9 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी पर कसा तंज... कहा- दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर... अपना सत्ता का घर संभालना पड़ रहा है... यूपी में चुनाव हारने के बाद बीजेपी में शुरू हुआ वार-पलटवार... संजीव बालियान और संगीत सोम में जुबानी जंग तेज... कहा- सपा प्रत्याशी को जिताने के लिए काम...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः रायबरेली की जनता को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने संबोधित किया। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई राहुल गांधी के रायबरेली से और केएल शर्मा के अमेठी से जीत के बाद रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगवाए. प्रियंका ने आगे कहा कि “यह हुई न बात…यह एक ऐतिहासिक जीत थी. मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि आप सभी ने पूरे देश में यह संदेश दिया कि आप देश में स्वच्छ राजनीति चाहते हैं.

2 लंबे समय के अंतराल के बाद ओडिशा में सत्ता बदलने वाली बीजेपी ने राज्य में मोहन चरण माझी को नए मुख्यमंत्री के तौर पर चुना है. यूपी-मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की तरह ही ओडिशा में भी बीजेपी ने एक सीएम और दो डिप्टी सीएम वाला फॉर्मूला लागू किया है. बता दें कि ओडिशा के दो डिप्टी सीएम होंगे, जिनमें से एक महिला हैं. पार्वती फरीदा और केवी सिंह देव राज्य के डिप्टी सीएम होंगे।

3 राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने नेता के जन्मदिन को लेकर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिख रहा है. कार्यकर्ता और नेता उपहार लेकर राबड़ी आवास पहुंच रहे हैं और अपने नेता को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. राजद प्रमुख लालू यादव ने अपने 77वें जन्मदिन पर राबड़ी आवास पर परिवार वालों और पार्टी नेताओं के साथ 77 पाउंड का केक काटा.

4 लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया. जिसके बाद से बधाइयों का सिलसिला जारी है ऐसे में चाचा पशुपति पारस उन्हें बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि वो प्रदेश वासियों की समस्याओं का समाधान करेंगे. पशुपति पारस ने एक्स पर लिखा कि ‘बड़े बेटे चिराग पासवान को बधाई और शुभकामनाएं’

5 केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आज मोदी 3.0 कैबिनेट के तहत लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए भारत के गृह मंत्रालय का कार्यभार संभाला। नए कार्यकाल का कामकाज संभालते ही अमित शाह ने साफ कर दिया कि आगामी पांच सालों में क्या-क्या काम किया जाएगा और किन क्षेत्रों पर अधिक फोकस किया जाएगा।अमित शाह ने कहा कि नई सरकार देश की सुरक्षा के लिए अपने प्रयासों को अगले स्तर तक ले जाएगी। आतंकवाद, उग्रवाद और नक्सलवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई जारी रहेगी।

6 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भावगत की नसीहत पर केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने हामी भरी है. प्रतापराव जाधव ने कहा कि मणिपुर पर संघ प्रमुख की चिंता उचित है कि वहां जल्दी शांति हो. केंद्रीय मंत्री प्रतापराव जाधव ने कहा कि अहंकार न करने की सलाह भी बिलकुल ठीक है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संघ प्रमुख हमारे मार्ग दर्शक हैं. इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा चौंकाने वाला दावा किया.

7 दिल्ली में कुछ घंटे से चल रहे पावर कट पर मंत्री आतिशी का बयान आया है. उन्होंने कहा दिल्ली के कई हिस्सों में काफ़ी बड़ा पावर कट हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा कि “मैं आज ही नए पावर मिनिस्टर से समय मांगूंगी. क्योंकि देश के पावर ट्रांसमिशन को केंद्र सरकार चलाती है. यह चिंताजनक है कि आज नेशनल लेवल का पावर इन्फ़्रास्ट्रक्चर ठप हुआ है.

8 सपा सांसद अफजाल अंसारी ने सीएम योगी को लेकर बड़ा बयान दिया है. अफजाल अंसारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने सम्हाल दिया नहीं तो पीएम मोदी चुनाव हार गये होते. पीएम मोदी का जादू खत्म हो चुका है. पीएम मोदी जहां से चुनाव लड़े उसके आसपास की चन्दौली, गाजीपुर और मछलीशहर सभी सीटें हार गए.

9 झारखंड में गांडेय विधानसभा उपचुनाव में कल्पना सोरेन की जीत पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन ने लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा उपचुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया. हम सभी को शुभकामनाएं देते हैं. गठबंधन के हित, पार्टी के हित में जीत मिली है.

10 एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत को कथित थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर के भाई शेर सिंह ने कहा कि उनकी मुलाकात कुलविंदर कौर से हुई है. कुलविंदर कौर ने अपने भाई को बताया कि कंगना रनौत को थप्पड़ उसने  किसान आंदोलन में हिस्सा ले रही महिलाओं के बारे में दिए गया बयान के गुस्से में ही मारा है और महिला कांस्टेबल को इसका अफसोस नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button