06 बजे तक की बड़ी खबरें

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने 11 विधान परिषद सीटों के लिए हुए चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने बताया कि पार्टी के गद्दारों की पहचान कर ली गई है और उन्हें दंडित किया जाएगा। पटोले ने दावा किया कि इन्हीं ‘गद्दारों’ ने दो साल पहले परिषद चुनावों में कांग्रेस नेता चंद्रकांत हंडोरे की हार सुनिश्चित की थी। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘इस बार जाल बिछाया गया और उनकी पहचान कर ली गई है।

2 शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के एक बयान में प्रदेश का सियासी पारा बढ़ा दिया है. एक बयान में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रदेश की भजनलाल सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कॉल रिकॉर्डिंग के खुलासे के बाद पूर्व सीएम पर भड़क गए. उन्होंने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दुनिया के सबसे बड़े झूठे हैं.

3 महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के श्रीगोंदा में उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने शिवसेना के नए ऑफिस का उद्घाटन किया. इस मौके पर संजय राउत ने कहा कि शिवसेना और शिवसैनिकों के अच्छे दिन आ गए हैं. लोकसभा में महा विकास अघाड़ी के सभी उम्मीदवारों को अच्छे वोट मिले हैं, तो अब यही जादू विधानसभा में भी चलेगा.

4 सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में अपने एक फैसले में मुस्लिम तालकशुदा महिलाओं को भी गुजारा भत्ता देने की बात कही ऐसे में अब उस निर्णय के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने आज एक बैठक की। जिसमें देशभर के 50 से अधिक धार्मिक गुरु और कानून को जानने वाले शामिल हुए। जिसके बाद बोर्ड ने कहा कि SC का फैसला शरीयत कानून से मतभेद पैदा करता है।

5 झारखंड विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। लेकिन चुनावी माहौल साधने के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं, इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी झारखंड प्रभारी शिवराज सिंह चौहान रांची पहुंचे और सीटों का गणित समझाने लगे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने पहले कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा पर जमकर निशाना साधा फिर झारखंड में बीजेपी की सरकार कैसे बनेगी ये भी बताया।

6 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इंदौर में एक आयोजित कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सभी 55 जिलों में प्रधानमंत्री उत्कृष्टता महाविद्यालय का वर्चुअल रूप से उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने एनईपी लाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता की सराहना करते हुए कहा कि यह अगले 25 वर्षों की जरूरतों को पूरा करती है।

7 हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर कमर कस ली है। विपक्षी दल मौजूदा भाजपा सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर प्रदेश के लोगों को भाजपा सरकार की विफलताएं बताएंगे। साथ में कांग्रेस का संकल्प पत्र पहुंचाएंगे। इसके लिए बैठक कर रणनीति तैयार कर रहे हैं।

8 दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया. उन्होंने सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें जेल में परेशान किया जा रहा है. आतिशी का दावा है कि जेस में सीएम केजरीवाल को मारने की साजिश रची जा रही है, क्योंकि उनकी हेल्थ को जेल में नजरअंदाज किया जा रहा है.

9 बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डा. दिलीप कुमार जायसवाल अपने विभाग में भ्रष्‍टाचार की शिकायतों से परेशान है। उनकी यह पीड़ा अपर समाहर्ताओं की बैठक को संबोधित करने के दौरान सामने आई। उन्‍होंने कहा कि निर्धन लोगों का भी कोई काम बिना पैसे के नहीं हो रहा है। मैं जहां भी जा रहा हूं लोग अंचल स्तर के कर्मियों के भ्रष्टाचार की शिकायतें लेकर आ रहे हैं।

10 झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर सुगबुगाहटें तेज हो चली है। चुनाव को लेकर भाजपा एक्टिव मोड में आ चुकी है। पूरे प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित की जा रही है और कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स दिए जा रहे हैं। इस दौरान लोहरदगा में भी का संकल्प सभा आयोजित हुआ। इसमें बोकारो विधायक शामिल हुए और भाजपा की जीत का दावा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button