9 बजे तक की बड़ी खबरें

महिला पहलवानों से कथित यौन शोषण के मामले में कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह को राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महिला पहलवानों से कथित यौन शोषण के मामले में कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह को राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया है। इसी के साथ ही बृजभूषण के सेक्रेटरी विनोद तोमर के खिलाफ भी आरोप तय करने का आदेश दिया गया है।

2- ‘सत्ता में आने पर अकाली दल लंबित मुद्दों को उठाएगा’

लोकसभा चुनाव का महापर्व चल रहा है। इस बीच शिरोमणि अकाली दल यानी शिअद के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने चुनाव में जीत हासिल करने के लिए मतदाताओं से अकाली दल के प्रतिनिधियों को संसद में भेजने की अपील की है। जहां अकाली दल का कहना है कि पार्टी सत्ता में आने पर राज्य के सभी लंबित मुद्दों को उठाएगी और उन्हें हमेशा के लिए हल करेगी। यहीं वजह है अकाली दल ने अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

3- केजरीवाल की जमानत पर आप कार्यकर्ताओं में खुशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है। बता दें सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है। जिसके चलते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर उमड़ पड़ी है। जहां आप कार्यकर्ताओं ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ये सच्चाई की जीत है।

4- इस्तीफा देने के लिए मुहूर्त थोड़ी निकलवाऊंगा- रामनिवास

लोकसभा चुनावों के बीच बीते 30 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी छोड़ BJP में शामिल हुए कद्दावर नेता और श्योपुर जिले के विजयपुर विधायक रामनिवास रावत ने उठ रहे तमाम तरह के सवालों का जवाब दिया। विधायक रामनिवान ने कहा कि विधानसभा से इस्तीफा देने के लिए मैं किसी से पूछकर थोड़ी न मुहूर्त निकलवाऊंगा।

5- बीजेपी के लिए वोट मांग रहे सपा विधायक के बेटे

लोकसभा चुनाव के बीच अमेठी लोकसभा सीट पर बड़ी सियासी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। जहां सपा विधायक के बेटे बीजेपी के लिए वोट मांगते नजर आ रहे हैं। यहां समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायिका महाराजी प्रजापति के बेटे अनुराग प्रजापति का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि वो लोगों को कांग्रेस पार्टी को वोट देने से मना कर रहे हैं।

6-बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं शिवराज सिंह!

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 19 साल बाद फिर लोकसभा चुनाव के मैदान में एंट्री कर ली हैं। 4 जून को चुनाव परिणाम में जीत मिलने पर शिवराज सिंह चौहान भोपाल की जगह दिल्ली से राजनीति करने की बात चुनावी सभाओं में कहते फिर रहे हैं। वहीं अब सांसद बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया जाएगा या फिर केंद्र में फिर से बीजेपी सरकार बनने पर केंद्रीय मंत्री?

7- हरियाणा में भाजपा का संकट बरकरार

हरियाणा कांग्रेस आज तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेने के मद्देनजर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिलने वाली थी। जिसको लेकर समय भी तय किया गया था। जिसकी जानकारी देते हुए राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने डिमांड की थी कि सरकार को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

8- चुनाव आयोग ने लगाई खरगे को फटकार

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव में बाधा डालने के लिए कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को फटकार लगाई है। चुनाव आयोग ने उनके बयानों को चुनाव संचालन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर आक्रामकता करार देते हुए कहा कि मतदान से जुड़ा डेटा जारी करने के संबंध में आरोप निराधार हैं। जिससे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में भ्रम पैदा होता है। ऐसे बयानों से चुनावों में मतदाताओं की भागीदारी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। जिसके चलते ये बड़ा फैसला लिया गया है।

9- 13 मई को होगी चौथे चरण की वोटिंग

लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है। चौथे चरण का मतदान 13 मई को होने जा रहा है। जैसे जैसे चुनाव समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे  बीजेपी और कांग्रेस के बीच तकरार हद से ज्यादा तीखी होती जा रही है। लेकिन अब तो हाल ये है कि बीजेपी नेता अमित शाह चुनाव को विकास बनाम जिहाद बना देने की पूरी कोशश में जुटे हुए हैं।

10- काराकाट सीट से चुनावी मैदान में सिंगर पवन सिंह

भोजपुरी फिल्मों के पावर स्टार के नाम से चर्चित एक्टर और सिंगर पवन सिंह ने बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के अनुसार पवन सिंह करीब 17 करोड़ रुपये (16.75 करोड़) की संपत्ति के मालिक हैं जिसमें चल-अचल दोनों शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button