9 बजे तक की बड़ी खबरें

अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान की न्यायिक हिरासत सात अक्टूबर तक बढ़ा दी।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान की न्यायिक हिरासत सात अक्टूबर तक बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल ने यह आदेश तब दिया जब आरोपी को पहले दी गई न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किया गया। दो सितंबर को खान को गिरफ्तार करने वाले प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से कहा कि अगर उसे रिहा किया जाता है, तो वह गवाहों को प्रभावित कर सकता है और जांच में बाधा डाल सकता है।

2 मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में चुनाव आयुक्त की टीम आगामी झारखंड विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए रांची पहुंची। टीम अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान राजनीतिक दलों, सरकारी अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ कई बैठकें करेगी। इस बार चुनाव दो से तीन चरणों में होने की संभावना है.

3 जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारियां तेज कर ली हैं। इसी बीच लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। पुंछ में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने कहा कि पहले जम्मू-कश्मीर में लोग अपने चुने हुए विधायकों के माध्यम से निर्णय लेते थे, लेकिन आज एक राजा नियुक्त किया गया है। एलजी एक राजा की तरह हैं, और वह एक बाहरी व्यक्ति हैं।

4 केंद्रीय रेल राज्य मंत्री बिट्टू ने राहुल गांधी के हालिया बयानों को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। बिट्टू ने साफ तौर पर कहा कि वह अपने बयान पर पूरी तरह से कायम हैं और राहुल गांधी को इससे कोई तकलीफ लेने की जरूरत नहीं है। बिट्टू ने कहा कि ‘राहुल गांधी मुझसे आकर बात करें, क्योंकि मैं भी उन्हीं में से हूँ। राहुल गांधी को मेरे से ज्यादा कौन जानता है। यह मामला कांग्रेस या बीजेपी का नहीं है, बल्कि सिक्खों का है।

5 दिल्ली हाईकोर्ट ने 17 साल की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में 19 साल के आरोपी युवक के खिलाफ प्राथमिकी रद्द कर दी है। अदालत ने पाया कि दोनों के बीच सहमति से यौन संबंध बने थे और उन्हें एक बच्चा भी हुआ था। नाबालिग की मां ने भी प्राथमिकी रद्द करने पर सहमति जताई है।

6 बीजेपी नेता शहज़ाद पूनावाला ने दिल्ली के पुर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जो शराब घोटाले और भ्रष्टाचार के ‘रावण’ हैं, वे कभी अपनी तुलना प्रभु राम और लक्ष्मण से करते हैं, तो कभी शहीद-ए-आजम भगत सिंह से। मुझे लगता है इससे बड़ा अपमान हमारे प्रभु का नहीं हो सकता है। वह रामायण की बात तो करते हैं, लेकिन रामायण की सबसे बड़ी सीख “रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई” का पालन नहीं करते। उन्होंने बार-बार अपने वचन तोड़े हैं।

7 आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार चरम पर है, और जिस तरह से मुख्यमंत्री जी का यह ड्रीम प्रोजेक्ट था, वह पुल गिर गया। बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। अब ऐसा लगता है कि जब तक सरकार नहीं गिरती, तब तक यह सिलसिला यूं ही चलता रहेगा। इसे छुपाने की कोशिश की जा रही है। मलबे को जेसीबी से जमीन में दबाया जा रहा था, जिससे यही प्रतीत होता है कि सरकार का असली चेहरा सामने आ रहा है।

8 तिरुपति प्रसादम विवाद को लेकर सुभाषिनी अली ने आंध्र प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर ओछी राजनीति करने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि, “एक तरफ तो चंद्रबाबू नायडू, उनकी सरकार और पार्टी के नेता तिरुपति मंदिर प्रसाद विवाद को लेकर पाप के खिलाफ उपवास कर रहे हैं और दोष पुरानी सरकार पर डाल रहे हैं…”

9 भगवंत मान कैबिनेट का चौथी बार विस्तार हुआ है। पांच नए चेहरों ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। हरदीप सिंह मुंडिया वरिंदर कुमार गोयल तरनप्रीत सिंह सौंध डॉ. रवजोत सिंह और मोहिंदर भगत ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली है। वहीं चार मंत्रियों ने कैबिनेट पद से इस्तीफा दिया है। राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने मंत्रियों को शपथ दिलाई।

10 ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी और कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने भुवनेश्वर के लोक सेवा भवन में सेना के अधिकारियों के साथ महिला और उसके पिता से मुलाकात की। पीड़ित महिला ने कहा, “आज सीएम से मिलने के बाद उन्होंने मुझे धैर्यपूर्वक सुना और मेरी सारी शिकायतें सुनीं। आज भी मेरी शिकायत भरतपुर के उन 7 पुलिस अधिकारियों से है, जिन्होंने मेरे साथ गलत किया और मेरे साथ छेड़छाड़ की। उन्होंने मुझे न्यायिक जांच के साथ न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है…

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button