3 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और केंद्र सरकार के बीच घमासान तेज हो गया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और केंद्र सरकार के बीच घमासान तेज हो गया है…. मुख्यमंत्री आतिशी के सीएम आवास खाली कराए जाने पर AAP ने निशाना साधते हुए कहा कि नवरात्रि में एक महिला मुख्यमंत्री का जो सामान उनके घर से फिंकवाया वो भी देख लो…. और दिल्ली की जनता के लिए उनका समर्पण भी देख लो…. वहीं सीएमओ की ओर से कहा गया कि बीजेपी के इशारे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास को जबरन खाली कराया गया है….

2… उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान नहीं हुआ….. लेकिन राजनीतिक बिसात बिछाई जाने लगी है…. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को 10 सीटो में से 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है…. पश्चिमी यूपी की चार सीटों पर सपा ने अभी भी पत्ते नहीं खोले हैं…. ऐसे में सवाल ये उठता है कि अखिलेश यादव ने यूपी में कांग्रेस से दोस्ती बरकरार रखने के लिए चार सीटों पर टिकट होल्ड किए हैं…. या फिर मुस्लिम परस्त छवि से बचने का दांव है….

3… हर त्योहार को धूमधाम से मनाने वाले तेज प्रताप यादव ने इस साल अपने सरकारी आवास पर मां दुर्गा की पूजा की….. इधर नवरात्रों को लेकर पटना में हर तरफ उल्लास का माहौल है…. जगह-जगह पर मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित हुई है… और पंडाल बनाए गए हैं…. इन सबके बीच एक मूर्तिकार जीतेंद्र हैं जिन्होंने अलग-अलग वस्तुओं का इस्तेमाल कर के मां दुर्गा की मूर्तियां बनाई हैं….

4… यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में BJP विधायक योगेश वर्मा को सरेआम थप्पड़ जड़ने वाले बार काउंसिल के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने सफाई दी है…. और उन्होंने कहा कि आपको लगता है कि विधायक को कोई मार सकता है…. यह काम तो उनका है…. रोज मारपीट करना, खुराफात करना, लोगों की बेइज्जती करना… भला उनके साथ कौन मारपीट कर सकता है….

5… समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की छह सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है…. इसके बाद से कहा जा रहा था कि कांग्रेस जिन सीटों को अपने लिए मांग रही थी…. उन सीटों पर भी सपा ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं…. इसलिए अब कहना मुश्किल होगा कि यूपी में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन रहेगा या नहीं… हालांकि अब इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है…. जिसमें उन्होंने क्लीयर कर दिया है कि यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन जारी रहेगा….

6… यूपी के लखीमपुर खीरी में अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर बीजेपी विधायक को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने पीटा था…. उनकी पत्नी पुष्पा सिंह ने आरोप लगाया है कि विधायक योगेश वर्मा शराब पिए हुए थे…. और उन्होंने मुझे धक्का दिया…. और उन्होंने बताया कि वो बीजेपी महिला मोर्चा की जिला प्रभारी हैं…. और अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की अध्यक्ष रह चुकी हैं….

7… 9 अक्टूबर को देश ने अपना सबसे अनमोल रत्न खोया…. जाने माने उद्योगपति रतन टाटा ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में दम तोड़ा…. कई दिनों से बीमार चल रहे रतन टाटा ने 86 साल में अंतिम सांस ली…. रतन टाटा का जाना देश के लिए बड़ी क्षति है…. बॉलीवुड, राजनीति, खेल समेत हर सेक्टर के लोगों ने रतन के निधन पर शोक व्यक्त किया है….

8… टाटा समूह के मानद चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद देशभर में शोक की लहर है….. पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश की दिग्गज हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है…. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी रतन के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि भारत की विकास यात्रा में रतन टाटा का योगदान चिरस्मरणीय रहेगा…. और उन्होंने उद्योग जगत में कई स्टैंडर्ड भी स्थापित किए….

9… राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को विदेश जाने की मंजूरी मिल गई है…. लेकिन उन्हें यह मंजूरी कुछ शर्तों के साथ मिली है….. जैसे उन्हें कुछ शर्तो के साथ जमानत मिली थी…. सीएम भजनलाल शर्मा ने एडीजे कोर्ट में प्रार्थना पत्र लगाया था कि वह 13 से 25 अक्टूबर तक यूके… और जर्मनी के दौरे पर जाना चाहते हैं…. जिसके लिए उन्हें कोर्ट से इजाजत चाहिए थी…. अब उनके प्रार्थना पत्र पर जवाब मिल गया है….

10… कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर चल रही बैठक खत्म हो गई है…. बैठक में बाद अजय माकन ने बताया कि बैठक में हरियाणा में हार के कारणों पर चर्चा की गई…. बैठक में भूपेन्द्र हुड्डा, पर्यवेक्षक अशोक गहलोत, अजय माकन सहित कई नेता मौजूद थे….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button