हरियाणा चुनाव के रूझानों में बड़ा उलटफेर, सीएम पद के दावेदार अनिल विज पीछे

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आज (08 अक्टूबर) को नतीजों की बारी है। अगले 5 साल हरियाणा की सत्ता पर कौन राज करेगा? इसका फैसला आज हो जाएगा...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव में आज (08 अक्टूबर) को नतीजों की बारी है। अगले 5 साल हरियाणा की सत्ता पर कौन राज करेगा? इसका फैसला आज हो जाएगा। आपको बता दें कि हरियाणा में सुबह 8 बजे से ही मतगणना जारी है। इसके साथ ही साफ हो जाएगा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में बनी रहेगी या उसे बाहर का रास्ता देखना होगा। वहीं वापसी का इंतजार कर रही कांग्रेस को लेकर भी तस्वीर साफ हो जाएगी। ऐसे में हरियाणा चुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं।

आपको बता दें कि हरियाणा की सभी 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को 67.90 प्रतिशत मतदान हुआ था। हरियाणा के चुनावी रण में कुल 1,031 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 464 निर्दलीय और 101 महिलाएं हैं। सूत्रों के मुताबिक शुरुआती रुझानों में जहां कांग्रेस आगे चल रही थी, वहीं अब भाजपा ने बाजी पलट दी है। सुबह 10:00 बजे के बाद बीजेपी ने जबरदस्त वापसी की और वर्तमान में 47 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

हरियाणा में 65.65 प्रतिशत वोटिंग

हरियाणा की 20,354,350 मतदाता में से 65.65 प्रतिशत ने वोटिंग में हिस्सा लिया। मतदान के दिन राजनीतिक पार्टियों के बीच भिड़ंत भी देखी गई जिसके बाद सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी।

https://x.com/ANI/status/1843515811589451835

जानिए क्या जीत दर्ज कर पाएंगे ये नए चेहरे

विधानसभा चुनाव में कई कद्दावरों की साख दांव पर है, कुछ ऐसे चेहरे हैं जिन्होंने चुनाव से ठीक पहले राजनीति में कदम रखा जिनमें रेस्लर विनेश फोगाट भी शामिल हैं। विनेश जुलाना से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा रणदीप सिंह सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला राजनीतिक पारी की शुरुआत कर रहे हैं। वह कैथल से मैदान में हैं। इस बार के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों में बगावत देखी गई और कुछ नामी चेहरे निर्दलीय मैदान में उतर गए।

भूपेंद्र हु्ड्डा का बड़ा बयान

हरियाणा के चुनाव रुझानों में कांग्रेस के पिछड़ने के बावजूद सीनियर नेता भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस ही सरकार बनाने वाली है. थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है.

कांग्रेस पार्टी सरकार बनाएगी: कुमारी सैलजा

कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि “जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ेगी, कांग्रेस पार्टी सरकार बनाएगी और हम साठ से अधिक विधानसभा सीटें जीतेंगे।”

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अंबाला कैंट सीट से अनिल विज पीछे
  • अंबाला कैंट सीट से निर्दलीय चित्रा आगे
  • पंचकूला से कांग्रेस के चंद्र मोहन आगे
  • जुलाना सीट से BJP के योगेश बैरागी आगे
  • विनेश फोगाट जुलाना सीट से पीछे
  • पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा 22,182 वोटों से आगे
  • ऐलनाबाद से कांग्रेस के भरत बेनीवाल आगे
  • ऐलनाबाद से इनेलो के अभय चौटाला पीछे
  • लाडवा से नायब सिंह सैनी 840 वोटों से आगे

https://www.youtube.com/watch?v=clK4YkKuAKc

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button