06 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 1 दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात मई तक के लिए बढ़ गई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब घोटाला से संबंधित ईडी मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के कविता और चनप्रीत सिंह की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ा दी है।

2 बंगलूरू में कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार सहित कई नेताओं ने केंद्र द्वारा दिए जाने वाले सूखा राहत राशि को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। राज्य सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी की ओर से हमने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध किया। नरेंद्र मोदी और अमित शाह कर्नाटक के किसानों से नफरत करते हैं।

3 आज भाजपा की ओर से एक सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। बता दें कि यह घोषणा बीजेपी ने उम्मीदवारों की 14वीं सूची के तहत की गई. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इस सीट पर ताशी ग्यालसन के नाम पर मुहर लगाई.आपको बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गई।

4 मुसलमानों को लेकर पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान को लेकर देश का सियासी पारा हाई चल रहा है। अब इसी बयान को लेकर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने आज कहा कि अफसोस है कि हमारे प्रधानमंत्री ने ऐसी बात कही है। हमारा इस्लाम और अल्लाह हमें सबके साथ मिलकर चलना सिखाता है। हमारे धर्म ने हमें कभी भी दूसरे धर्मों को नीचा देखना नहीं सिखाया। बल्कि हमेशा यही सिखाया है। दूसरे धर्मों का सम्मान करना।

5 लोकसभा चुनाव शुरू होते ही देश का सियासी माहौल गरमाया हुआ है ऐसे में उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि कथित फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तारी के डर से महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने शिवसेना में फूट डाल दी।
साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार लोकसभा चुनाव में हार जाएगी।

6 राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव में कुल 13 सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में दो सीटें ऐसी हैं, जिसपर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. इन दोनों सीटों जालोर और बारां-झालावाड़ सीट पर दो पूर्व सीएम के बेटे चुनावी मैदान में हैं. यहां दोनों दलों के बड़े नेताओं ने सभाएं और रैलियां भी की. बारां-झालावाड़ सीट से वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत के नामांकन के दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे थे. वहीं वैभव गहलोत की सीट जालोर में पूर्व सीएम अशोक गहलोत घर-घर पर्चे तक बांट रहे हैं।

7 पीएम मोदी के नरेंद्र मोदी की कांग्रेस के खिलाफ संपत्ति वितरण पर की गई टिप्पणी को लेकर सियासत गरमा गई है। इसे लेकर नेताओं की तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है ऐसे में अब पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। महबूबा ने कहा कि चुनाव में असफलता के डर से भाजपा हिंदू और मुसलमान को लड़ाने में जुट गई है। सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।

8 लोकसाभा चुनाव के दौरान ही पंजाब में भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है। बता दें कि एससी मोर्चा के उपाध्यक्ष रॉबिन सांपला आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। सीएम भगवंत मान ने उनका पार्टी में स्वागत किया। बता दें कि रॉबिन सांपला भाजपा के दिग्गज नेता विजय सांपला के भतीजे हैं। होशियारपुर से अनीता सोम प्रकाश को टिकट दिए जाने के बाद से सांपला नाराज चल रहे थे। और आज उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

9 चुनावी माहौल में नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला भी करकरार है अब ऐसे में बीजेपी ने बागी नेता केएस ईश्वरप्पा पर कार्रवाई करते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. हालांकि, पार्टी की ओर से की गई कार्रवाई पर अब बागी नेता केएस ईश्वरप्पा ने चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने अपने अगले कदम को लेकर बड़ा बयान दिया है. केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि वह कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि मैं निष्कासन से नहीं डरूंगा.

10 मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपॉर्ट आने के बाद से बयानबाजी का सिलसिला जारी है। ऐसे में माजवादी पार्टी के नेता अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि पूरी प्रक्रिया सही से नहीं की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अपने गुनाहों पर पर्दा डालने की कोशिश में है. गाजीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सपा प्रत्याशी अफजाल ने कहा कि विसरा में नाखून की जांच नहीं हुई. नाखून और बाल की जांच से जहर साबित होता है. विसरा की जांच का सही नमूना नहीं भेजा गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button