2 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की माता सावित्री देवी की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गई....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की माता सावित्री देवी की तबीयत एक बार फिर से खराब हो गई…. जिसके चलते उन्हें तुरंत जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती कराया गया…. जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है…. और उन्हें अस्पताल के अलग वार्ड में रखा गया है….

2… बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा शनिवार को देशभर में धूमधाम से मनाया गया…. सहारनपुर में भी 50 से अधिक जगह रावण दहन का कार्यक्रम किया गया…. रेलवे क्वार्टर रामलीला कमेटी द्वारा भी धूमधाम से दशहरे का पर्व मनाया गया…. जिसका आयोजन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एडवोकेट चन्दरजीत सिंह निक्कू (पूर्व पार्षद) द्वारा किया गया…. बता दें कि कांग्रेस सांसद इमरान और नगर निगम महापौर डॉक्टर अजय कुमार सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए….

3… राजधानी लखनऊ के विकासनगर थाना क्षेत्र में जुआ खेलने के अड्डे पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किए गए 24 वर्षीय एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई…. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर उसे पीट-पीटकर मार डालने का आरोप लगाया है…. वहीं अब इस मामले में लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है…. पुलिसकर्मी शैलेन्द्र सिंह समेत 3 पुलिस कर्मियों पर FIR दर्ज हुई है….

4… उत्तर प्रदेश के संभल जिले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर उनके भाई समेत तीन लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने का केस दर्ज हुआ है…… पूरा मामला कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय शर्मा के गांव मौहम्मदपुर टांडा का है….. एफआईआर के अनुसार संभल कोतवाली के गांव के शख्स का आरोप है कि वह अपने प्लाट की पुरानी बाउंड्रीबाल पर काम करवा रहा था…. कांग्रेस जिलाध्यक्ष अपने भाई और सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे…. और उन्होंने वहां चल रहे काम का विरोध किया….

5… मुरादाबाद में शनिवार की रात को एक अप्रत्याशित घटना घटी….. जब दो पक्षों के बीच विवाद के बाद रेलवे ट्रैक के पत्थरों से पथराव किया गया…. इस घटना में कई लोग घायल हो गए… और कुछ गाड़ियों के शीशे भी टूट गए…. विवाद का कारण अभी स्पष्ट नहीं है… लेकिन इसने इलाके में दशहरे के मेले से पहले ही सनसनी फैला दी….

6… यपी के बागपत जिले में 28 दिनों से लगातार किसानों का धरना चल रहा है… बता दें कि किसान अपनी विभिन्न मांगो को लेकर धरना दे रहें है… वहीं किसानों के धरने में आज बड़ा फैसला लिया जाएगा…. जानकारी के मुताबिक किसानों के धरने के 28 दिन बाद भी किसानों की समस्याओं का कोई समाधान नहीं हुआ है…

7… महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी अजीत गुट के बड़े नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा ईस्ट में गोली मारकर हत्या कर दी गई….. मुंबई पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है….. गिरफ्तार संदिग्ध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं…. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्धों ने खुद ये दावा किया है….. हालांकि अभी तक इस हत्याकांड की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है….

8… मुंबई में हुए बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में यूपी के दो शूटरों का नाम सामने आ रहा है…. इस घटना में शामिल धर्मराज कश्यप… और शिव कुमार उर्फ शिवा गौतम दोनों कैसरगंज कोतवाली के गंडारा गांव के रहने वाले थे…. दोनों परिवार के भरण पोषण के लिए मुंबई कमाने गए थे….

9… गाजियाबाद के साहिबाबाद में दशहरे पर रामलीला में कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा ने बड़ा बयान दिया…. और उन्होंने कहा कि खून तो सबका लाल है पर डीएनए एक नहीं है…. बच्चों में हिंदुत्व जगाना होगा…. मंत्री ने कहा कि डीएनए एक होता तो मंदिर न तोड़ते….

10… गाजियाबाद के रजापुर वार्ड 18 की पार्षद शशि गौतम गोली लगने से घायल हो गई है…. गोली लगने के बाद हड़कंप मच गया… परिजनों ने आनन फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया…. हालांकि उनकी हालात अब खतरे से बाहर बताई जा रही है….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button