संदिग्ध आतंकियों के मोबाइल से मिले वीडियो में बड़े खुलासे

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश से आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के सदस्य पकड़े गए थे। जिसके बाद पुलिस जांच में एचयूटी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। जांच में संदिग्ध आतंकियों के मोबाइल से कई वीडियो मिले हैं। इन वीडियो में ओसामा बिन लादेन के वीडियो, नूपुर शर्मा का विवादित बयान, उदयपुर में कन्हैया को मारने वाला वीडियो, खरगोन में रामनवमी के दौरान पत्थरबाजी के वीडियो, कॉम्बैट ट्रेनिंग वीडियो, तफ़सीर-ए-जिहाद का वीडियो भी मिला है। पकड़े गए मध्यप्रदेश और तेलंगाना से 16 संदिग्ध आतंकियों में से 7 संदिग्ध आतंकी काफी पढ़े लिखे हैं।
जिसमें से रिजवी ,दानिश, करीम और अब्दुल रहमान इंजीनियर है। ये चारों सभी को गैजेट चलाना सिखाते थे। भोपाल का यासीर एक जिम ट्रेनर था, वो सभी को फिजिकल ट्रेनिंग देता था। इसी के ही साथ जुलाई 2021 में हैदराबाद में बड़ा ट्रेनिंग कैम्प भी लगाया गया था। जिसमें एयर गन के जरिए ट्रेनिंग दी गई थी।
शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच एटीएस ने सभी आतंकियों को कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने 16 में से 10 को 24 मई तक पूछताछ के लिए रिमांड पर सौंपा है। कोर्ट ने यासिर खान,मोहम्मद आलम, मोहम्मद अब्बास, सैय्यद सामी रिजवी, खालिद हुसैन, दानिश अली, अबुल रहमान, मोहम्मद हमीद, सलीम और जुनैद को रिमांड पर भेजा है। वहीं 6 संदिग्धों को जेल भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि इन सदिंग्ध आंतकियों के आतंकी संगठन एचयूटी से जुड़े होने के सबूत मिले थे। जिसके बाद एटीएस ने इनमें से 10 आतंकियों को राजधानी भोपाल से, 1 आतंकी को छिंदवाड़ा से और 5 आतंकियों को तेलंगाना से हिरासत में लिया था। जिसके बाद इन सभी आतंकियों को ्रहृढ्ढ कोर्ट भोपाल में पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने इन सभी को 19 मई तक पूछताछ के लिए रिमांड पर भेज दिया था। जिसके बाद एक बार फिर कोर्ट ने 10 आतंकियों को 24 मई तक पूछताछ के लिए रिमांड पर भेजा है।

Related Articles

Back to top button