9 बजे तक की बड़ी खबरें

देश में NEET परीक्षा का विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है... इस बीच आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि नीट परीक्षा में इतने बड़े स्तर पर गड़बड़ी हुई है... तो इसमें भ्रष्टाचार भी हुआ होगा....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः RSS और BJP के बीच तनातनी का माहौल बना हुआ है ऐसे में, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार की टिप्पणी पर बाबा रामदेव ने कहा कि ऐसी राजनीतिक बयानबाजी होती रहती है। भगवान राम सबके हैं और देश भी हम सबका है। जाति, संप्रदाय और विचारधाराओं के नाम पर देश में भेदभाव की नींव डालना राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए सही नहीं है।

2 दिल्ली के पूर्व समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद को बड़ा झटका लगा है दरअसल उन्हें दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इसकी पुष्टि विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने स्वयं की। आनंद को फोन करने पर कोई जवाब नहीं मिला। बता दें कि आनंद ने बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने के लिए अप्रैल में आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

3 महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव में महायुति के खराब प्रदर्शन के बाद से लगातार इस मुद्दे पर सियासी बहस जारी है. ऐसे में नतीजों के बाद आरएसएस के मुखपत्र में बीजेपी की सियासत को लेकर सवाल उठाए गए. NCP को साथ लेने से बीजेपी की ब्रांड वैल्यू कम होने के आरएसएस के बयान पर अब महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र में सभी को टिप्पणी करने का अधिकार है.

4 मध्य प्रदेश के सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने जम्मू में शहीद हुए छिंदवाड़ा के रहने वाले कबीर दास उईके के परिवार से आज मुलाकात की. सीएम ने 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि और नौकरी देने का आश्वासन दिया. बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव पुलपुलडोह में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए कबीर दास उईके के परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया और शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

5 कुवैत के मंगफ इलाके में एक छह मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से अब तक 49 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि इस दुर्घटना में 45 भारतीयों की भी मौत हुई है। मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं  केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि कुवैत की दुखद घटना शब्दों से परे एक त्रासदी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में ऐसा दोबारा कभी नहीं होगा।

6 इन दिनों मध्यप्रदेश का सियासी पारा हाई चल रहा है ऐसे में अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा किया है. नगरीय प्रशासन मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि हम आसानी से जीतेंगे. उम्मीदवार कमलेश प्रताप शाह भी बहुत प्रभावशाली हैं. ऐसे में आसानी से बहुमत हासिल कर लेंगे.

7 तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास में आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में आरोपी बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत को एक दिन के लिए और बढ़ा दिया है।  आपको बता दें कि उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। कल फिर उन्हें पेश किया जाएगा।

8 सुप्रीम कोर्ट ने आज, दिल्ली के शिव मंदिर को गिराए जाने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. दरअसल, यह मंदिर शहर की गीता कॉलोनी और यमुना बाढ़ के मैदानों के पास स्थित है. बता दें कि 29 मई को दिल्ली हाई कोर्ट ने प्राचीन शिव मंदिर अवाम अखाड़ा समिति की ओर से डीडीए की तोड़फोड़ की कार्रवाई के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया था.

9 पीएम मोदी इन दिनों इटली दौरे पर हैं। ऐसे में इटली के प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. दोनों नेताओं ने हाथ जोड़कर एक दूसरे का अभिवादन किया. इस दौरान दोनों ने गुफ्तगू भी किया. वहीं इससे पहले G7 शिखर सम्मेलन के बैनर तले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय बैठक की.

10 पानी की समस्या को लेकर दिल्ली का सियासी पारा चढ़ा हुआ है ऐसे में ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जेल से सरकारें नहीं चलाई जा सकतीं. सीएम अरविंद केजरीवाल जेल के अंदर हैं. उन्होंने मांग की कि सर्वदलीय बैठक बुलाकर जलसंकट का समाधान निकालना चाहिए. उन्होंने साथ में ये भी कहा कि हमने भले ही चुनाव साथ लड़ा लेकिन शराब घोटाले में क्लीन चिट नहीं दी. कानून अपना काम कर रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button