9 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में 27वीं नेशनल ई-गर्वनेंस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हुआ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जानकारी दी कि अगर देश को दुनिया तीसरी आर्थव्यवस्था बनाना है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र में 27वीं नेशनल ई-गर्वनेंस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हुआ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जानकारी दी कि अगर देश को दुनिया तीसरी आर्थव्यवस्था बनाना है महाशक्ति बनाना है तो हमें देश को टेक्नोंलॉजी के क्षेत्र में आगे लेकर जाना होगा। इसमें हमको मिनिमम गवर्नमेंट और मैक्सिमम गवर्नेंस पर काम करना होगा। ये लोगों को पारदर्शिता और सुविधा भी देगा। विकसित भारत 2047 के लिए ये बहुत जरूरी है।

2 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश विभाजन के वक्त अगर पंडित नेहरू हिंदुओं को भारत ले आए होते और मुसलमानों को पाकिस्तान भेज दिया जाता, तो आज देश की सामाजिक समरसता को कोई खतरा नहीं होता। बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदू शुरू से प्रतिकार करना सीख लेते तो देश की स्थिति ऐसी नहीं होती। सीमांचल के चारों जिले किशनगंज, पूर्णिया, अररिया और कटिहार में बड़ी संख्या में डेमोग्राफी बदल रही है।

3 भाजपा के साथ गठबंधन के सवाल पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि “बिल्कुल नहीं… हमने भाजपा के साथ जम्मू-कश्मीर के मसले के हल के लिए हाथ मिलाया था… हमें लगता था कि वाजपेयी जी की बात को आगे चलाएंगे लेकिन आज भाजपा ने सब तितर-बितर कर दिया।”

4 आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी खबर समाने आई है। दरअसल आम आदमी पार्टी संगठन के दिग्गजों में शामिल विभव कुमार आज तिहाड़ जेल से बाहर आ गए. वहीं दूसरी तरफ विजय नायर का भी जेल से निकलने का रास्ता साफ हो गया. निचली अदालत ने उन्हें रिहा करने का आदेश जारी किया. ये पार्टी के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है.

5 इन दिनों देश के हर राज्य में भाजपा अपना सदस्यता अभियान चला रही है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पार्टी के सदस्यता अभियान पर कहा कि  “भाजपा का सदस्यता अभियान कल से शुरू हुआ। आज गोवा प्रदेश कार्यालय में मैंने, प्रदेश अध्यक्ष और सभी कार्यकर्ताओं ने इसकी शुरुआत की है। सभी लोग इसको लेकर बहुत उत्साहित हैं… मुझे उम्मीद है कि गोवा के 50% मतदाता भाजपा के प्राथमिक सदस्य के रूप में जुड़ेंगे और हम अपना लक्ष्य पूरा करेंगे

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के प्रमुख रामदास अठावले ने कहा कि “जम्मू-कश्मीर में हम 16-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और बाकी सीटों पर हम भाजपा का समर्थन करेंगे। हरियाणा में हम 10-12 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और बाकी सीटों पर हम भाजपा का समर्थन करेंगे। दोनों जगह NDA की सरकार आएगी।”

7 केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहे विकास कार्यों का बखान किया। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री का संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने और विकसित भारत के लिए कृषि और समृद्ध किसानों का विकास करना है। इस दिशा में कई योजनाएं बनाई जा रही हैं, इसी कड़ी में आज एक महत्वपूर्ण योजना और पोर्टल का शुभारंभ किया गया है।

8 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि विपक्ष को चर्चा से भागना नहीं चाहिए। वेतन के मामले में मैं सदन में एक बयान दूंगा। ऐसा नहीं है कि किसी का वेतन रोका जा रहा है। सरकारी विभागों में सिस्टम को थोड़ा ठीक कर रहे हैं, आने वाले समय में उनका वेतन निकाल दिया जाएगा।

9 बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा लालू यादव पर जमकर बरसे। उन्होंने लालू यादव को बिहार का दुश्मन बताया और कहा कि वो परिवार के लिए राजनीति करते हैं कभी भी गैर पारिवारिक व्यक्ति को यादव समाज की बागडोर नहीं सौंपते। और गरीब बिहार के लोगों के बारे में नहीं सोचते।

10 कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बुलडोजर के नाम पर संविधान और लोकतंत्र को रोंदना चाहती है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर संस्कृति के ध्वज वाहकों को रोककर करारा तमाचा मारा है। हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का तहे-दिल से स्वागत करते हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट का ये कदम स्वागत योग्य है। बुलडोजर की कार्रवाई पूर्ण रूप से असंवैधानिक है। देश में अदालतें मौजूद हैं अदालतों का आदेश लीजिए और ध्वस्त कीजिए लेकिन भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ वोटों की राजनीति और सांप्रदायिकता के लिए बुलडोजर की नीति चाहिए।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button