9 बजे तक की बड़ी खबरें

राहुल गांधी प्रयागराज के मेडिकल एसोसिएशन के कन्वेंशन सेंटर में संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राहुल गांधी प्रयागराज के मेडिकल एसोसिएशन के कन्वेंशन सेंटर में संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भावुक नजर आए और उन्होंने अपनी दादी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी का जिक्र कर एक किस्सा भी सुनाया. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि दादी इंदिरा गांधी ने मुझसे कहा था मैं चाहती हूं कि लोग मुझे याद ना करें. मैं याद रखने के लिए काम नहीं करती बल्कि याद रखने लायक काम करती हूं, याद रखने लायक काम सिर्फ नरेंद्र मोदी करते हैं.

2 राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस को आरक्षण विरोधी बताया है। कुशवाहा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस इसका प्रमाण स्वयं कांग्रेस ही दे रही है। कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 लागू करके जम्मू-कश्मीर में अजा-अजजा सहित पूरे वंचित समाज को पिछले साठ साल से आरक्षण से वंचित रखा था।

3 जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन निशाना साधा है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि क्या कांग्रेस ने नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र के अनुसार अलग झंडे का समर्थ करती है? उन्होंने इस गठबंधन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर में दोबारा धारा 370 और 35 A लाना चाहती है.

4 बीजेपी नेता भूपेंद्र चौधरी ने फिरोजाबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान बीजेपी नेता भूपेंद्र चौधरी ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के सवाल का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने पूछा था कि मैं अमित शाह से जानना चाहता हूं कि जब उन्होंने पीडीपी के साथ गठबंधन किया था तो क्या उन्होंने पीडीपी का घोषणापत्र पढ़ा था? उस घोषणापत्र में भारत और पाकिस्तान दोनों की मुद्राओं का उपयोग करने का उल्लेख किया गया था.

5 वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है इसी बीच  राज्यसभा सांसद ने इसे लेकर एक बार फिर से बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने केंद्र और बीजेपी पर आरोप लगाते हुए इसे ‘फूट डालो और राज करो’ बिल करार दिया है. आप सांसद संजय सिंह ने कहा, “बीजेपी पूरे देश में भ्रम फैला रही है. वक्फ बोर्ड के बारे में दो या तीन झूठे दावे किए जा रहे हैं जिनका कोई आधार नहीं है.”

6 मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से विभिन्न अराजपत्रित कर्मचारी और शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने भेंट की और अपनी मांगों से अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी अधिकारी और कर्मचारी उनके परिवार के सदस्य हैं और उनकी सभी जायज मांगों पर सहानूभतिपूर्वक विचार किया जाएगा। कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और एरियर जारी करने की मांग के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह एक माह के भीतर राज्य की वित्तीय स्थिति की समीक्षा करेंगे।

7 सीबीआई ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने आधिकारिक रूप से संदीप के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इस बीच घोष समेत सात लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराया जा रहा है।

8 हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने इस बात की चिंता की है कि लगातार छुट्टियां है। पहले शनिवार और रविवार है इसके बाद फिर दो अक्तूबर है। एक तारीख को चुनाव की और दो अक्तूबर को गांधी जी की जयंती की छुट्टी है। लगातार चार-पांच छुट्टी है। कहीं ऐसा ना हो की वोटिंग कम हो जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को जो हमारे अध्यक्ष ने लेटर लिखा है मैं चाहुंगा की सभी दलों से बात करके इसपर का किया जाए। ताकी वोट प्रतिशत ज्यादा हो। ये लोकतंत्र के लिए अच्छा है।

9 पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ विशेष जांच टीम ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। एसआईटी ने चार मामलों में प्रज्वल के खिलाफ 2000 से अधिक पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है जिसमें लगभग 150 गवाहों के बयान शामिल हैं। साथ ही प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ भी यौन उत्पीड़न मामले में आरोप पत्र दायर किया गया है।

10 पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपने 25 नेताओं को पार्टी प्रवक्ता के रूप में जिम्मेदारी सौंपी है। इसके तहत चार को वरिष्ठ प्रवक्ता के रूप में जबकि 21 को प्रवक्ता के रूप में नियुक्त किया गया है। गुरमीत सिंह मीत हेयर मालविंदर सिंह कंग नील गर्ग और पवन कुमार टीनू को वरिष्ठ प्रवक्ता के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button