3 बजे तक की बड़ी खबरें

कर्नाटक में कथित MUDA स्कैम को लेकर सियासी घमासाना जोरों पर है.... इसी बीच बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कर्नाटक में कथित MUDA स्कैम को लेकर सियासी घमासाना जोरों पर है…. इसी बीच बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे राहुल खड़गे के नेतृत्व वाले सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट को आवंटिक एक जमीन में हेरफेर का आरोप लगाया गया था…. खबर सामने आई है कि खड़गे परिवार के स्वामित्व वाले सिद्धार्थ विहार ट्रस्ट ने विवादास्पद स्थल को वापस करने का फैसला किया है…..

2… गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र स्थित डासना देवी मंदिर के पास उस समय तनाव पैदा हो गया….. जब पुलिस ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों को हिरासत में लिया…. हिरासत के दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई…. जिससे माहौल गर्मा गया…. पुलिस ने मौके पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया है….

3… बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ आ गया है….. कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है…. मामले की पेचीदगियां बढ़ाने वाला उसके गैंग के सदस्य का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है…. इस पोस्ट में गैंग ने दावा किया है कि वे सलमान खान से कोई युद्ध नहीं चाहते थे…. लेकिन बाबा की हत्या की वजह उनके दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ाव था….

4… NCP-SCP सांसद सुप्रिया सुले ने बाबा सिद्दीकी मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि चौंकाने वाली खबर! बाबा सिद्दीकी नहीं रहे…. कथित तौर पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई…. यह बिल्कुल अस्वीकार्य है जब सत्तारूढ़ सरकार के गठबंधन का एक सदस्य अपने ही बेटे के कार्यालय में असुरक्षित है… और उसकी हत्या कर दी जाती है….. वह भी मुंबई में, यह महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति के बारे में बहुत कुछ बताता है….

5… महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव से पहले बड़ा एक्शन लिया है….. कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते अमरावती की विधायक सुलभा खोडके को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है…. जानकारी के मुताबिक सुलभा खोडके के पति राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता…. और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के करीबी सहयोगी हैं…..

6… बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें यह बताया गया है कि वह कुछ विधायकों के साथ सीएम पद को लेकर बगावती रुख अपनाए हुए हैं….. राव इंद्रजीत ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इन चर्चाओं को खारिज किया है….

7… मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को संबोधित करते शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि हरियाणा चुनाव में चुनाव आयोग की वेबसाइट पर सुबह कांग्रेस की 72 सीटें दिखाई गई….. लेकिन दोपहर में बीजेपी की सरकार बन गई… यह चमत्कार कैसे हुआ? ये ईवीएम की धोखाधड़ी है… और कुछ नहीं….लेकिन महाराष्ट्र चुनाव में ऐसा नहीं होगा….

8… एनसीपी (अजित पवार) गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद… सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक पर शुभु लोनकर नाम के शख्स ने एक पोस्ट शेयर किया है…. इस पोस्ट में कहा गया है कि जो सलमान खान… और दाऊद की हेल्प करेगा वो अपना हिसाब किताब लगा के रखना…. बता दें कि इस पोस्ट की मुंबई क्राइम ब्रांच जांच करेगी….

9… पश्चिम बंगाल के कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई जूनियर डॉक्टर की निर्मम हत्या के बाद से उन्हें न्याय दिलाने के लिए डॉक्टर्स विरोध प्रदर्शन और आंदोलन कर रहे हैं….. कोलकाता और सिलीगुड़ी शहर में ‘आमरण अनशन’ कर रहे डॉक्टरों को 9 दिन हो गए… इस दौरान आमरण अनशन पर बैठे तीन डॉक्टर्स को अब तक उनकी हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है….

10… उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित रोशनाबाद जिला कारागार से दो कैदी फरार हो गए…. जिससे जेल प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है…. फरार होने वाले कैदियों में पंकज निवासी रुड़की…. और राजकुमार निवासी गोंडा शामिल हैं…. बता दें कि पंकज को हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी…. जबकि राजकुमार अपहरण के मामले में विचाराधीन था…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button