बहराइच में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक-रोडवेज बस की टक्कर में छह की मौत,15 घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहराइच में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में छह यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 15 यात्री घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदनाएं व्यक्त की हैं। जानकारी के अनुसार, बहराइच-लखनऊ हाईवे पर बुधवार की सुबह जरवल रोड के घाघराघाट स्टेशन के पास जयपुर से बहराइच आ रही ईदगाह डिपो की बस ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का पीछे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई। वहीं 15 से ज्यादा लोग घायल हैं।
हादसे की सूचना पर पहुंची जरवल पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया। वहीं भीषण सड़क हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र, एसपी केशव कुमार चौधरी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया।
भीषण सड़क हादसे में ट्रक चालक समेत छह लोगों की मौत बताई जा रही है। वहीं इस हादसे में 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। जिनमें से आधा दर्जन की हालत गंभीर है। ऐसे में मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र का कहना है कि सुबह हृदय विदारक दुर्घटना हुई है। जिसमें जयपुर से आ रही ईदगाह डिपो की बस में सवार छह लोगों की मौत हो गई है। 15 लोग घायल हैं। पुलिस कर्मियों ने सभी का रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया है। सभी अधिकारियों को घायलों की हर संभव मदद के निर्देश दिए गए हैं।

तीन मृतकों की हुई पहचान

हादसे में अजीत विश्वास (27) पुत्र अतुल विश्वास निवासी वर्धमान पश्चिम बंगाल, विपिन शुक्ला (21) पुत्र अरुण शुक्ला निवासी मरौचा डोकरी थाना बौंडी, एहसान (18) पुत्र शफीक निवासी मकराना राजस्थान, हेलालुदीन (32) निवासी सोथा गोलघर थाना कोतवाली नगर जनपद बंदायू, अनूप विश्कर्मा (20) निवासी वार्ड नम्बर मुलावरी जिला डांग, नेपाल और छठे मृतक ट्रक चालक की पहचान नही हुई है।

ये यात्री गंभीर रूप से हुए घायल

हादसे में नेपाल निवासी शिवा (32), ओम प्रकाश (26) पुत्र नरेन्द्र कुमार निवासी सरडीहा थाना दरगाह शरीफ, कन्हई लाल (25) पुत्र इन्द्र प्रताप दहसरा थाना सोनवा जनपद श्रावस्ती, दुर्गा (32) पुत्र अमला निवासी सुरखैत नेपाल, प्रेम (48) पुत्र रतन सिंह निवासी नेपाल, विशाल (21) पुत्र मदन निवासी सुखैत नेपाल, शकुन्तला (38) पत्नी चन्द्र बहादुर दमई निवासी देवलखाडा नेपाल, अबरार (14) पुत्र मोहम्मद शफीक निवासी मकराना राजस्थान, छेपली (25) पुत्र शौकत अली निवासी मकराना, राम प्रकाश (39) पुत्र हरिश्चन्द्र निवासी चहलारी सीतापुर, धनीराम (45) पुत्र गोकुल कोमल बाजार नेपाल, करिश्मा पाण्डेय (32) पुत्री शिवकान्त निवासी रनिया कानपुर देहात, संदीप कुमार (26) पुत्र लक्ष्मीशंकर निवासी इटावा, अतुल विश्वास (45) पुत्र आदित्य निवासी कलकत्ता हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए।

एक ही चिता पर छह लोगों का अंतिम संस्कार देख रो पड़े लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। फिरोजाबाद के कस्बा पाढ़म में मंगलवार की रात हुए अग्निकांड में एक ही परिवार के छह लोग जिंदा जल गए। मरने वालों में तीन बच्चे भी थे। इस अग्निकांड ने लोगों के दिल को झकझोर कर रख दिया। घटना के बाद से पाढ़म में मातम पसरा है। बुधवार की सुबह गमगीन माहौल में सभी शवों को अंतिम संस्कार किया गया। अंत्येष्टि स्थल पर एक ही चिता बनाई गई, जिस पर तीन माह की बच्ची समेत सभी छह मृतकों के शव रखे गए। मासूम के पिता नितिन ने मुखाग्नि दी तो उनके हाथ कांपने लगे। आंसुओं की धार बहने लगी। यह देख हर किसी की आंखें नम हो गईं।
पाढ़म निवासी रमन प्रकाश का बाजार में दो मंजिला घर है। मंगलवार रात को घर में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई, जिससे रमन प्रकाश के पुत्र मनोज कुमार, पत्नी नीरज, पुत्र हर्ष और भारत, रमन प्रकाश के छोटे पुत्र नितिन की पत्नी शिवानी और तीन माह की पुत्री तेजस्वी की जलकर मौत हो गई थी। रमन प्रकाश और नितिन घर से बाहर गए थे। इससे इनकी जान बच गई।
आग लगने से परिवार के लोग पहली मंजिल पर फंस गए थे। इन्हें भागने तक का मौका नहीं मिला। रात करीब सवा 10 बजे तक एक-एक कर छह शव निकाले गए तो लोगों का कलेजा कांप गया। सभी शव बुरी तरह जल चुके थे। बुधवार की सुबह सभी शवों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में आसपास के हजारों ग्रामीण शामिल हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दुख जताया। पीडि़त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि दिए जाने के निर्देश दिए। पाढ़म में अग्निकांड के बाद बुधवार की सुबह कई घरों में चूल्हे तक नहीं जले। सुबह से बाजार बंद है। गलियों में मातम पसरा है।

