6 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनावी मैदान में जुटी हुई है... देश की निगाहें रायबरेली सीट पर टिकी है... चार चरणों का मतदान हो चुका है... अब पांचवे चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई है... देखिए खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सभी राजनीतिक दल काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। ऐसे में नेताओं के दल बदलने की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं वहीं  झारखंड में एक बड़ा सियासी घटनाक्रम देखने को मिला.बता दें कि बीजेपी के सांसद जयंत सिन्हा के बेटे आशिर सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो गए. वहीं उनके दादा की बात करें तो, यशवंत सिन्हा एनडीए की सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

2 पीएम मोदी के नामांकन भरने से सियासी माहौल और भी जयादा गर्म हो गया है बता दें कि, लोकसभा चुनाव के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार नामांकन कर दिया है. पीएम मोदी के नामांकन के लिए भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई राजनीतिक दलों के चीफ और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

3 दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली का माहौल बदल चुका है ऐसे में अब वो जेल से बाहर आने के बाद लगातार चुनावी प्रचार कर रहे हैं। और भाजपा पर हमला बोल रहे हैं इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे प्रचार के लिए 20 दिन की मोहलत मिली है. ये ऊपरवाले का चमत्कार ही था कि मुझे प्रचार के लिए जमानत मिली. अगर आप लोगों ने कमल का बटन दबाया मुझे दोबारा जेल जाना पड़ेगा. अगर आप ने झाड़ू का बटन दबाया तो मैं जेल नहीं जाऊंगा.”

4  लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी भी जारी है ऐसे में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भाजपा पर जमकर बरस रहे हैं ऐसे में, लोकसभा चुनाव शुरू होते ही देश में इलेक्ट्रॉल ब्रांड का मुद्दा हावी था. विरोधी दल बीजेपी को इस मुद्दे पर घेरने में लगे हुए थे.दावा किया जा रहा है बीजेपी ने गूगल के जरिए प्रचार के लिए अपने एड्स दिए हैं और पार्टी ने करीब 100 करोड़ रुपए का एड्स दिया है. इसको लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.

5 दिल्ली में आम आदमी पार्टी की नेता स्वाति मालीवाल पर पिटाई के आरोप मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है. संजय सिंह ने कहा कि इस मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गंभीर हैं. उन्होंने कहा कि कल सुबह अरविंद केजरीवाल से मिलने स्वाति मालीवाल मिलने पंहुचीं थी. ड्राइिंग रूम में इंतज़ार कर रहीं थी. विभव कुमार ने उनके साथ बदतमीजी की है. अरविंद केजरीवाल इस पर सख्त कार्रवाई करेंगे.

6 आरजेडी विधायक रीतलाल यादव ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. पोस्ट कर उन्होंने लिखा, “पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन का समाचार अत्यंत दु:खद है. ये चिर परिचित अंदाज मे कब, किसे और कैसे मदद करना है। ये गुमनाम ही रह गया।

7 चुनावी प्रचार के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन एनडीए से ज्यादा सीटें जीतेगा.  राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा, “2019 से एक बड़ा बदलाव आया है. इस बार लोग वास्तव में बाहर आए हैं और हकीकत में बदलाव के लिए मतदान किया है. इसलिए, दोनों राज्यों छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. दोनों राज्यों में, हमें बीजेपी से ज्यादा सीटें मिलेंगी.”

8 मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज लालघाटी स्थित चित्रगुप्त धाम श्री मनकामनेश्वर महादेव नेवरी मंदिर के कार्यक्रम में शामिल हुए। बता दें कि यहां पर मुख्यमंत्री ने भगवान मनकामनेश्वर महादेव की पूजा अर्चना की। वहीं, उन्होंने कहा कि जीवन का लेखा-जोखा रखने वाले भगवान श्री चित्रगुप्त के बिना मानव का उद्धार सम्भव नहीं हैं।

9 लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों नेताओं के तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं ऐसे में इस बीच सोनीपत से बीजेपी उम्मीदवार मोहन लाल बड़ौली ने अपनी पार्टी के लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटें जीतने जा रही है और पिछली बार की तरह इस बार भी विपक्ष का किला ढह जाएगा.

10 इस चुनावी मौसम में जमकर बयानबाजी हो रही है ऐसे में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने किसान के खराब फसलों का मुआवजा को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बे-मौसम बारिश से फसल खराब होने से प्रभावित किसानों को तीन महीने बाद भी मुआवजा नहीं मिलना दुर्भाग्यजनक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button