सीएम केजरीवाल को मिली ‘सुप्रीम’ राहत… सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत… एक जून तक बाहर रहेंगे अरविंद केजरीवाल… 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासत जोरों पर है... सत्ता पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर है... और सभी दल अपने-अपने जीत का दावा कर रहें हैं... और विपक्ष लगातार बीजेपी को घरेने का काम कर रहा है... और बीजेपी सभी जगह फेल हुई है का आईना दिखा रहा है...देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा सभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां देश का सियासी पारा हाई चल रहा है…. वहीं दूसरी तरफ अब  तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत से भाजपा खेमे में खलबली मच गई है…. बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए…. उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है…. बता दें कि सीएम केजरीवाल ने जुलाई तक जमानत दिए जाने की मांग की थी…. वहीं सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि केजरीवाल को डेढ़ साल तक गिरफ्तार नहीं किया गया…. ऐसे में 21 दिनों की जमानत से कुछ नहीं होगा…. अरविंद केजरीवाल को पहले भी गिरफ्तार किया जा सकता था….. बता दें कि कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि केजरीवाल को दो जून को सरेंडर करना पड़ेगा…. हमें कोई समान लाइन नहीं खींचनी चाहिए…. और उन्हें मार्च में गिरफ़्तार किया गया था…. और गिरफ़्तारी पहले या बाद में भी हो सकती थी….

2… शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने उद्धव ठाकरे पर ‘नकली संतान’ टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला…. और कहा कि इस तरह के बयान गलत हैं…. यह महाराष्ट्र का अपमान है और राज्य के लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे…. संजय राउत ने अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि पीएम मोदी महाराष्ट्र की एकता और विविधता को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं…. अगर उद्धव ठाकरे को बालासाहेब ठाकरे की नकली संतान कहा जाता है…. तो यह महाराष्ट्र का अपमान है…. बालासाहेब ठाकरे और उनकी पत्नी भगवान तुल्य माता-पिता थे…. पूरा महाराष्ट्र उनकी पूजा करता है…. शायद मोदी जी ये भूल गए हैं…. लगता है मोदी जी के दिमाग में कुछ गड़बड़ है….. अगर कोई इस तरह से बाला साहेब ठाकरे और मीना ताई ठाकरे का अपमान करेगा… तो महाराष्ट्र इसे बर्दाश्त नहीं करेगा…..

3… बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 10 मई को आरक्षण पर अपने बयानों को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की आलोचना की… और कहा कि उन्हें आरक्षण या आरएसएस के इतिहास के बारे में कोई जानकारी नहीं है…. वहीं चिराग पासवान कहते थे कि ‘अमीर’ दलितों को आरक्षण छोड़ देना चाहिए….. पीएम मोदी ने चिराग पासवान के साथ क्या किया…. उन्होंने चिराग के पिता की मूर्ति तोड़ दी…. उनका घर खाली करा दिया…. उनकी पार्टी तोड़ दी, चाचा-भतीजे के बीच झगड़ा करा दिया… फिर भी चिराग पासवान पीएम मोदी के ‘हनुमान’ बन गए हैं… चिराग पासवान को आरक्षण या आरएसएस के इतिहास के बारे में कोई जानकारी नहीं है…. और उन्हें थोड़ा सीखना चाहिए और ये सीख वो अपने पिता राम विलास के भाषणों से सीख सकते हैं…. राम विलास ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है… और कई बार बीजेपी को ‘दंगाई’ कह चुके हैं….

4… लोसकभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है… इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा की देश की जनता ने भाजपा को नकार दिया है…. हम लोग अभी तीन चरण के चुनाव के उपरांत बहुमत के नजदीक पहुंच गये हैं…..और चौथे चरण के बाद हम बहुमत का आंकड़ा पार लेंगे…. वहीं प्रमोद तिवारी ने ये भी कहा की उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी…. और प्रियंका गांधी की रैलियों में भारी भीड़ उमड़ रही है… जो उनकी लोकप्रियता को प्रदर्शित करता है…. जबकि मोदी जी और अमित शाह की रैलियों में बहुत कम तादाद में लोग जा रहे हैं….

