उत्तराखंड : विजय दिवस पर राहुल गांधी की रैली के लिए बड़ी तैयारी

  • उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं को सौंपी गईं जिम्मेदारियां

देहरादून। आगामी 16 दिसंबर को देहरादून में राहुल गांधी की एक विशाल रैली से कांग्रेस पार्टी अपने चुनावी अभियान का जोरदार आगाज करने के लिए कमर कस रही है। 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्ïदेनजर कांग्रेस पार्टी ने सशस्त्र बलों से जुड़े परिवारों में पैठ बनाने के लिए बड़े स्तर पर कार्यक्रम की योजना बनाई है। इसी के तहत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देहरादून पहुंच रहे हैं, जो ‘सैनिक विजय सम्मान दिवसÓ के रूप में रैली करेंगे और फिर परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली के लिए कांग्रेस ने भीड़ जुटाने के मामले में भी बड़ा लक्ष्य रखा है।

साल 1971 में पाकिस्तान के साथ युद्ध में जीत की याद को विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है और 50 साल पूरे होने के मौके पर यह आयोजन कांग्रेस पार्टी करने जा रही है। खबरों की मानें तो उत्तराखंड में कांग्रेस के मौजूदा और पूर्व विधायकों समेत केंद्र के नेताओं को भी यह जिम्मेदारी दी गई है कि गांधी की रैली में उससे ज़्यादा समर्थकों की भीड़ जुटाई जाए, जितनी बीते 4 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में जुटी थी। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं को कार्यकर्ता स्तर तक की जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

28 को उत्तराखंड पहुंचेंगे नड्ïडा

सूत्र बताते हैं कि भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ïडा दो दिन के दौरे पर उत्तराखंड पहुंचेंगे। विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए नड्ïडा 28 और 29 को राज्य में भाजपा के संकल्प पत्र यानी घोषणा पत्र से जुड़ी खास योजनाओं व तैयारियों को दिशा दे सकते हैं। गौरतलब है कि भाजपा सरकार ने पिछले ही कुछ दिनों से संकल्प पत्र के लिए कवायद तेज की है। बताया जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कुमाउं अंचल में कई रथ भेजे हैं, जो संकल्प पत्र के लिए लोगों का मन टटोलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button