2 बजे तक की बड़ी खबरें

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की छह सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.... इसके बाद से कहा जा रहा था कि कांग्रेस जिन सीटों को अपने लिए मांग रही थी....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की छह सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है…. इसके बाद से कहा जा रहा था कि कांग्रेस जिन सीटों को अपने लिए मांग रही थी…. उन सीटों पर भी सपा ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं…. इसलिए अब कहना मुश्किल होगा कि यूपी में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन रहेगा या नहीं… हालांकि अब इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है…. जिसमें उन्होंने क्लीयर कर दिया है कि यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन जारी रहेगा….

2… यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में BJP विधायक योगेश वर्मा को सरेआम थप्पड़ जड़ने वाले बार काउंसिल के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने सफाई दी है…. और उन्होंने कहा कि आपको लगता है कि विधायक को कोई मार सकता है…. यह काम तो उनका है…. रोज मारपीट करना, खुराफात करना, लोगों की बेइज्जती करना… भला उनके साथ कौन मारपीट कर सकता है….

3… यूपी के प्रतापगढ़ में हुए सीओ जियाउल हक हत्याकांड में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सभी 10 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है…. सजा के ऐलान पर जियाउल हक के माता-पिता ने खुशी तो जाहिर की…… लेकिन मामले में कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को क्लीन चिट मिलने पर निराशा भी व्यक्त की…. सीओ जियाउल हक की मां ने कहा कि जैसे वह अपने बेटे की याद में तड़प रही हैं…. वैसे ही जिन लोगों को सजा हुई है उनके परिजन तड़पेंगे….

4… लखनऊ-अयोध्या हाइवे पर एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई… यहां गाड़ियों का सर्विस सेंटर, टायर शोरूम और जिम था…. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं… और आग बुझाने का काम शुरू किया…. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि आग से भारी नुकसान हुआ है….

5… रेलवे को गुरुवार को अलर्ट किया गया था कि कुछ संदिग्ध आतंकी विस्फोटकों के साथ पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस में सफर कर रहे हैं…. इसके बाद उत्तर प्रदेश के टूंडला रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन को तीन घंटे से अधिक समय तक रोक दिया गया था… हालांकि, ये एक अफवाह निकली….

6… अयोध्या में हर साल सांप्रदायिक सौहार्द की एक उल्लेखनीय मिसाल देखने को मिलती है…. जहां मुस्लिम समुदाय के लोग छह दशक से पारंपरिक हिंदू उत्सव रामलीला में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं…. मुमताज नगर के मुख्य रूप से मुस्लिम बहुल इलाके में 1963 से रामलीला रामायण समिति के बैनर तले राम लीला का आयोजन किया जा रहा है….

7… प्रयागराज में महाकुंभ की तैयारियां तेज हो गई हैं…. इसी बीच अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने मेले में गैर सनातनियों के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग कर दी है…. यही नहीं, उन्होंने मेले में आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह किसी गैर सनातनी से कोई सामान ना खरीदें…. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी ने कहा कि यह सही समय है कि हम उन लोगों का बहिष्कार करें…. जो कभी खाने में थूक लगाकर तो कभी यूरिन मिलाकर हमारा धर्म भ्रष्ट करने की कोशिश करते हैं….

8… लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली के सांसद राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज मानहानि के मामले में बुधवार को सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई….. वादी के बयान दर्ज किए गए. अब इस मामले में अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को सुनवाई को होगी…. इस मामले में 20 फरवरी से राहुल गांधी जमानत पर हैं…. 26 जुलाई को उन्होंने अपना बयान दर्ज करवाया था….

9… उत्तर प्रदेश के बहराइच में उस वक्त बवाल मच गया जब तीन दलित बच्चों के साथ बदसलूकी की गई….. चोरी के शक में तीनों बच्चों को मुर्गी फार्म ले जाया गया…. वहां उस्तरे से तीनों का सिर मुंडवाकर उनके चेहरे पर कालिख पोत दी…. फिर चेहरे पर चोर लिख दिया. उसके बाद मासूमों के हाथ पैर बांधकर उन्हें खूब पीटा… और पूरे गांव में घुमाया…. तीनों बच्चे दबंगों के सामने रहम की गुहार लगाते रहे….

10… यूपी के नोएडा में 15 साल की लड़की 12 वर्षीय लड़के संग भाग गई…. लड़की घर से तीसरी बार भागी है…. परिवार उससे इस कदर परेशान हो चुका था कि वापस बिहार लौट रहा था…. पिता ऑटो लेने गए थे कि पीछे से बेटी एक बार फिर भाग गई…. पुलिस फरार लड़की और लड़के की तलाश में जुट गई है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button