6 बजे तक की बड़ी खबरें

बदलापुर रेप कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बदलापुर रेप कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है….. वहीं अब महाराष्ट्र के विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार ने इसको लेकर फिर सवाल उठाए हैं…. और उन्होंने कहा कि अक्षय शिंदे का एनकाउंटर किया… तो बृजभूषण सिंह का एनकाउंटर भी करना चाहिए था….

02… विधानसभा चुनावों के बीच तीन कृषि कानूनों पर बीजेपी सांसद…. और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के विवादित बयान के बाद सियासी संग्राम छिड़ा है…. वहीं कंगना ने वीडियो जारी करके सफाई दी… और अपने बयान वापस ले लिये… लेकिन उस बयान पर कांग्रेस नेता लगातार प्रहार कर रहे हैं…. हरियाणा चुनाव में कंगना का बयान एक मुद्दा बन गया है…. कांग्रेस को बीजेपी पर हमले करने का मौका मिल गया है….

03… जम्मू कश्मीर में वोटिंग के बीच पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया… महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि दरहाल से बीजेपी प्रत्याशी ने बूथ कैप्चरिंग की है…. और दूसरे दलों के पोलिंग एजेंटों को बूथ के अंदर नहीं आने दिया…. बता दें कि आज जम्मू कश्मीर की 26 सीटों के लिए आज वोट डाले गए…

04… दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देने के बाद से लगातार बीजेपी…. और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर हमलावर नजर आ रहे हैं…. अब एक बार फिर उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से 5 सवाल किए…. और इस बार आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने संघ प्रमुख मोहन भागवत को सीधा चिट्ठी लिखी… और जमकर निशाना साधा…. और उन्होंने कई तीखे सवाल किए….

05… राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश में अपराधियों के एनकाउंटर पर सवाल उठाया है…. जयंत चौधरी ने कहा है कि एनकाउंटर की जरूरत नहीं है…. अपराधियों में पुलिस का खौफ होना चाहिए…. इससे पहले इस मुद्दे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव सीएम योगी आदित्यनाथ को घेरते नजर आए हैं….

06… मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता मोहित कंबोज और अन्य के खिलाफ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की ‘क्लोजर रिपोर्ट’ को स्वीकार कर लिया…. बता दें कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वी आर पाटिल ने केंद्रीय जांच एजेंसी की ‘क्लोजर रिपोर्ट’ को स्वीकार करने के साथ मामले का निपटारा कर दिया….

07… महाराष्ट्र कैबिनेट ने को वित्त विभाग की कड़ी आपत्तियों के बाद राज्य बीजेपी प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले की अध्यक्षता वाले एक सार्वजनिक ट्रस्ट को जमीन के सीधे आवंटन से इनकार कर दिया…. डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार के नेतृत्व वाले वित्त विभाग ने इसे लेकर कड़ी आपत्ति जताई…. जिसके बाद कैबिनेट ने इस पर फैसला लिया….

08… महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में स्थित राजकोट किले में स्थापित शिवाजी महाराज की 35 फीट ऊंची प्रतिमा बीते माह 26 अगस्त को गिर गई थी…. इस प्रतिमा के गिरने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने नई प्रतिमा के निर्माण का ऐलान किया है….. इसके लिए प्रदेश सरकार ने फंड की स्वकृति दे दी है… दूसरी तरफ अब महाराष्ट्र सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग ने प्रतिमा के निर्माण को लेकर टेंडर भी जारी कर दिया है….

09… सर्दियों के दौरान दिल्ली में होने वाले प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट मोड में आ गई है…. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने सड़कों पर तीन गुना अधिक पानी का छिड़काव करने का आदेश दिया है…. इसी के साथ इस बार व्यवस्था की है… कि प्रदूषण से निपटने की दिशा में जो भी अधिकारी बेहतर काम करेंगे….. उन्हें हरित रत्न अवार्ड दिया जाएगा…. वहीं, जिनका परफार्मेंस खराब होगा, उन्हें दंडित भी किया जाएगा….

10… हरियाणा के चुनावी दंगल में भूपिंदर हुड्डा गुट से अदावत के बीच कुमारी सैलजा की सियासी चालें सुर्खियों में हैं….. बता दें कि सैलजा ने जहां अपने जन्मदिन पर हुड्डा गुट के नेताओं की तरफ से मिली जन्मदिन की बधाई पर प्रतिक्रिया नहीं दी…. वहीं उन्होंने देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ केक कटिंग की अपनी तस्वीर शेयर कर दी….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button