07 बजे तक की बड़ी खबरें

1 उपचुनाव से पहले प्रदेश का सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच रालोद मुखिया और केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी के सांसद डॉ. राजकुमार सांगवान की योगी के अफसर नहीं सुनते. बागपत सांसद डॉ. राजकुमार सांगवान का दर्द जुबां पर आया है. इसके साथ ही उन्होंने बागपत पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि थानेदार निरंकुश हैं और एसपी की बात भी नहीं सुनते थानेदार. कप्तान सीधे हैं आदेश देना नहीं जानते और उनकी सिपाही भी नहीं सुनता, बागपत में अपराध बढ़ रहा है मुकदमें नहीं लिखे जा रहे.

2 हरियाणा चुनाव को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच हरियाणा में हुई वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने कहा , “हरियाणा में मतदान चल रहा है. लोग भारी संख्या में मतदान कर रहे हैं, यह दिखा रहा है कि कहीं ना कहीं भाजपा पूरे देश में पिछड़ती जा रही है.” सपा सांसद डिंपल यादव का यह बयान बीजेपी की टेंशन बढ़ा सकता है.

3 लखनऊ में सीबीआई की विशेष अदालत ने कुंडा से डीएसपी रहे जिया उल हक की हत्या के मामले में 10 आरोपियों को दोषी करार दिया है. इस मामले में शुक्रवार को स्पेशल कोर्ट में सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया. आरोप है कि पुलिस पार्टी के गांव में पहुंचने के बाद मृतक नन्हे यादव के परिवार वाले और उनके समर्थक और भड़क गए. जिसके बाद उन्होंने पुलिस के ऊपर लाठी डंडों और अन्य हथियारों से हमला कर दिया था. इस दौरान भीड़ ने कुंडा सीओ जिया उल हक की हत्या कर दी थी. कोर्ट अब इस मामले सभी दोषियों को 9 अक्टूबर को सजा सुनाएगी.

4 अमेठी में शिक्षक, उसकी पत्नी व बच्चों का रायबरेली में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। ऐसे में गोलाघाट में हुए अंतिम संस्कार में कई नेता शामिल हुए, पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की होती तो वारदात को टाला जा सकता था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची है।

5 बसपा को बड़ा झटका देते हुए पूर्व विधायक प्रत्याशी डॉ. चारु केन ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने उन्हें संगठन की सदस्यता दिलाई। चारु केन ने कहा कि वह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नारी न्याय के नारे से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हुई हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं।

6 मेरठ के थाना सरूरपुर क्षेत्र के कस्बा खिवाई में रात के समय दिल्ली पुलिस और एटीएस टीम ने छापेमारी की। देर रात से कस्बे में पुलिस और एटीएस लगातार मिशन पर रहे। पुलिस के अनुसार खिवाई के कुछ युवक सोशल साईट के माध्यम से पाकिस्तान बात करने का मामला सामने आया है।

7 मेरठ महानगर को 24 दिन गंगाजल नहीं मिलेगा। गंगाजल की आपूर्ति 10 अक्तूबर को बंद कर दी जाएगी। वहीं मेरठ के परतापुर थाने में भारतीय किसान यूनियन के किसानों का धरना आठवें दिन भी जारी है।

8 गाजियाबाद के महंत यति नरसिंहानंद के बयान को लेकर पश्चिमी यूपी में जगह जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. योगी सरकार ने पश्चिमी यूपी में हाईअलर्ट भी जारी कर दिया है. अभी तक विपक्ष के नेता और मुस्लिम संगठन इसका विरोध कर रहे थे लेकिन अब आरएसएस ने भी डासना के महंत यति नरसिंहानंद के बयान को देश को तोड़ने वाले बताते हुए योगी सरकार से इस पर कार्रवाई करने की मांग कर दी है.

9 स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत खान मंत्रालय के भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की ओर से आज सलखन जीवाश्म उद्यान में विशेष अभियान चलाया गया। भूवैज्ञानिकों की टीम ने पार्क में सफाई की। इस दौरान जियोलॉजिकल सैंपल की प्रदर्शनी भी लगाई गई। प्रदर्शनी के जरिए सोनभद्र में पाए जाने वाले खनिज पदार्थों, अयस्कों के बारे में जानकारी दी गई। सलखन के जीवाश्म की महत्ता भी बताई।

10 उत्तर प्रदेश के नगीना से सांसद चन्द्रशेखर आजाद ने कानून व्यवस्था की स्थिति के खिलाफ हरिद्वार में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान चन्द्रशेखर आजाद ने कहा कि हम धरने पर संविधान की रक्षा के लिए बैठे है। संविधान सभी को सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक और अपने अधिकारों और स्वाभिमान के साथ जीवन जीने का अधिकार देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button