12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 पंजाब विधानसभा के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है। कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने साफ कह दिया कि पंजाब विधानसभा सत्र में कृषि नीति पर बहस नहीं होगी।अभी किसान आयोग ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है। कृषि नीति को लेकर मुख्यमंत्री से बात की जानी है।कृषि मंत्री से साफ जवाब मिलने के बाद किसानों ने बैठक कर घोषणा की कि वह अब अगली रणनीति तय करेंगे।

2 हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा विधानसभा चुनव में कांग्रेस के साथ किसी दूसरे दल के गठबंधन को राजी नहीं हैं। कई बार ऐसे मौके आए, जब हुड्डा ने खुलकर कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने में सक्षम है और किसी भी दूसरे दल के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा।

3 कृषि मंत्री गणेश जोशी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज होगा या नहीं इसके लिए कोर्ट ने 19 अक्तूबर की तिथि नियत की है। कोर्ट को मामले में मंत्री परिषद के फैसले का इंतजार है।गौरतलब है कि अधिवक्ता विकेश नेगी ने कृषि मंत्री गणेश जोशी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया था।

4 बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सीएम नीतीश पर लगातार हमलावर हैं. सोशल मीडिया एक्स पर क्राइम बुलेटिन जारी कर नीतीश सरकार को घेर रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक बार फिर आक्रामक दिखे. उन्होंने लिखा कि ‘रूह को झकझोरने वाले कुछ दिनों के आपराधिक आंकड़े.’ साथ ही उन्होंने नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इन घटनाओं को देखकर भी सब ठीक दिखाई दे रहा है तो मतलब सब ठीक नहीं है.

5 हेमंत सोरेन आज रांची में पांच जिलों क लाभुकों में मंइयां सम्मान योजना की राशि का वितरण करेंगे। सरकार ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। कार्यक्रम के लिए ट्रेनिंग ग्राउंड खोजाटोली नामकुम में तीन लाख वर्गफीट में लाभुकों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम दोपहर एक बजे से तीन बजे तक निर्धारित है। कार्यक्रम को लेकर 2000 पुलिस जवानों की पुतिनियुक्ति की गई है।

6 उत्तराखंड में आबकारी विभाग ने शराब की दुकानों में ओवर रेटिंग और तस्करी को लेकर 130 से अधिक दुकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई। इस दौरान देहरादून में शराब तस्करी के दो मामलों में आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।

7 चुनाव से पहले महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। इसी बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कोल्हापुर में कहा कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर पहले यह देखना होगा कि किस पार्टी के कितने उम्मीदवार चुनकर आएंगे, उसके बाद संख्या बल के अनुसार फैसला होगा.

8 छत्तीसगढ़ में कांग्रेस मंगलवार से दो दिवसीय मौन विरोध प्रदर्शन कर रही है. महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने मौन विरोध प्रदर्शन शुरू किया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में राज्य में महिलाएं पूरी तरह से असुरक्षित महसूस कर रही हैं.
वहीं दीपक बैज ने कहा कि जिस तरह से महिलाओं के खिलाफ राज्य में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं, घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

9 हरियाणा की सबसे बड़ी विधानसभा सीट बादशाहपुर को लेकर बीजेपी में मचा घमासान शांत हो गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद राव नरबीर ने पार्टी में बने रहने का फैसला किया। कांग्रेस में उनके जाने की अटकलें थीं। इस बार भी टिकट नहीं मिला तो निर्दलीय या दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे।

10 जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का से स्टार प्रचार शुरू होगा। आपको बी ता दें कि पार्टी ने पहले चरण में प्रतिपक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को उतारा है। राहुल बुधवार को प्रदेश के दो पूर्व अध्यक्षों के समर्थन में संगलदान और अनंतनाग के डूरू में रैली करेंगे। पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button