 

आबकारी नीति घोटाला, ईडी ने अमित को किया गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए व्यवसायी अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। अमित अरोड़ा बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं।
अधिकारियों ने बताया कि अरोड़ा को कल रात धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है जहां एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी। ईडी ने दावा किया है कि अमित अरोड़ा, दो अन्य आरोपी दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी हैं। इन्होंने ही शराब लाइसेंसधारियों से मिले पैसों को छिपाया था। बताया जा रहा है कि अमित अरोड़ा वही कारोबारी है, जो भाजापा के स्टिंग में दिखाई दिया था। पिछले हफ्ते ईडी ने अमित ओरड़ा के ठिकानों पर छापमारी भी की थी।

स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल हो आपदा प्रबंधन: सीएम

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न आपदाओं से बचाव के लिए सतर्कता और जागरूकता को बढ़ाये जाने की जरूरत बताई है। आपदा प्रबंधन को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने पर बल देते हुए उन्होंने कहा है कि अगर लोगों को यह पता होगा कि बाढ़, भूकम्प, आकाशीय बिजली, अग्निकांड आदि के समय उन्हें कैसी सावधानियां बरतनी चाहिए तो निश्चित ही बड़ी जनहानि से बचा जा सकता है।
राष्ट्रिय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा आयोजित विभिन्न राज्यों के आपदा प्रबंधन प्रधिकरणों के इस दो दिनी तृतीय क्षेत्रीय सम्मेलन में आपदा प्रबंधन विशेषज्ञों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने मिर्जापुर और सोनभद्र जैसे जिलों में आकाशीय बिजली से होने वाली जनहानि की जानकारी देते हुए इसे रोकने के लिए अलर्ट सिस्टम को और बेहतर करने की आवश्यकता भी जताई। मुख्यमंत्री ने आपदाओं की रोकथाम में आपदा मित्रों की भूमिका की सराहना करते हुए इस कार्य में ग्राम पंचायतों को जोडऩे और आपदा मित्रों की संख्या बढ़ाने पर भी बल दिया।
लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित सम्मेलन में असम, बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश राज्यों के प्रतिनिधि, आपदा प्रबंधन से जुड़ी विभिन्न एजेंसियों के प्रतिनिधि व विषय विशेषज्ञों की सहभागिता भी रही।

बीजेपी का मेगा रोड शो, प्रचार के लिए पार्टी ने उतारी स्टार प्रचारकों की फौज

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बीजेपी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में विजय संकल्प रोड शो का आयोजन कर रही है। रोड शो में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पीयूष गोयल, भूपेन्द्र यादव के साथ-साथ सांसद डॉ. हर्षवर्धन, मीनाक्षी लेखी, समेत कई और दिग्गज पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे।
दिल्ली एमसीडी चुनाव जीत के लिए बीजेपी जी जान से जुटी है। पार्टी जोर शोर से प्रचार अभियान कर रही है। इसी कड़ी में आज यानी बुधवार को बीजेपी के कई दिग्गज नेता दिल्ली के विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार करेंगे। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बीजेपी के स्टार प्रचारक विजय संकल्प रोड शो करेंगे।
बीजेपी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में विजय संकल्प रोड शो का आयोजन कर रही है। रोड शो में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पीयूष गोयल, भूपेन्द्र यादव के साथ-साथ सांसद डॉ. हर्षवर्धन, मीनाक्षी लेखी, समेत कई और दिग्गज पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे। बीजेपी के स्टार प्रचारक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से रोड शो कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button