यूपी 2 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में कथित तौर पर दुष्कर्म की पीड़ित दलित युवती के परिवार वालों ने फैजाबाद (अयोध्या) से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद से मिलने से इनकार कर दिया....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में कथित तौर पर दुष्कर्म की पीड़ित दलित युवती के परिवार वालों ने फैजाबाद (अयोध्या) से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद से मिलने से इनकार कर दिया…. बता दें कि बीजेपी ने रविवार को यह दावा किया…. हालांकि, सांसद अवधेश प्रसाद ने दावा किया कि उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और कार्रवाई का भरोसा दिया….

2… सुल्तानपुर लूट कांड में आरोपी मंगेश यादव के हुए एनकाउंटर ने प्रदेश का सियासी पारा बढ़ा रखा है…  एनकाउंटर को लेकर विपक्ष बीजेपी पर हमलावर है… वहीं मंगेश यादव के पिता का कहना है कि अगर अखिलेश यादव का फोन ना आया होता तो शायद बॉडी ना मिलती….

3… कानपुर में देर रात बड़ा रेल हादसा टल गया…. यहां ट्रैक पर गैस सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश रची गई थी….. ड्राइवर ने ब्रेक मारकर ट्रेन रोकी… और अधिकारियों की इसकी सूचना दी…. वहीं मौके से पेट्रोल भरी कांच की बोतल, माचिस, बारूद आदि सामान मिला है….

4… उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर पलटवार किया है….. और उन्होंने कहा कि जिनकी पार्टी के भीतर ही कोई सुनवाई नहीं हो रही है… उनकी बातों को भला कौन सुने…. बीजेपी के लोग गरीबों पर कहर ढा रहे हैं. सरकार असली अपराधियों को संरक्षण दे रही है….

5… इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला अदालतों को जेल से रिहाई में बाधा डालने वाली मनमानी जमानत शर्तें न लगाने की नसीहत दी है…. कोर्ट ने कहा कि ये ट्रायल कोर्ट की जिम्मेदारी है कि वो अभियुक्त को जमानत पर रिहा करने के लिए जमानतदार तय करते समय अभियुक्त की सामाजिक-आर्थिक स्थिति पर भी विचार करे….

6… मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 73वें अखिल भारतीय पुलिस रेसलिंग कलस्टर का शुभारंभ किया…. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार में खेलों को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे कार्यों का वर्णन किया….

7… हरियाणा में कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी के बीच सीट समझौते पर सहमति बन गई है… और ये दल लोकसभा चुनाव की तर्ज पर विधानसभा चुनाव भी साथ मिलकर लड़ेंगे…. कांग्रेस आप को छह विधानसभा सीटें देने पर सहमत हो गई है…. इसके अलावा कांग्रेस ने सपा को भी दो सीटें देने का मन बना लिया है…

8… आगरा में सामाजिक न्याय व अधिकारिता पर चिंतन के लिए सोमवार से आगरा में 36 राज्यों के मंत्री, सचिव, निदेशक सहित 215 प्रतिनिध जुटना शुरू हो गए…. छात्रवृत्ति, पेंशन, आदर्श ग्राम, दक्षता एवं कौशल व दिव्यांगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की राज्यवार समीक्षा की जाएगी…. राष्ट्रीय नशा मुक्त भारत अभियान के एक्शन प्लान पर मंथन होगा…. इस शिविर का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री राम दास आठावले ने किया…

9… सुल्तानपुर डकैती कांड में पूछताछ कर रही पुलिस टीम ने वारदात के मुख्य आरोपी विपिन सिंह के भाइयों विवेक सिंह व विमल सिंह को पूछताछ के लिए उठा लिया…. दोनों चार दिनों से घर नहीं पहुंचे हैं…. परिजनों ने इसे लेकर हाईकोर्ट में याचिका दी है… जिस पर अमेठी व सुल्तानपुर के एसपी को कोर्ट ने तलब किया है….

10… आईआईटी बीएचयू के यांत्रिक अभियांत्रिकी विभाग के शोधकर्ताओं ने सौर ऊर्जा उत्पादन में उन्नत सोलर एनर्जी प्लांट की नई तकनीक विकसित की है…. नई डिजाइन का यह सोलर प्लांट पहले से चले आ रहे सोलर प्लांट के मुकाबले कम लागत में अधिक बिजली का उत्पादन करेगा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button