12 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि इस समय पर आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद हैं। केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के भिवानी जिले में हुआ था। और उन्होंने अन्ना आंदोलन से राजनीति में एंट्री ली थी।

2 कुछ राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं ऐसे में इसे लेकर निर्वाचन आयोग आज तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान करेगा। बता दें कि चुनाव आयोग ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर और हरियाणा का दौरा भी किया था।

3 कोलकाता कांड को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। मामला फिलहाल सीबीआई को सौंप दिया गया है। लेकिन इसी बीच भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार और कोलकाता पुलिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल को एक दलदल में बदल दिया है। पहले अपराधियों को अपराध करने दिया और अब टीएमसी के गुंडे सबूतों को नष्ट कर रहे हैं।

4 शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को लेकर बड़ा दावा किया है. संजय राउत ने कहा कि हमने शरद पवार से बात की है और उन्होंने कहा कि हम अजित पवार को छोड़कर सबको ले सकते हैं. जो छोड़कर गए हैं. पिछले साल अजित पवार के बगावत के कारण कई विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शरद पवार का साथ छोड़ दिया था.

5 मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के साथ देहरा में हुई बैठक के बाद राज्य पटवारी और कानूनगो संघ ने काम पर लौटने का निर्णय लिया है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनकी उचित मांगों का सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ समाधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पटवारी और कानूनगो का राज्य कैडर किया जाना सरकार का नीतिगत फैसला है। उन्होंने पटवारी और कानूनगो से सरकार की इस पहल में सहयोग करने को कहा।

6 योग गुरु स्वामी रामदेव ने एलोपैथी पर फिर बड़ा बयान दिया है।बाबा रामदेव ने दावा किया है कि एलोपैथी की जहरीली दवाइयों के सेवन से हर साल करोड़ लोगों की मौत हो रही है। योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि इस आजादी के महोत्सव पर हमने यह संकल्प लिया है कि देश में स्वदेशी के अभियान को और भी मुखर करेंगे। चिकित्सा की स्वाधीनता का बहुत बड़ा सपना बाकी है, क्योंकि ऐलोपैथी की जहरीली दवा खाकर देश में करोड़ों लोगों की मौत हर साल हो रही है।

7 शिवसेना (यूबीटी) ने अपने मुखपत्र सामना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के भाषण को बोरिंग बताया है। सामना में लिखा गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनसे जुड़े लोग देश की आजादी को लेकर कभी गंभीर नहीं रहे। यही कारण है कि स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से दिया गया उनका भाषण उबाऊ था। उन्होंने ऐसा भाषण दिया जो किसी चुनाव प्रचार रैली में दिया जाना चाहिए था।

8 आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन है. ऐसे में इस मौके पर उन्हें लोग बधाई दे रहे हैं। इसी क्रम में आप नेता मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट कर सीएम केजरीवाल को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के रूप में आज देश का लोकतंत्र जेल में कैद है.

9 मध्य प्रदेश के विदिशा में हिंदू संगठनों ने बीजामंडल में पूजा करने की अनुमति मांगी है. इस मामले में एआईएमआई प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बयान जारी किया है, जिस पर जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर नवल गिरी महाराज ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि बीजामंडल में मस्जिद नहीं थी, इसे बनाया और थोपा गया है. पूरे भारत में मस्जिद कहीं भी नहीं थी. साथ ही उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन छानबीन करेगा तो उसे हर जगह पर मंदिर ही मिलेगा. अगर कागज और साक्ष्य देखा जाए तो कहीं पर भी मस्जिद नजर नहीं आएगा.

10 शिमला में भाजपा द्वारा आयोजित हर घर तिरंगा यात्रा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषणा को लेकर चर्चा की। साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन करते हुए कहा कि अब हमें सेक्युलर सिविल कोड की तरफ जाना होगा। हमने सांप्रदायिक सिविल कोड में 75 साल बिताए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button