9 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनावी मैदान में जुटी हुई है... देश की निगाहें रायबरेली सीट पर टिकी है... चार चरणों का मतदान हो चुका है... अब पांचवे चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई है... देखिए खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनेता एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं ऐसे में अमेठी से चुनाव लड़ रहे के एल के प्रचार के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूरा दम झोंक दिया है। इतना ही नहीं खुद प्रियंका गांधी जनसभा कर रही हैं। जनसभा के दौरान उन्होंने कहा कि किशोरीलाल शर्मा जी 40 वर्षों से अमेठी और रायबरेली की सेवा कर रहे हैं। किशोरी जी, मेरे पिता जी के कार्यकाल के समय यहां आए थे। ये मेरे माता-पिता और राहुल जी के प्रभारी भी रहे हैं।

2 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी से नामांकन दाखिल किया..नामांकन से पहले पीएम मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजा की…पीएम मोदी ने कहा कि गंगा मैया ने मुझे गोद लिया है…वहीं पीएम के इस बयान पर अजय राय ने तंज कसा है…उन्होंने कहा कि देख लो गंगा मैया के गोद लिया बेटा क्या कर रहा है, साथ ही उन्होंने कई गंभीर आरोप भी लगाए।

3 जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. राजा भैया अब लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी और उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेंगे. कार्यकर्ताओं और समर्थकों को किसी के भी साथ जुड़ने की छूट दी है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं और समर्थकों को जो ठीक लगे, वह फैसला ले सकते हैं.

4 सभी दलों के नेता पांचवें चरण के मतदान के लिए प्रचार में जुट गए हैं ऐसे में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव मधुबनी में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे, जहां उन्होंने नरेंद्र मोदी के अंदाज में भाषण देकर प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा, मिमिक्री करते हुए कहा” भाईयों  एवं बहनों ये विपक्ष के लोग अगर सरकार में आएंगे तो मंगलसूत्र छीन लेंगे. जिनके पास दो भैंस होगा उसके एक भैंस ले लेंगे. आपके बाप-दादा की संपत्ति छीन लेंगे”.

5 चुनाव प्रचार के बीच हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने जीत का दावा किया है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी दावा किया है कि मंडी लोकसभा सीट से कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाए जाने से बीजेपी के कई नेता-कार्यकर्ता निराश हैं. प्रतिभा सिंह ने कहा, ” हम हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीटों पर काफी अच्छी स्थिति में हैं. बाढ़ के समय हमारी सरकार ने बहुत ही अहम भूमिका निभाई.

6 पीएम मोदी की एनडीए नेताओं से मुलाकात पर लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास के प्रमुख और हाजीपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार चिराग पासवान ने कहा कि पूरा एनडीए एकजुट होकर प्रधानमंत्री के समर्थन में सामने आया है. वहीं, दूसरी तरफ बंटा हुआ विपक्ष है. प्रधानमंत्री के नामांकन के बाद परिणाम ऐतिहासिक होंगे. उन्होंने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से जीत का विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे.

7 इन दिनों मध्य प्रदेश का सियासी पारा हाई चल रहा है। मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर चौथे चरण के मतदान के साथ निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण हो गई है. इसके बाद भी राजनीतिक बयानों की झड़ी लगी हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि जनता ने कांग्रेस को आशीर्वाद दिया है. जनता यह भी जानती है कि चुनाव के समय कौन गारंटी देता है ? कांग्रेस का एक ही सिद्धांत है, प्राण जाए पर वचन न जाए.

8 लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. बता दें कि PMLA Court ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है. पीएमएलए कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. पूर्व सीएम ने 15 अप्रैल को पीएमएलए कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी.

9 लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सभी दल सक्रिय हैं ऐसे में महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चार चरण की मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब पांचवें चरण में मुंबई की छह सीटों पर भी मतदान होगा. मतदान के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं. मुंबई में चुनाव प्रचार अभियान भी तेज हो गया है. कल पीएम मोदी मुंबई दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो मुंबई में रोड शो करेंगे. जिसे लेकर साड़ी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

10 जेल से बाहर आने के बाद से ही केजरीवाल लगातार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ऐसे में वो आज हरियाणा में रहे इस दौरान कुरुक्षेत्र के पिहोवा में दिल्ली के सीएम ने रोड शो करते हुए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील की. इस दौरान उन्होंने किसान, युवा, महिला समेत हर वर्ग को साधने की कोशिश की. सीएम केजरीवाल ने लोगों को 10 गारंटी देने का जिक्र किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button