06 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 1 दिल्ली के शराब घोटाला मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राऊज एवेन्यू कोर्ट से एक बार फिर झटका लगा है. बता दें कि कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी. सिसोदिया की ईडी और सीबीआई दोनों मामलों मे जमानत की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने फैसला दिया. उनकी याचिका को दूसरी बार खारिज किया गया है।

2 चर्चा में चल रहे जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल को लेकर उससे पूरा देश सन्न रह गया है. और इसे लेकर सियासत जारी है। वहीं इस मामले को लेकर अब इस मामले पर जमकर सियासत हो रही है. इस बीत एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और आरोपी को सख्त सजा दिए जाने की मांग की है.

3 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं ऐसे में पार्टियों में नेताओं के दल बदल जारी है. अब इस बीच वैशाली के पूर्व सांसद बाहुबली नेता रामकिशोर सिंह उर्फ रामा सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल से आज इस्तीफा दे दिया है.जिसे लेकर सियासी पारा हाई है।

4 लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद से सियासी भूंचाल आ गया था वहीं अब पार्टी ने नया विकल्प तलाश लिया है. बता दें कि देवेंद्र यादव को नियुक्त किया गया है.

5 मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए अक्षय कांति बम ने इंदौर से उम्मीदवारी वापस लेकर बीजेपी की सदस्यता ले ली. इसके बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म है ऐसे में डमी फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार मोत सिंह पटेल ने बड़ी डिमांड रख दी है. मोती सिंह पटेल ने कांग्रेस का चुनाव चिन्ह मांगा है. अब यह मामला कोर्ट पहुंच गया है और इस पर सुनवाई होनी है.

6 गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो को शेयर करने के मामले में अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि ‘मैं किसी भी फेक चीज का समर्थन नहीं करता हूं. आज सोशल मीडिया का युग है. चुनाव के समय कोई प्रचार नहीं कर पाये और किसी को गिरफ्तार किया जा रहा है. बीजेपी का आईटी सेल फर्जी खबर चलाता है.

7 पंजाब पुलिस के पूर्व एडिश्नल डायरेक्टर जनरल गुरिंदर सिंह ढिल्लन कांग्रेस में शामिल हो गए। नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्यों की मौजूदगी में ढिल्लन ने कांग्रेस की सदस्यता ली।बता दें कि ढिल्लन ने हाल ही में पंजाब पुलिस से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी। गुरिंदर सिंह के साथ उनकी पत्नी भी कांग्रेस में शामिल हुईं।

8 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण को लेकर महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. पीएम मोदी ने माढ़ा में एक रैली को संबोधित किया और एनसीपी के संस्थापक शरद पवार पर जमकर हमला बोला है. पीएम मोदी ने कहा, “15 साल पहले एक प्रमुख नेता चुनाव लड़ने के लिए माढ़ा आए थे. उस समय के लोग कहते हैं कि इस महान नेता ने डूबते सूर्य की उपस्थिति में माढ़ा लोकसभा के सूखाग्रस्त क्षेत्र को पानी देने की शपथ ली थी.

9 लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सभी उम्मीदवार अपना पर्चा दाखिल कर रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्री और महाराष्ट्र के मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के उम्मीदवार पीयूष गोयल ने मंगलवार को पर्चा दाखिल किया. और अब वो लगातार प्रचार भी करेंगे।

10 सुप्रीम कोर्ट से आज पूर्व आईपीएस अधिकारी देबाशीष धर को करारा झटका लगा। बता दें कि देबाशीष धर को पश्चिम बंगाल के बीरभूम से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने टिकट दिया था। कोर्ट ने उनकी उस याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया, जिसमें उन्होंने अपना नामांकन पत्र रद्द करने को चुनौती दी थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button