9 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनावी मैदान में जुटी हुई है... देश की निगाहें रायबरेली सीट पर टिकी है... चार चरणों का मतदान हो चुका है... अब पांचवे चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई है... देखिए खास रिपोर्ट....

4 पीएम न्यूज नेटवर्कः नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के नेता अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं। वहीं फारूक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी अपनी कुर्सी के लिए देश को बांटने की कोशिश में लगे हुए हैं।

2-लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) की अधिसूचना जारी होने के बाद आज पहली बार 14 लोगों को सिटीजनशिप सर्टिफिकेट सौंपे गए है। वहीं इसी के साथ ही पाकिस्तान,  बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारत की नागरिकता देने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

3- लोकसभा चुनाव का महापर्व चल रहा है। ऐसे में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। और पीएम मोदी को आउटगोइंग प्रधानमंत्री करार देते हुए कहा कि वो झूठ की महामारी फैला रहे हैं।

4-लोकसभा चुनाव को लेकर गृह मंत्री अमित शाह अपने चुनाव प्रचार में जुटे हुए है। ऐसे में उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उन बयानों को लेकर हमला बोला जिसमें उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी 5 साल तक प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे, क्योंकि उनकी उम्र हो गई है। इसलिए वो रिटायरमेंट ले लेंगे। इसी बयान को लेकर अमित शाह ने पलटवार कर कहा कि पीएम मोदी 2029 तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे। 5- नई दिल्ली में पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल के साथ एक दिन पहले हुए ‘दुर्व्यवहार’ को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने आज स्वाति मालीवाल से मिलने उनके आवास पर जा पहुंचे। आपको बता दें इस मुलाकात से पहले नेता संजय सिंह ने जानकारी दी थी कि, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के साथ ‘दुर्व्यवहार’ किया था। जिसको लेकर केजरीवाल ने एक बड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

6- झारखंड के बड़े कारोबारी विष्णु अग्रवाल के न्यूक्लियस मॉल में ईडी का सर्वे जारी है। वहीं विष्णु अग्रवाल ने पिछले दिनों वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी। इसी सिलसिले में रांची जोनल की ईडी की टीम न्यूक्लियस मॉल में सर्वे के लिए पहुंची। आपको बता दें विष्णु अग्रवाल इस मॉल के मालिक हैं। जमीन घोटाला मामले में उनसे एक बार ईडी की टीम पूछताछ कर चुकी है।

7- उत्तर प्रदेश के कौशांबी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बीजेपी के प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि राहुल गांधी की कुंडली में प्रधानमंत्री बनने का योग नहीं है। आपको बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 के 5वें फेज में देशभर में 8 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग होनी है।

8- लोकसभा चुनाव के लिए जोरों-शोरों से चुनाव प्रचार चल रहा है। ऐसे में राजनीतिक दलों में वार-पलटवार का दौर जारी है। वहीं पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का खुद टीएमसी से जुड़ाव रहा है। ऐसे में उनके बेटे जयंत सिन्हा के बेटे आशिर सिन्हा को झारखंड में कांग्रेस (इंडिया ब्लॉक) के मंच पर देखा गया है। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

9- झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आलमगीर आलम के सचिव के नौकर के घर से 37 करोड़ रुपए से अधिक कैश बरामद हुआ था, इसी सिलसिले में पूछताछ करते हुए ईडी ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया।

10- राजस्थान की पूर्व उपमुख्यमंत्री कमला बेनीवाल का आज 97 साल की उम्र में निधन हो गया है। राजधानी जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में उन्होंने जिंदगी की अंतिम सांस ली। कमला राजस्थान की पहली महिला मंत्री भी थीं। उनके निधन पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button