महाराष्ट्र 1 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रतिष्ठित जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए ऐसा बयान दिया जिसके बाद वो बीजेपी और शिवसेना के निशाने पर आ गए हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रतिष्ठित जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए ऐसा बयान दिया जिसके बाद वो बीजेपी और शिवसेना के निशाने पर आ गए हैं…. बता दें कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि…. कांग्रेस पार्टी आरक्षण खत्म करने के बारे में तब सोचेगी…. जब भारत में आरक्षण के लिहाज से निष्पक्षता होगी और अभी ऐसा नहीं है….

2… मणिपुर में बीते कई दिनों से हिंसा की खबरें आ रही है…. इस मुद्दे को लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार की तीखी आलोचना की है…. वहीं इस बीच उद्धव गुट के सांसद और शिवसेना (UBT) प्रवक्ता संजय राउत ने भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार, विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया है….

3… मुख्यमंत्री लाड़ली बहन योजना को राज्यभर से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है…. वहीं अब तक 1.5 करोड़ से अधिक महिलाओं ने इसका लाभ उठाया है…. सितंबर महीने के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है… हालांकि, इस योजना को लेकर अब महायुति के भीतर श्रेय लेने की होड़ मच गई है….

4… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज होती दिख रही है…. इस बीच पूर्व सांसद किरीट सोमैया अपनी ही पार्टी से नाराज नजर आ रहे हैं…. और उन्होंने महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार समिति के सदस्य के रूप में अपनी नियुक्ति से इनकार कर दिया है…. जिसको लेकर उन्होंने राज्य चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे को पत्र लिखा है….. उसमें अपने साथ अपमानजनक व्यवहार होने की बात भी कही है….

5… कांग्रेस ने मंगलवार को महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे की कार दुर्घटना को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधा…. और कहा कि ऐसे मामलों में चालक को बलि का बकरा बनाना राज्य में नया चलन बन गया है… बता दें कि विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने मांग की कि सोमवार सुबह दुर्घटना से पहले संकेत बावनकुले… और उनके दोस्त लोग जिस रेस्तरां में गए थे उसके सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच होनी चाहिए….

6… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं…. प्रदेश में महायुति और महाविकास आघाडी के बीच मुख्य मुकाबला है…. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रावसाहेब दानवे ने मंगलवार को बड़ा दावा किया है… और उन्होंने महायुति के सीएम फेस को लेकर भी बड़ा बयान दिया है…. इसके अलावा उन्होंने सीट शेयरिंग को लेकर भी उनकी पार्टी का रुख साफ कर दिया है….

7… बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने अपना मुंबई के पाली हिल वाला बंगला बेच दिया है…. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंगना रनौत ने ये बंगला 32 करोड़ में बेचा है… कंगना ने इस बंगले में अपने प्रोडक्शन हाउस का ऑफिस बना रखा था….. कंगना ने ये बंगला 20 करोड़ रुपये में खरीदा था….

8… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की सियासत तेज होती जा रही है…. इस बीच पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने वीर सावरकर को लेकर बड़ा बयान दिया है….. जिसमें उन्होंने छुआछूत का जिक्र करते हुए वीर सावरकर के काम की सराहना की….

9… नागपुर की एक व्यस्त सड़क पर कल एक लग्जरी कार द्वारा कई वाहनों को टक्कर मारने की घटना सामने आई है…. यह कार महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे संकेत बावनकुले के नाम पर पंजीकृत है…. बता दें कि वायरल हुई 14 सेकंड की वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि ऑडी कार एक चौराहे पर पहले एक कार और फिर एक बाइक से टकराती है….

10… केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांदिवली में अकुर्ली ब्रिज का उद्घाटन किया… मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि… महायुति सरकार और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने इस परियोजना को समय पर पूरा किया है…. वहीं आज पूरी मुंबई के लिए शुभ दिन है… मैंने वादा किया था कि मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में हम पहले 100 दिन में तेज गति से ये काम पूरा करेंगे… और लोगों को रोजमर्रा की परेशानियों से राहत देंगे….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button