3 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जबसे इस्तीफे का ऐलान किया है.... तब से यह सवाल उठ रहा है कि आखिर दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जबसे इस्तीफे का ऐलान किया है…. तब से यह सवाल उठ रहा है कि आखिर दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा…. बता दें कि सोमवार को जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सौरभ भारद्वाज से पूछा गया कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा… तो उन्होंने कहा कि इस बारे में जितनी जानकारी आपको है…. उतनी ही मुझे भी है….

2… पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर डॉक्टरों की मीटिंग बुलाई है…. यह बैठक शाम पांच बजे सीएम आवास पर होगी…. ममता ने कहा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से बातचीत का यह आखिरी मौका है…. सीएम की तरफ से ये भी साफ कर दिया गया है कि… बैठक में जो भी बातचीत होगी… उसकी लाइव स्ट्रीमिंग नहीं होगी…. लेकिन बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकेगी….

3… सीएम अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के ऐलान को लेकर सियासत बढ़ती जा रही है… अब इस पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला का बयान सामने आया है… और उन्होंने सीएम केजरीवाल के साथ-साथ कांग्रेस से लेकर पूरे ‘INDIA’ गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि इस गठबंधन का कोई मिशन या विजन नहीं है….

4… सीएम योगी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि लव जिहाद, ईव टीजिंग… और चेन स्नेचिंग की घटना होने पर बीट सिपाही से लेकर डिप्टी एसपी (सीओ) तक की जवाबदेही तय की जाएगी…. बता दें कि रविवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कानून-व्यवस्था, त्योहार, विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान चेताया कि शासन स्तर पर रोजाना हर जिले की समीक्षा हो रही है…. हर अधिकारी की गतिविधि की भी सीधी निगरानी हो रही है….

5… सपा ने जम्मू-कश्मीर में कुल 20 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं…. तीसरे चरण में उसके 15 प्रत्याशी हैं…. जबकि दूसरे चरण में 5 प्रत्याशी मैदान में हैं…. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी स्टार प्रचारकों को निर्देश दिए हैं…. कि वे जम्मू-कश्मीर में स्थानीय संगठन की डिमांड के अनुसार अपने कार्यक्रम तय करें…. इसी के साथ सपा ने इन चुनावों के लिए प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है….

6… सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने यूपी को जंगलराज में बदल दिया है…. बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है…. हर दिन बेटियों के साथ जघन्य अपराध हो रहे हैं…. पुलिस जनता की सुरक्षा के बजाय उन्हें प्रताड़ित कर रही है…. लोगों की जान ले रही है…. झूठे मुकदमों में निर्दोषों को फंसाया जा रहा है… वहीं जाति देखकर अपराधियों को सजा या माफी दी जाती है…

7… यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की पेशकश को नाटकबाजी करार दिया है…. और उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता इसे खूब अच्छे से समझती है…. इस बार जब भी चुनाव होगा दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी….

8… दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा…. अब यह सवाल हर ओर चर्चा में है…. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं के समक्ष यह ऐलान किया था… कि अगले 2 दिनों के बाद वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे…. साथ ही यह भी कहा कि मनीष सिसोदिया भी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे… ऐसे में अगले सीएम को लेकर पार्टी में चर्चा तेज हो गई है….

9… कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर से कथित बलात्कार के बाद उसकी हत्या के मामले में सीबीआई ने कोलकाता पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है…. सीबीआई के आरोप के मुताबिक  कोलकाता पुलिस अधिकारी अभिजीत मंडल ने आरोपी संजय रॉय को बचाने की कोशिश की…. और 31 वर्षीय महिला डॉक्टर के शव का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करवा दिया….

10… उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत को पांच महीने से ज्यादा हो गए हैं…. मुख्तार बांदा जेल की जिस तन्हाई बैरक में कैद था… वहां अभी भी किसी कैदी को हीं लाया गया है…. बैरक अभी भी सील है…. मगर उसकी सुरक्षा व्यवस्था आज भी पहले के जैसी ही है… यानि बैरक की निगरानी 6 सीसीटीवी कैमरों से की जाती है…. बाहर एक सुरक्षा गार्ड को तैनात किया जाता है…. 24×7 इस बैरक पर नजर रखी जाती है….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button