यपी 7 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता अजय राय ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सत्य है वो जनता से सरकार छुपा रही है.... राहुल जी ने देश की जनता के सामने उन बातों को रखा है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता अजय राय ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सत्य है वो जनता से सरकार छुपा रही है…. राहुल जी ने देश की जनता के सामने उन बातों को रखा है…. BJP जनता और समाज को भ्रमित करने का काम कर रहे है…. जो सही चीज है राहुल जी ने उसी को बताया है…

2… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देखिए बहुत स्पष्ट रूप से राहुल गांधी जी ने अपनी प्राथमिकता को बता दिया…. आतंकवाद और आंतकवादियों के खिलाफ अपने मंसूबें बता दिए…. हमने भविष्य के भारत में आतंक का किसी भी प्रकार का स्थान नहीं… और पाकिस्तान को उसकी औकात बता दी…  वहीं अब नरेन्द्र मोदीजी और बीजेपी बताए कि बिरयानी खाने क्यों गए….

3… सपा नेता फखरूल हसन चांद ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी पहले से ही कहती हुई आई है कि…. भारतीय जनता पार्टी का देश के बाबा साहब के संविधान में न्यायपालिका में विश्वास और भरोसा नहीं है…. बीजेपी हर वो काम कर रही है जिस काम की इजाजत देश का संविधान नहीं देता है… और समाजवादी पार्टी बाबा साहब के संविधान की बात कर रही है….

4… उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के एक चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष…. और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से मुलाकात की…. इस दौरान अभ्यर्थियों ने बीएसपी प्रमुख को एक ज्ञापन सौंपा… साथ ही सरकार द्वारा आरक्षण लागू करने में हुई अनियमितताओं के बारे में बातचीत की….

5… उत्तर प्रदेश के औरेया से एक बड़ी मार्मिक तस्वीर सामने आई…. यहां के डीएम इंद्रमणि त्रिपाठी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं…. इस बार भी वो सुर्खियों में हैं…. डीएम इंद्रमणि त्रिपाठी ने अपने पास शिकायत लेकर आए एक फरियादी के पास से लेकर एक पराठा खाया…. उनका इस तरह का भाव देखकर हर कोई हैरान रह गया साथ ही सबने उनकी सराहना की… डीएम के इस भाव की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है….

6… लखीमपुर खीरी में बाघों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है…. खीरी में आदमखोर बाघ ने एक और किसान को मार डाला है…. वहीं आतंक का पर्याय बन चुके बाघ ने 12 दिन बाद फिर एक ग्रामीण को खींच लिया…. वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे…. और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है…. और गांव वालों को खेतों की तरफ ना जाने की सलाह दी जा रही है….

7… उत्तर प्रदेश के लखनऊ के चिनहट में एक धार्मिक आयोजन में पथराव की घटना सामने आई है…. पथराव में भगवान गणेश की प्रतिमा और खंडित हो गई….. इसके बाद इलाके में तनाव कायम हो गया…. वहीं इस घटना को लेकर हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया…. बवाल के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और कुछ युवकों को हिरासत में लिया….

8… अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ आए दिन होने वाली मारपीट की घटनाओं को देखते हुए…. उत्तर प्रदेश सरकार ने सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं…. इस व्यवस्था के तहत अब अस्पतालों में रिटायर्ड फौजियों की तैनाती की जाएगी…. इसी के साथ सभी अस्पतालों के एंट्री गेट पर सुरक्षा जांच होगी….

9… राजधानी लखनऊ में अवैध धर्मांतरण के मामले में एनआईए-एटीएस स्पेशल कोर्ट ने मौलाना कलीम सिद्दीकी समेत 12 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है…. इनमें से चार आरोपियों को 10-10 साल की सजा सुनाई गई है….. बता दें कि मामले में 20 जून 2021 को धर्मांतरण का केस दर्ज किया गया था…..

10… सुभासपा अध्यक्ष पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने करहल में सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव अब पीडीए और जाति जनगणना की बात कर रहे हैं….. जब वह और उनके पिता मुख्यमंत्री थे, तब इसकी याद क्यों नहीं आई थी…. वहीं माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने पीडीए नहीं, पांडे डेवलपमेंट अथॉरिटी बनाई है…. वहीं जाति जनगणना केवल भाजपा ही करा सकती है… दूसरों को इसके नाम पर वोट चाहिए…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button