9 बजे तक की बड़ी खबरें

राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे के एक बयान पर हंगामा मच गया... राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान खरगे ने कहा कि RSS की विचारधारा देश के लिए खतरनाक है... 

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के पक्ष में बयान देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने सदन में हिंदुओं का अपमान नहीं किया है। उन्होंने स्पष्ट बोला है, उन्होंने भाजपा और उसके नेताओं के बारे में बोला है। प्रियंका ने कहा कि राहुल गांधी हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते। केन्द्र में सरकार के गठन के बाद पहले संसद सत्र के छठे दिन सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं में काफी नोकझोंक हुई। इस दौरान विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरते नजर आए।

2- कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार व धनशोधन के मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने कविता की जमानत संबंधी दोनों अर्जियों पर अपना आदेश 28 मई को सुरक्षित रख लिया था। जानकारी के मुताबिक, सोमवार दोपहर को अपना फैसला सुनाया।

3- बिहारशरीफ समाहरणालय में आयोजित आपदा समिति की बैठक में भाग लेने आए। हरनौत के पूर्व मंत्री और विधायक हरिनारायण सिंह की अचानक तबियत बिगड़ गई।मीटिंग में उनके साथ भाग लेने आए जदयू के जिला महासचिव अरविंद कुमार व रंजीत कुमार ने बताया कि मीटिंग के लिए जैसे ही सभागार में गए उसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गयी।

4- देश में तीन नए आपराधिक कानूनों के लागू होने पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत का पहला रिएक्शन आया है। रावत ने नए कानून पर कहा कि हमने सुझाव भी दिया था कि इस कानून को लोगों को समझने दें लेकिन सरकार जल्दी में है और उन्होंने विपक्ष का सुझाव नहीं माना। अच्छा होता की सरकार विपक्ष का सुझाव मान लेती। इससे इन कानूनों की ही मदद होती।

5-  राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर किसानों से न्यूनतम आय समर्थन, गेहूं पर एमएसपी में सुधार और ऋण माफी के अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि सत्तारूढ़ दल लोगों को गुमराह कर रहा है.

6- हिमाचल कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने तीन नये आपराधिक कानून पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बहुत स्पष्ट शब्दों में कहा है कि इसमें विपक्ष को विश्वास में नहीं लिया गया है। सरकार ने 150 सांसदों को दूर फेंककर इस बिल को पारित किया था।

7- श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला  ने नए क्रिमिनल लॉ को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कानूनों में पहले के कानूनों की तुलना में दुरुपयोग की बहुत अधिक गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस हमेशा से इन कानूनों को लेकर आशंकित रही है। हमने शुरू से ही इन कानूनों को लेकर अपनी आशंकाएं व्यक्त की हैं।

8- बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में एक जोड़े को सरेआम छड़ी से पीटने की घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से  एक रिपोर्ट मांगी।अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल इस घटना से स्तब्ध हैं जिसका एक वीडियो सामने आया है तथा उन्होंने इसे बर्बर बताया है। एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने घटना की निंदा की है और मुख्यमंत्री बनर्जी से तुरंत एक रिपोर्ट मांगी है।

9- दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को टीएमसी नेता साकेत गोखले को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की पत्नी और पूर्व राजनयिक लक्ष्मी मुर्देश्वर पुरी के खिलाफ उनके अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी मांगने और 50 लाख रुपये का हर्जाना देने का निर्देश दिया है। संयुक्त राष्ट्र के पूर्व सहायक महासचिव द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अनुप जयराम भंभानी ने टीएमसी सांसद को उनके आरोप के संबंध में किसी भी सोशल मीडिया या इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म पर कोई और सामग्री प्रकाशित करने से भी रोक दिया।

10- कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर सियासी पारा हाई चल रहा है ऐसे में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी कांग्रेस नेता के बयान पर सख्त नाराजगी जाहिर की है. साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राहुल गांधी को तुरंत माफी मांगनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्स हैंडल पर राहुल गांधी का बयान शेयर करते हुए लिखा, “कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन्होंने समूचे देश के हिन्दू समाज का अपमान किया है. उनके वक्तव्य की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button