा दी है। अदालत ने बीआरएस नेता के. कविता के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर पूरक आरोपपत्र पर भी संज्ञान लिया। अदालत ने निर्देश दिया है कि कविता को 26 जुलाई की दोपहर दो बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया जाए।

4 महाराष्ट्र में विवादों में घिरी प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक किसान को धमकाने के मामले में आज मजिस्ट्रेट के समक्ष उन्हें पेश किया गया, जहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने मनोरमा खेडकर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

5 बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने दक्षिण 24 परगना जिले में नकली सोने की मूर्ति का कारोबार करने के आरोप में गिरफ्तार व्यापारी के घर के नीचे सुरंग मिलने पर चिंता जताई और कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चिंता का विषय है। दरअसल पुलिस को 15 जुलाई को कुलतली में आरोपित व्यापारी के घर के नीचे एक सुरंग मिली थी। यह सुरंग पास की उस नहर तक जाती है, जो मातला नदी में मिलती है

6 शिवसेना पंजाब के नेता संदीप गोरा थापर की पत्नी रीटा थापर चंडीगढ़ में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलीं। उनके साथ शिवसेना पंजाब के राष्ट्रीय चेयरमैन राजीव टंडन भी थे। रीटा ने राज्यपाल से आग्रह किया कि उनके पति पर पांच जुलाई को सिविल अस्पताल के बाहर जिन निहंगों ने हमला किया, उसकी एनआईए से जांच करवाई जाए।

7 आगामी चुनाव से पहले हरियाणा का सियासी माहौल गरमाया हुआ है। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप भी जमकर लग रहे हैं, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा को कुछ नहीं दिया। महंगाई और बेरोजगारी के मामले में प्रदेश को नंबर वन बना दिया है। इस बार हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है। हुड्डा इस बार आएंगे।

8 हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संविधान देने वाले अंबेडकर को ही कांग्रेस ने सत्ता और राजनीति से बाहर किया था। अनुराग ठाकुर ने कहा कि संविधान का किसी ने अपमान किया है तो वो कांग्रेस ने किया है। दरअसल विपक्ष इन दिनों लगातार केंद्र सरकार पर संविधान बदलने का आरोप लगा रहा है।

9 हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। वहीं इन दिनों मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करनाल प्रवास पर हैं। वहां उन्होंने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सीएम ने कहा कि भर्ती रोको गैंग कांग्रेस ने ही खड़ा किया है। वह नहीं चाहता कि हरियाणा सरकार युवाओं की भर्ती करे।

10 महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। उन्होंने सरकारी गेस्ट हाउस सह्याद्री में प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। बता दें कि इसी साल अक्तूबर महीने में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के मध्य कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button