दिनभर की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने श्रीनगर में आयोजित चुनावी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने श्रीनगर में आयोजित चुनावी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला…. और उन्होंने कहा कि पीएम मोदी विपक्ष के आगे झुक गए हैं…. जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा खत्म किए जाने को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार किसी राज्य को पहली बार केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया…. हम आपको राज्य का दर्जा जरूर दिलवाएंगे…. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने श्रीनगर में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार विधानसभा चुनाव के बाद भी जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल नहीं करती है… तो हम उस पर दबाव बनाएंगे…. और उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दिनों लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन ने पीएम मोदी के आत्मविश्वास को हिला दिया है…..

2… दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने आज मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला…. सीएम पद संभालने के बाद उन्होंने कहा कि जिस तरह भरत ने अयोध्या की देखभाल की…. उसी तरह वह दिल्ली की सरकार चार महीने तक चलाएंगी…. सीएम आतिशी ने कहा कि मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है…. आज मेरा दर्द वही है जो भरत का था जब भगवान राम 14 साल के लिए वनवास गए थे… और भरत को कमान संभालनी पड़ी थी….. जैसे भरत ने भगवान राम की पादुकाएं संभालकर रखी थीं…..14 साल और कार्यभार संभाला….. उसी तरह अगले चार महीने भी दिल्ली की सरकार चलाऊंगी…. अरविंद केजरीवाल ने गरिमा और नैतिकता की मिसाल कायम की है अरविंद केजरीवाल की छवि… उन पर झूठे मुकदमे लगाए गए…. उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया …और छह महीने के लिए जेल में डाल दिया गया…. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जब तक दिल्ली की जनता उनकी ईमानदारी पर भरोसा नहीं जताती…. तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे….

3… हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है….. सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं….. जहां बीजेपी ने अपना सीएम उम्मीदवार नायब सिंह सैनी को बनाया है….. वहीं कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया गया है….. इस बीच पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र हुड्डा ने सीएम फेस को लेकर बड़ा बयान दिया है….. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि विधायक जिसको चुनेंगे वह मुख्यमंत्री होगा…. और हाईकमान तय करेगा….. और उन्होंने ये भी दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस भारी बहुमत से जीतेगी… और अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी….. उन्होंने ये भी नारा दिया कि न जात पर न पात पर मोहर लगेगी हाथ पर…… भूपेंद्र हुड्डा ने ये भी दावा किया कि उन्हें 36 बिरादरी के लोगों का समर्थन मिल रहा है….. उन्होंने कहा कि हम जहां-जहां गए हैं….. उसको देखकर ये लग रहा है कि हरियाणा की जनता ये मन बना चुकी है कि इस बार यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी….. बीजेपी द्वारा कांग्रेस को महिला विरोधी बताए जाने पर भूपेंद्र हुड्डा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सभी की पार्टी है…..

4… बीते कुछ दिनों से हरियाणा कांग्रेस की नेता कुमारी सैलजा के पार्टी से नाराज होने की खबरें आ रही हैं….. इस बीच भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा सैलजा को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर देने के बाद ये चर्चा आग की तरह फैल गई….. अब इन तमाम चर्चाओं पर कुमारी सैलजा ने एक कार्यक्रम में जवाब देते हुए कहा कि भाजपा के जो नेता आज टिप्पणी कर रहे हैं….. उनके काफी नेताओं से ज्यादा लंबा राजनीतिक जीवन मेरा रहा है…. मुझे नसीहत न दें….. मुझे अपना रास्ता और मेरी पार्टी मेरा रास्ता तय करना जानती है….. हम करेंगे और मजबूती से चलेंगे….. भाजपा हो या कोई और हो….. मैं जानती हूं कि किस तरह के बयान दिए जा रहे हैं…. भ्रम फैलाए जा रहे हैं कि सैलजा इस पार्टी में जा रही हैं….. कुमारी सैलजा के बीजेपी ज्वॉइन करने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि ये खबर कहां से निकली निकली है…. सैलजा की रगों में कांग्रेस का खून है….. मैंने पहले भी कहा कि जैसे मेरे पिताजी कांग्रेस के तिरंगे में लिपटकर गए थे…. वैसे ही सैलजा भी कांग्रेस के तिरंगे में लिपटकर जाएगी….. मेरा मेरी पार्टी, मेरे नेता के प्रति कमिटमेंट है…..

5… केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक समारोह के दौरान मोदी सरकार में मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले को लेकर तंज कसते हुए कहा कि इस बात की गारंटी नहीं है कि हमारी सरकार चौथी बार लौटेगी, लेकिन रामदास अठावले चौथी बार सरकार में होंगे इसकी गारंटी है…… गडकरी की बात सुनकर हर कोई हंसने लगा….. गडकरी ने जिस कार्यक्रम में ये बात की, उसमें मोदी सरकार के मंत्री रामदाल अठावले खुद भी मौजूद थे….. इस दौरान गडकरी ने राजद चीफ लालू प्रसाद यादव का उदाहरण देते हुए कहा कि एक बार लालू ने रामविलास पासवान को “राजनीति के बहुत बड़े मौसम वैज्ञानिक” कहा था….. यह उपमा बताती है कि आठवले को राजनीति के उतार-चढ़ाव का बहुत अच्छे से पता होता है…. हालांकि, बाद में गडकरी ने कह दिया कि मैं मजाक कर रहा था….

6… मणिपुर में पिछले ढेढ़ साल से हिंसा की आग भड़क रही है और राज्य में संकट की स्थिति जारी है…… लेकिन केंद्र व राज्य सरकार उस पर काबू पाने में पूरी तरह से फेल साबित हो रहे हैं….. अब इसको लेकर कांग्रेस सांसद ए बिमोल अकोईजाम ने केंद्र सरकार से कड़वे सवाल करते हुए सरकार को घेरा है….. और उन्होंने पूछा है कि अगर उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में ऐसी स्थिति होती तो इसे अनदेखा नहीं किया जाता….. केंद्र को इस संकट के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस सांसद ने पूछा कि भारत सरकार पूर्वोत्तर राज्य को अफगानिस्तान जैसा क्यों बनने दे रही है…. और उन्होंने कहा कि मणिपुर में 60,000 सैनिक तैनात हैं…. केंद्र सरकार को इस संकट को इतने लंबे समय तक बने रहने से रोकना चाहिए था….. उन्होंने कहा कि यदि यह उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान या मध्यप्रदेश में हो रहा होता तो क्या इसे जारी रहने दिया जाता…. अधिकांश लोग कहेंगे, नहीं…..

7… बसपा सुप्रीमो मायावती ने जातिवाद को लेकर राजनीतिक दलों खासकर कांग्रेस पर निशाना साधा है…… मायावती ने सोशल मीडिया पर लिखा कि देश में अभी तक के हुए राजनीतिक घटनाक्रमों से यह साबित होता है….. कि खासकर कांग्रेस व अन्य जातिवादी पार्टियों को अपने बुरे दिनों में तो कुछ समय के लिए दलितों को मुख्यमंत्री व संगठन आदि के प्रमुख स्थानों पर रखने की जरूर याद आती है….. लेकिन फिर अपने अच्छे दिनों में ये पार्टियां इनको  अधिकांशतः दरकिनार ही कर देती हैं….. इनके स्थान पर फिर उन पदों पर जातिवादी लोगों को ही रखा जाता है…. जैसा कि अभी हरियाणा प्रदेश में भी देखने के लिए मिल रहा है….. ऐसे अपमानित हो रहे दलित नेताओं को अपने मसीहा बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर से प्रेरणा लेकर इन्हें खुद ही ऐसी पार्टियों से अलग हो जाना चाहिए तथा अपने समाज को फिर ऐसी पार्टियों से दूर रखने के लिए उन्हें आगे भी आना चाहिए….. क्योंकि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने देश के कमजोर वर्गों के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान की वजह से अपने केन्द्रीय कानून मंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया था…..

8… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग जबरदस्ती मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं…. बरसों से प्रसाद बेच रहे व्यापारियों को क्या बीजेपी बेरोजगार करना चाहती है….. प्रसाद की गुणवत्ता जांच और फूड इंस्पेक्टर पर कार्रवाई करने की बजाए छोटे-छोटे व्यापारियों का व्यापार खत्म करना चाहते हैं…. मंदिर कमेटी को सोचना चाहिए कि गुणवत्ता पर ध्यान दें…. और बीजेपी फूड इंस्पेक्टर से प्रसाद के सेंपल की जांच कराए…. न की दुकानें या रोजी-रोटी को बंद कराए…. यूपी एनकाउंटर मामले को लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार के बयान पर उन्होंने कहा कि एनकाउंटर होता है… तो बात अलग है…. अगर एनकाउंटर किया जाता है तो बिल्कुल हत्या है… इसकी जांच होनी चाहिए….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button