9 बजे तक की बड़ी खबरें

ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं… इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 10 साल बाद राहुल गांधी को नेता विपक्ष की मान्यता दी... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः  शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के प्रमुख परमजीत सिंह सरना ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने बड़ा बयान देते हुए दावा किया कि बीजेपी ऑपरेशन लोटस के जरिए रीजनल पार्टियों को कमजोर करना चाहती है. परमजीत सिंह सरना ने कहा कि मैंने एक लिखित बयान दिया है. बीजेपी मेरे खिलाफ जो भी एकश्न लेना चाहती है ले ले. अगर बीजेपी को लगता है कि यह एक फर्जी आरोप है, तो मैं उन्हें बहस के लिए आमंत्रित करता हूं और मैं साबित कर दूंगा कि यह ऑपरेशन लोटस है.

2 AIMIM सांसद असदउद्दीन ओवैसी द्वारा संसद में शपथ लेने के बाद ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाने पर दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि ओवैसी से और उम्मीद क्या की जा सकती है. बता दें कि लोकसभा में हैदराबाद से सांसद ओवैसी शपथ के दौरान ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगया जिसके बाद उनकी कड़ी आलोचना हो रही है.

3   अमित कात्याल को दिल्ली हाईकोर्ट ने छह सप्ताह की अंतरिम जमानत दी है। नौकरी के बदले जमीन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिकित्सा आधार पर दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत दी है। कात्याल को पहले भी जमानत दी गई थी। जेल से बाहर रहने के दौरान उनका रिकॉर्ड अच्छा रहा था। इसी को देखते हुए उनकी जमानत अर्जी कोर्ट ने स्वीकार कर ली।

4 बेंगलुरु की एक अदालत ने जेडीएस के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना की जमानत याचिका खारिज कर दी है। रेवन्ना पर कई मामलों में दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के आरोप हैं। 33 वर्षीय रेवन्ना फिलहाल विशेष जांच दल की हिरासत में हैं जिसका गठन उनके कथित यौन अपराधों की जांच के लिए किया गया है। लोकसभा चुनावों से कुछ दिन पहले उनके कई अश्लील क्लिप लीक हुए थे।

5 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार किया. इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया है. सीबीआई ने पांच दिन की रिमांड की मांग की. वहीं अब राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तीन दिन की सीबीआई रिमांड में भेज दिया है.  बता दें कि 29 जून को शाम 7 बजे से पहले उन्हें दोबारा पेश करना होगा.

6 एमपी के सीएम हाउस में मीसाबंदियों और उनके परिजनों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएम डॉ. मोहन यादव ने मीसाबंदियों को एयर एंबुलेंस की सुविधा और एयर टैक्सी किराए में 25 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की। साथ ही, स्कूली पाठ्यक्रम में आपातकाल के संघर्ष की कहानी को शामिल करने की भी घोषणा की गई.

7 बीजेपी सांसद ओम बिरला को एक बार फिर लोकसभा का स्पीकर बनाया गया है. वहीं अब इसको लेकर शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधा है. आदित्य ठाकरे ने संविधान और लोकतंत्र को लेकर भी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. आदित्य ठाकरे ने एक्स हैंडल पर लिखा, “यह शर्मनाक है कि जिस शासन ने देश पर अघोषित आपातकाल लगाया और उसे घोषित करने की हिम्मत भी नहीं जुटाई, वह इस बारे में बोल रहे हैं. यह वही शासन है जो हमारे संविधान और हमारे लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा कर रहा है.

8 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विदय सिंह ने कहा कि जनता का विश्वास खो चुकी मोदी सरकार बहुत ज्यादा दिनों तक नही ं चल सकेगी। किसान, मजदूर, नौजवान और छात्रों सहित सभी वर्ग इस सरकार से नाराज हैं। इसका असर लोकसभा चुनाव में दिख गया है। झूठ के पुलिंदे को लेकर चल रही केंद्र सरकार बहुत कम समय की मेहमान है।

9 हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर पलटवार किया है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है.जयराम ठाकुर को खुद भी अपने शब्दों पर संयम रखना चाहिए. उन्होंने जयराम ठाकुर से कहा कि वह इस तरह के बयान न दें, जिससे उन्हें नियमों के तहत कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़े.

10 ओवैसी के ‘जय फिलिस्तीन’ का नारा लगाने के बाद सदन में बीजेपी सांसदों ने खूब हंगामा किया. वहीं अब कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं पांच बार की विधायक किरण चौधरी ने भी ओवैसी और विपक्ष पर जमकर हमला बोला है. किरण चौधरी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर ट्वीट कर कहा, “घोर निंदनीय! आज लोकतंत्र के मंदिर संसद में शपथ ग्रहण के दौरान सांसद असदुद्दीन ओवैसी का जय फिलिस्तीन कहना संसदीय मर्यादा के खिलाफ व इसपर विपक्ष की चुप्पी निराशाजनक है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button