दोपहर 12 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM 1-पिछले कई महीनों से पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन का असर अब मुरादाबाद रेल मंडल पर भी पड़ा है। मंडल की 18 ट्रेनें पूरी तरह प्रभावित हो गई हैं। बता दें कि पांच दिन बाद भी अंबाला के शंभू स्टेशन पर किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं इसके कारण मंडल की 18 ट्रेनें फिर प्रभावित हो रही हैं। अमृतसर व जम्मू जाने वाली ये ट्रेनें 23 अप्रैल को अंबाला-चंडीगढ़ होकर चलाई जाएंगी ।

2-लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए चुनावी प्रचार प्रसार तेज कर दिया गया है ऐसे में आज दो पूर्व और एक वर्तमान मुख्यमंत्री मंगलवार को मेरठ में होंगे। बसपा सुप्रीमो मायावती हापुड़ रोड पर जनसभा करेंगी तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दोपहर दो बजे सिवालखास विधानसभा के गांव हर्रा में बागपत लोकसभा सीट के प्रत्याशी के समर्थन में रैली करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शाम चार बजे शहर में रोड शो होगा ।

3-पिछले दिनों से चर्चा में रहा मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला अब ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक तो मुख्तार की विसरा जाांच रिपोर्ट आ गई है। जो न्यायिक जांच टीम को भेज दी गई है। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट में जहर की पुष्टि नहीं हुई है। आपको बता दें कि 28 मार्च की देर रात जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

4-एक तरफ जहां चुनावी प्रचार चल रहा है तो वहीं टिकट कटने को लेकर भी चर्चा जोरों पर है । ऐसे में अब टिकट कटने के बाद भी सपा नेता भीम निषाद ने हार नहीं मानी है। जिले में पार्टी के इकलौते विधायक ताहिर खान के साथ उन्होंने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके बाद भीम समर्थक खुशी मना रहे हैं। उधर, विधायक ताहिर खुलकर सामने आ गए हैं। इससे टिकट को लेकर अटकलबाजी एक बार फिर तेज हो गई है।

5-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। वहीं उन्हें इन्सुलिन देने को लेकर राजनीति हो रही थी ऐसे में अब केजरीवाल को इन्सुलिन दे दी गई है । केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार हाई हो रहा था। जो 320 तक पहुंच गया था। प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के बाद पहली बार इन्सुलिन दी गई। तिहाड़ के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि केजरीवाल को बीती शाम 7 बजे के बाद इंसुलिन की दो खुराक दी गई थी।

6 -एम्स का चौथा दीक्षांत समारोह आज होगा। आपको बता दें कि समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों टाॅपर छात्र-छात्रों को मेडल दिए जाएंगे।वहीं दीक्षांत के बाद राष्ट्रपति परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में भी शामिल होंगी। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर देहरादून, पौड़ी और टिहरी जिला प्रशासन अलर्ट है।

7-बीते महीने से चर्चा में रहा हिमाचल प्रदेश अब फिर से चर्चा में है दरअसल हिमाचल प्रदेशमें कांग्रेस के लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी इसी सप्ताह तय हो सकते हैं। 26 या 27 अप्रैल को नई दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होना प्रस्तावित है। कांगड़ा और हमीरपुर संसदीय सीट से मजबूत प्रत्याशियों की तलाश में पार्टी जुटी हुई है। विधानसभा उपचुनाव के लिए छह हलकों में प्रत्याशी तय करने को पार्टी की ओर से इन दिनों सर्वे करवाया जा रहा है

8 -लोकसभा चुनाव को लेरक सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसे में जम्मू कश्मीर में सियासी हलचल तेज है। हर दिन प्रदेश की राजनीति में नई-नई लहरें उठ रही हैं। इसी बीच अपनी पार्टी और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस बारामुला सीट पर एक साथ हो गए हैं। अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर इसकी घोषणा की है।

9-लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कांग्रेस पार्टी काफी सक्रिय हैं। अब पंजाब के लिए कांग्रेस ने दो प्रत्याशियों की घोषणा की है। लिस्ट में पंजाब की होशियारपुर और फरीदकोट सीट से उम्मीदवारों का एलान किया गया है। यामिनी गोमर को होशियारपुर और अमरजीत कौर को फरीदकोट से उम्मीदवार बनाया गया है।

10-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए आज टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट की उनियारा विधानसभा में जनसभा करेंगे। टोंक-सवाई माधोपुर से भाजपा ने निवर्तमान सांसद सुखबीरसिंह जौनपुरिया को टिकट दिया है, वहीं कांग्रेस ने उनियारा विधायक हरीश मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button