INDIA एलायंस के नेता का बड़ा बयान, ‘कुछ महीनों में गिर जाएगी NDA सरकार’

देश में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाला NDA गठबंधन सरकार बनाने जा रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाला NDA गठबंधन सरकार बनाने जा रही है। वहीं सूत्रों का दावा है इंडिया गठबंधन भी सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार PM पद की शपथ लेंगे। सियासी हलचलों के बीच इंडिया गठबंधन के एक नेता ने ऐसी बात कह दी है, जिससे NDA की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है।

आपको बता दें कि विड़ूदलाई चिरुतैगल कच्ची के चीफ थोल थिरुमावलवन ने कहा है कि कल इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक की है। जहां हमने मौजूदा स्थिति पर विस्तार से चर्चा की है। ऐसे में हमारा मानना ​​है कि भाजपा 5 साल तक स्थिर सरकार नहीं दे सकती। भाजपा कुछ ही महीनों के अंदर उन्हें अपने गठबंधन में जटिलताओं का सामना करना पड़ेगा।

INDIA एलायंस के नेता ने दिया बड़ा बयान

वहीं TDP के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम कुमार जैन का कहना है कि चंद्रबाबू नायडू ने कल की बैठक में NDA को अपना पूरा समर्थन दिया है। उन्होंने आगे बताया कि अब इंडिया गठबंधन कुछ भी कहे, लेकिन हम NDA के साथ हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चंद्रबाबू नायडू का शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को हो सकता है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा NDA के कई दिग्गज नेता भी शामिल हो सकते हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 में NDA गठबंधन को जहां 293 सीटें मिली हैं तो वहीं इंडिया गठबंधन के पास 232 सीट मिली है। एनडीए के पास बहुमत का आंकड़ा तो है, लेकिन सरकार बनाने में JDU और TDP की अहम भूमिका है। बताया जा रहा है कि अगर यह दोनों दल NDA से निकलते हैं तो इंडिया गठबंधन अन्य और इनकी मदद से सरकार बना सकता है। हालांकि TDP और JDU ने साफ किया है कि वह NDA गठबंधन में ही रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button