दूसरे के काम को अपना बताकर पीठ ठोक रही सरकार : सुभाषिनी

सरकार ने ऐसे लोगों से रोजगार छीना जो रोजाना कमाते-खाते थे 

पूर्व सांसद व कम्युनिस्ट नेता सुभाषिनी अली ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार में सिर्फ इंजन ही है, विकास का डिब्बा गायब है। इसी वजह से कानपुर में विकास का पहिया जाम हो गया है। सरकार सिर्फ विकास का ढोल पीट रही है। वह सिर्फ पिछली सरकारों के कार्यों पर लीपापोती करके वाहवाही लूटना चाहती है। महानगर में मेट्रो निर्माण की शुरुआत पहले ही हो चुकी थी, भाजपा सरकार ने उसे सिर्फ आगे बढ़ाया है। इसमें उनका श्रेय नहीं हो सकता है।

इसी तरह कैंट क्षेत्र से शुक्लागंज जाने वाला ओवरब्रिज जैसा पिछली सरकार में बना था, उसमें कुछ खास बदलाव नहीं आया है। कुछ दिनों से उसमें ईंट जोड़कर वर्तमान सरकार उसे अपने खाते में जोड़ रही है। मंडल के कई जिले ऐसे भी हैं, जहां पर अस्पतालों में डॉक्टर तक नहीं हैं। रोजगार की हालत इस सरकार में सबसे ज्यादा खराब है। सरकार ने ऐसे लोगों से रोजगार छीना है, जो रोजाना कमाते-खाते थे। मीट का कारोबार गोवंश के नाम पर बंद करा दिया गया। इससे सिर्फ मुस्लिम ही नहीं, दलित परिवारों से भी बड़े पैमानेे पर रोजगार छिन गया। यह सब सरकार की नीतियों की वजह से हुआ है।

दलित परिवार मीट के साथ चमड़े के कारोबार से भी जुड़े रहे हैं। इसके छूट जाने से लाखों लोग बेरोजगार हो गए। उनके परिवारों के पास भोजन के लाले पड़ गए हैं। कोरोना काल को लेकर सरकार भले ही बहुत अच्छे काम का दावा कर अपनी रिपोर्ट अच्छी बना रही है, पर कानपुर की ही हालत देख लें तो स्थिति काफी नाजुक रही है। यहां पर ऑक्सीजन के लिए लोगों को तड़पते हुए देखा गया। भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने तो उस काल में सिर्फ बयानबाजी ही की। यदि जनता साथ नहीं देती तो लोग भूख से भी दम तोड़ देते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button