9 बजे तक की बड़ी खबरें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहराइच में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया... देखिए खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहराइच में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार पर इस बार ताला लगने जा रहा है। क्योंकि, जनता ने इस बार भाजपा को हराने का मन बना लिया है।

2- 15 अगस्त तक 30 लाख सरकारी पदों पर भर्ती-राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। और कहा है कि 4 जून को उनकी यानी इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। साथ ही राहुल गांधी का कहना है कि देश में फिलहाल बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है, इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर वो 15 अगस्त तक 30 लाख रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती का काम शुरू कर देंगे।

3- चुनावी रणनीतियों को लेकर सुर्खियों में प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों अपनी चुनावी रणनीतियों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। इस बीच प्रियंका गांधी रायबरेली में कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं।

4- शादीशुदा महिला को लिव-इन रिलेशनशिप की इजाजत नहीं- HC

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने ‘लिव-इन रिलेशन’  मामले को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है। जहां इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि इस्लाम धर्म के मानने वाले व्यक्ति को पत्नी के जिंदा रहते हुए लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का कोई अधिकार नहीं है। साथ ही कहा कि “इस्लामिक मत इस बात की इजाजत नहीं देता कि कोई मुस्लिम व्यक्ति अपने निकाह के बने रहते हुए दूसरी महिला के साथ रहे।

5- मुस्लिम आरक्षण का गरमाया मुद्दा

लोकसभा चुनाव के रण में इन दिनों मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा खूब गरमाया हुआ है। हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मुस्लिमों को आरक्षण मिलना चाहिए। जिसे लेकर यूपी के जमीयत उलेमा ए हिंद के लीगल एडवाइजर काब रशीदी ने उन्होंने कहा कि अजीब विडंबना है, मुसलमान तो आरक्षण की मांग ही नहीं कर रहा है। जिसके बाद भी आरक्षण की माला मुसलमानों के गले में डालकर राजनीतिक यात्रा को सफल बनाने की कोशिश की जा रही है।

6- मनरेगा को लेकर भजनलाल शर्मा का बड़ा प्लान

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने एक बड़ा फैसला लेते हुए महात्मा गांधी नरेगा में लगे संविदाकर्मियों को स्थायी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया में उन्हीं कार्मिकों को लाभ मिलेगा जो अपनी सेवा के 9 साल या फिर इससे अधिक की अवधि पूरी कर चुके हैं। हालांकि, अन्य विभाग या योजना की सेवा अवधि को इस प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जाएगा।

7- निज्जर हत्याकांड को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का बड़ा बयान

निज्जर हत्याकांड मामले में कनाडा में तीन भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जहां विदेश मंत्रालय का कहना है कि हमें भी इस बारे में बताया गया है। लेकिन कोई औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ है। साथ ही कहा कि कनाडा ने इस बारे में भारत को किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है।

8- हादसे में बाल-बाल बचे चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान एक बड़ी घटना से बाल-बाल बच गए। आपको बता दें कि चिराग पासवान बिहार के उजियारपुर में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे ही थे, कि यहां बने हेलीपैड पर चिराग का हेलीकॉप्टर अचानक ट्रैक से नीचे चला गया। गनीमत रही कि हादसा होने से पहले ही टल गया।

9- पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

राहुल गांधी ने तमिलनाडु में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला कर कहा कि बीजेपी आरक्षण खत्म करना चाहती है जबकि कांग्रेस इसे 50% से ज्यादा बढ़ाना चाहती है। हालांकि, आरक्षण खत्म करने के लिए पीएम मोदी ने कई सरकारी कंपनियों का निजीकरण तक किया है। जैसे कि नरेंद्र मोदी ने अडानी जैसे लोगों के लिए काम किया है।

10- चार पत्नी 40 बच्चे भारत में नहीं चलेंगे- साक्षी महाराज

लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा सांसद साक्षी महाराज का एक विवादित बयान सामने आया है। जहां उन्नाव सांसद साक्षी महाराज का कहना है कि भारत में मुस्लिम आबादी का बढ़ना लोकतांत्रिक राष्ट्र के लिए घातक हो सकता है। चार बीवी 40 बच्चे भारत में नहीं चलना चाहिए। भाजपा सांसद के इस बयान को लेकर खूब चर्चाए हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button