06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को नई दिल्ली इलाके में एक घर मिला है। जहां वह अगले एक- दो दिन में अपने परिवार के साथ शिफ्ट कर जाएंगे। पूर्व CM को अपना घर देने पर आप के सांसद अशोक मित्तल ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के साथ रहकर भ्रष्टाचार से लड़ने की सीख मिलेगी। फिर से आगामी चुनाव में प्रचंड बहुमत से सरकार आएगी।

2 अपने बेबाक फैसलों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले डीवीआई चंद्रचूड़ एक बार फिर चर्चा में हैं। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई ने एक वकील को फटकार लगाई है। दरअसल जब एक वकील ने बेंच से कहा कि उसने कोर्ट में लिखे गए आदेश के विवरण के बारे में कोर्ट मास्टर से क्रॉस-चेक किया था तो इस पर सीजेआई ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आपने कोर्ट मास्टर से यह पूछने की हिम्मत कैसे की कि मैंने कोर्ट में क्या लिखा?

3 कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव के बयान पर सियासी बवाल मच गया है। दरअसल, एक पुस्तक के कन्नड़ संस्करण के विमोचन के अवसर पर मंत्री ने दावा किया कि वीर सावरकर मांसाहारी थे। उन्होंने गोहत्या का विरोध नहीं किया। सावरकर चितपावन ब्राह्मण होने के बावजूद ‘गोमांस’ खाते थे। अब उनके इसी बयान पर हंगामा मच गया। भाजपा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा। वहीं सावरकर के पोते ने मंत्री के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है।

4 दिल्ली पुलिस ने आज सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि 30 सितंबर से 5 अक्टूबर तक राजधानी में पांच या अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर रोक लगाने वाला आदेश वापस ले लिया गया है। बता दें कि सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ को इसकी जानकारी दी। बता दें, कालकाजी मंदिर के पुजारी ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

5 दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने राजधानी दिल्ली में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 2,000 करोड़ रुपये है. जिसको लेकर अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बड़ा खुलासा किया है और इसमें कांग्रेस की संलिप्तता को लेकर सवाल उठाए हैं.

6 महाराष्ट्र का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। इसी बीच डिप्टी सीएम अजित पवार ने आज पुणे जिले के बारामती में महिलाओं, बच्चों और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पांच-स्तरीय पहल ‘पंच शक्ति’ शुरू करने की घोषणा की. डिप्टी सीएम ने सुरक्षा को लेकर ये घोषणा बारामती के एक कॉलेज में छात्र की चाकू मारकर हत्या किए जाने की घटना के बाद की.

7 हरियाणा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। चुनावी तैयारियों के बीच पूर्व सांसद अशोक तंवर ने भाजपा का साथ छोड़ दिया है, और उन्होंने कांंग्रेस ज्वाइन कर लिया। अशोक तंवर के अचानक लिए इस फैसले से हर कोई हैरान है। बता दें कि अशोक तंवर ने कांग्रेस ज्वाइन करने से कुछ ही देर पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर हरियाणा में फिर से भाजपा की सरकार बनने का दावा किया था।

8 भाजपा सांसद कंगना रनौत अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। इसी बीच कंगना ने पंजाब को लेकर कहा था कि राज्य में नशा बढ़ता जा रहा है। कंगना के इस बयान पर सियासी घमासान मच गया है। पंजाब आम आदमी पार्टी के सांसद मालविंदर सिंह कंग ने कंगना के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत खुद नशे की आदी है। कंग ने कहा भाजपा सांसद कंगना रनौत ने विवादित बयान दिया है कि पंजाब में नशा बढ़ता जा रहा है।

9 अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह को शरीर में तेज दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके निजी सहायक ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अकाल तख्त सिखों की सर्वोच्च अस्थायी सीट है। जत्थेदार के निजी सहायक तलविंदर सिंह बुट्टर ने कहा कि सिंह को रामदास इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया और चिकित्सा जांच के दौरान वायरल संक्रमण का पता चला है। उन्होंने कहा कि सिंह डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में हैं।

10 बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने नवरात्रि के पहले दिन बड़ी श्रद्धा के साथ दिल्ली के प्रसिद्ध झंडेवालान मंदिर का दौरा किया।मंदिर पहुंचकर उन्होंने मां दुर्गा की विधिवत पूजा-अर्चना की। बांसुरी स्वराज ने विशेष रूप से मां दुर्गा से देशवासियों के सुख, समृद्धि और शांति की प्रार्थना की। मंदिर परिसर में माहौल पूरी तरह भक्तिमय था, भक्तों की भीड़ मां दुर्गा की आराधना में लीन थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button