06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा कि आज महाविकास अघाड़ी की सीट शेयरिंग को लेकर एक और बैठक है। ऐसी खबरें हैं कि मुंबई की 5-6 सीटों पर चर्चा हुई, ऐसा कुछ नहीं है, हम हर सीट पर चर्चा करते हैं। किसी भी सीट पर कोई मतभेद नहीं है, अगर 1-2 सीटों पर मतभेद होता है तो तीनों दलों का आलाकमान एक साथ बैठकर फिर से चर्चा करेगा लेकिन कोई समस्या नहीं है।

2 दिल्ली की भावी सीएम आतिशी ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने 5 किलोवाट के बिजली कनेक्शन की कीमत 118% बढ़ाकर 7967 रुपये से 17365 रुपये कर दी है। 1 किलोवाट के कनेक्शन के लिए 250% की वृद्धि की गई है। यह उत्तर प्रदेश की वही भाजपा सरकार है जिसने इस गर्मी के मौसम में 8 घंटे की बिजली कटौती की थी।

3 तिरूपति प्रसाद विवाद पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने प्रतिक्रिया दी। राशिद अल्वी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई भी सरकार हो वो भारतीय जनता पार्टी के साथ मिली रही है। बीजेपी को ना बीफ से दिलचस्पी है, ना धर्म से दिलचस्पी है। बीजेपी के देश के लोगों के जज़्बात के साथ खिलवाड़ करती है। अगर बीफ की चर्बी ऐसी पवित्र जगह पर मिला कर लड्डू बनाए जा रहे तो मैं कहूंगा प्रधानमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

4 झारखंड में भले ही चुनावी तारीखों का ऐलान न हुआ हो लेकिन सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी तैयारियां तेज कर ली हैं।इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज झारखंड के साहिबगंज जिले से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की। उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर हमला बोला और संताल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ और जनसंख्या में बदलाव के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार घुसपैठियों का कल्याण करने वाली सरकार है और आदिवासियों की जगह घुसपैठियों की आबादी बढ़ रही है।

5 कोलकाता निवेशक बैठक पर मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि मध्य प्रदेश पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार विकास कर रहा है। हम प्रदेश में लगातार निवेशक समिट का आयोजन कर रहे हैं जिसके माध्यम से अलग-अलग क्षेत्र के उद्योगपति निवेशक हमारे क्षेत्र में निवेश करें और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएं। मुझे संतोष है कि पिछली बार बेंगलुरु, उसके पहले मुंबई और इसी क्रम में अब मैं कोलकाता जा रहा हूं।

6 जम्मू कश्मीर चुनाव के बीच सियासी बयानबाजी जारी है। इसी बीच पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया है. दरअसल पीएम मोदी ने तीन परिवारों पर कश्मीर को बर्बाद करने का आरोप लगाया था. जिसपर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पीएम मोदी और भारत को कश्मीर के अब्दुल्ला खानदान का शुक्रगुजार रहना चाहिए.

7 अपने अमेरिका दौरे से वापस लौटे छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि निश्चित रूप से अमेरिका में सड़क निर्माण की तकनीक, पुल निर्माण की तकनीक, सड़क डिवाइडर निर्माण की तकनीक, इन सब तकनीकी चीज़ों का अध्ययन वहां किया है। आगे कहा कि निश्चित रूप से आने वाले समय में वो तकनीक छत्तीसगढ़ के अनुकूल होगी, लाभदायक होगा। उसका उपयोग निश्चित रूप से करेंगे।

8 जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि तिरुपति बाला जी के प्रति असीम श्रद्धा है। आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप लगाए हैं कि प्रसाद में मिलावट है। इसकी पुस्टि लैब से हुई हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हर आदमी की धार्मिक भावना का समान करना चाहिए। तिरुपति बाला जी के प्रसाद में मिलावट का होने चिंता का विषय है।

9 हरियाणा चुनाव को लेकर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने चुनावी प्रचार शुरू किया है। चुनाव को लेकर केजरीवाल रोड शो कर रहे हैं। वहां इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा बदलाव की मांग कर रहा है। आम आदमी पार्टी के समर्थन के बिना हरियाणा में सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि मैंने हिसाब लगाया है कि आप कितनी सीटें जीतने जा रही है और मुझे पता है कि आप के समर्थन के बिना सरकार नहीं बनेगी।

10 ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ को लेकर सियासी गलियारों में बयानबाजी तेज हो गई है। ऐसे में इसे लेकर कांग्रेस नेता अजय कुमार लालू कहा कि भारत की सरंचना सविधान में लिखित है राज्य में विधान सभा को समय से पहले भंग करना जनता के जनाधिकार की खिलाफत होगी। ऐसे में कार्यकाल को बदलना संविधान की मूल संरचना के खिलाफ है ‘वन नेशन वन इलेक्शन’।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button