12 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में कुल 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है.... इसमें मिल्कीपुर, कटेहरी, करहल, और कुंदरकी समेत प्रदेश भर की 10 सीटें शामिल है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में कुल 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है…. इसमें मिल्कीपुर, कटेहरी, करहल, और कुंदरकी समेत प्रदेश भर की 10 सीटें शामिल है…. वहीं उपचुनाव को लेकर बीजेपी और सपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है… बता दें कि आगामी दिनों में होने वाले उपचुनाव में सबकी निगाहें अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर टिकी हुई है…

2… अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की ओर से प्रतिभूति नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड की प्रमुख माधवी बुच… और उनके पति पर लगाए गए आरोप के बीच विपक्ष हमलावर हो गया है…. कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों की ओर से मामले की जांच कराने की मांग तेज हो गई है…. अखिलेश यादव ने भी जांच की मांग करते हुए कहा कि सेबी की जांच होनी चाहिए….

3… बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है…. जिसको लेकर हाल ही में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय हमलावर दिखे… और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर आवाज़ उठाने…. और कार्रवाई करने की मांग की….

4… जल्द अमीर होने की चाह में आरोपियों ने 120 करोड़ उड़ाने की प्लानिंग की…. बता दें कि एकेटीयू के खाते से 120 करोड़ रुपये की हेराफेरी के मामले में अब तक आठ आरोपी पकड़े गए हैं…. इस हेराफेरी की योजना फिल्म इंडस्टी से जुड़े शशांक बजाज ने बनाई थी…. और सहयोगियों की तलाश की जिम्मेदारी फिल्म प्रोड्यूसर राजेश बाबू को दी थी…

5… मोहनलालगंज इलाके में रहने वाली किशोरी का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने वाले मौलाना समेत दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है…. बता दें कि निकाह के बाद किशोरी गर्भवती हो गई… औऱ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई… इसके बाद मामला प्रकाश में आया था…. पुलिस ने आरोपी पति को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है….

6… जालसाजों ने लखनऊ के जानकीपुरम में रहने वाली एक महिला को मुनाफे का लालच देकर उसके ट्रेडिंग अकाउंट से 3.24 लाख रुपये उड़ा दिए…. महिला के मोबाइल पर खुद को ट्रेडिंग एक्सपर्ट बताने वाले विवेक नाम के शख्स ने कॉल किया…और उसने कहा कि आपने जरोधा ऐप के जरिए ट्रेडिंग में 3.24 लाख रुपये इनवेस्ट कर रखा है… लेकिन आपको अच्छा प्रॉफिट नहीं मिल रहा है….

7… लखनऊ में इंदिरानगर और मुंशीपुलिया इलाके के लोगों को अब ओवरलोड फीडर से होने वाली ट्रिपिंग… और बिजली कटौती से छुटकारा मिलेगा… आपको बता दें कि बिजली विभाग इसके लिए आरडीएसएस योजना के तहत नए फीडर बना रहा है…. इससे ओवरलोडेड फीडरों का बोझ कम होगा और फॉल्ट में भी कमी आएगी….

8… उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गांव तिस्सा के युवक ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया…. बता दें कि आरोपी ने फेसबुक पर बांग्लादेश की स्थिति को इंगित करते हुए भारत पर टिप्पणी की है… और इसमें कहा गया कि आज जो हालत बांग्लादेश है…. वो कल भारत का होगा….

9… राष्ट्रीय हिंदू वीर सेना के अध्यक्ष सत्यम पंडित को गाजियाबाद पुलिस ने अरेस्ट  कर लिया है… बता दें कि सत्यशम पंडित ने देश में रह रहे रोहिंग्या् मुसलमानों को धमकी दी थी… और उसने कहा कि बांग्ला देशी 24 घंटे के भीतर भारत छोड़े…. वर्ना इनकी दाढ़ी उखाड़कर एक-एक बाल बांग्लादेश में गाड़ दिया जाएगा….

10… राजधानी लखनऊ में सोमवार को बीसी सखी ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया… और न्याय यात्रा निकाली…. इस दौरान सभी प्रदर्शनकारी विधानसभा की तरफ मार्च कर रही थीं…. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बापू भवन के पास रोक लिया… और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर ईको गार्डेन भेजने का काम शुरू कर दिया….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button