5… कांग्रेस नेता उदित राज ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा… और कहा कि सैम पित्रोदा इस्तीफा दे चुके हैं,…. और इस्तीफे के साथ उनके बयान की कोई अहमियत नहीं रहती…. वहीं मणिशंकर अय्यर की कोई ऑफिशयल पोजिशन नहीं है….. इसलिए जो कहते हैं उनका व्यक्तिगत बयान है…. कांग्रेस का ऐसा कोई मत नहीं है…. वहीं महिलाओं को एक लाख रूपये दिये जाने पर कहा कि कई बार लाइट मोड में आदमी बोलता है… इसमें कोई बड़ी बात नहीं है…. इस पर सवाल भी नहीं बनना चाहिए…. सवाल ये बनना चाहिए कि लोगों को रोजगार मिला या नहीं…. महंगाई रूकी या नहीं रूकी… वहीं हेमंत विस्वा सरमा के दिए गए बयान पर उदित राज ने कहा कि उनको 400 सीट इसलिए चाहिए कि वो संविधान को बदल सकें…. और लोकतंत्र को ख़त्म कर सकें….

6… देश में चल रहे चुनावी मौसम में नेताओं के बयान हवा में काफी तेजी से तैर रहे हैं… सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की ओर से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं… और एक-दूसरे पर सियासी हमले भी लगातार जारी हैं….. इस बीच अब कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी ‘जयराम रमेश’ ने एक बार फिर इंडिया गठबंधन की जीत का दावा करते हुए बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है…. जयराम रमेश ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया था कि भाजपा दक्षिण में साफ और उत्तर में हाफ होने वाली है…. और अब तीन चरणों के चुनाव के बाद, हम कह सकते हैं कि हमने जो 2004 में देखा था… वही 2024 में दोहराया जा रहा है…. इंडिया जनबंधन को स्पष्ट और ठोस बहुमत मिलने जा रहा है…. यह प्रधानमंत्री निवर्तमान प्रधानमंत्री है..

7… हरियाणा कांग्रेस शुक्रवार को तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेने के मद्देनजर राज्य के राज्यपाल से मिलने वाली थी…. इसके लिए गुरुवार को ही राज्यपाल से समय की मांग की गई थी…. बता दें कि राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने इसकी जानकारी देते हुए डिमांड की थी…. कि सरकार को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए…. दूसरी ओर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला भी राज्य सरकार को गिराने के लिए लगातार दम भर रहे हैं…. इतना नहीं नहीं कांग्रेस को ललकार भी रहे हैं… और उन्होंने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बिना नाम लिए टार्गेट किया…. और यहां तक कह दिया कि अगर अब भी कांग्रेस हरियाणा की सैनी सरकार को गिराने के लिए आगे नहीं आती है तो इसका मतलब है कि वो जांच एजेंसियों की डर के साये में है….

8… इंडिया ब्लॉक की एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘डबल इंजन’ सरकार का मजाक उड़ाया… और इसे ‘खतरा’ करार दिया… और उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों ने पिछले 10 साल में….. और लखनऊ की सरकार ने पिछले 7 साल में झूठ बोलकर…..झूठे वादे करके लोगों को गुमराह किया है…. भारतीय गठबंधन और समाजवादी पार्टी मिलकर उन्हें सबक सिखाएगी…. जो लोग संविधान के पीछे हैं और जो खुद को ‘डबल इंजन की सरकार’ कहते हैं…. उन्होंने बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए हैं…. उनका एक इंजन गायब है… और जिस इंजन के लिए वे वोट मांग रहे हैं…. वह ‘खटारा’ इंजन नजर कोई भी होर्डिंग में नहीं आ रहा है…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button