हैकर्स का सबसे बड़ा अटैक, 1 हजार करोड़ पासवर्ड लीक 

साइबर हैकर्स ने एक बड़ा अटैक किया है। हैकर्स ने करीब 1 हजार करोड़ पासवर्ड लीक कर दिए हैं। जो अभी तक का सबसे बड़ा डेटा लीक माना जा रहा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: साइबर हैकर्स ने एक बड़ा अटैक किया है। हैकर्स ने करीब 1 हजार करोड़ पासवर्ड लीक कर दिए हैं। जो अभी तक का सबसे बड़ा डेटा लीक माना जा रहा है। इसमें दुनियाभर का डेटा मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Obama Care नाम के हैकर्स ने 995 करोड़ पासवर्ड लीक कर दिए हैं। इस फाइल नाम Rockyou2024 है, जिसे इंटरनेट पर पोस्ट किया है। Rockyou2024 की रिपोर्ट के मुताबिक इस लीक में दुनियाभर में उपयोग किए जाने वाले सिंगल स्तर के पासवर्ड शामिल हैं। इन पासवर्ड में कई सेलिब्रिटी के भी पासवर्ड शामिल हैं, जो इस हमले को और भी गंभीर बनाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, ObamaCare नाम के एक यूजर ने एक फाइल पोस्ट की, जिसका नाम rockyou2024.txt है। इस फाइल में बड़े पैमाने पर डेटा मौजूद है। Rockyou2024 का यह पहला डेटा लीक नहीं है। इससे पहले भी उन्होंने करीब 8.4 बिलियन प्लेन टेक्स्ट पासवर्ड लीक किए थे। यह लीक कई सेलिब्रिटी की डिटेल्स और उनके अकाउंट का अनऑथराइज्ड एक्सेस के बाद लिया गया डेटा है। यह खबर सुनकर कई एक्सपर्ट ने सलाह दी है कि वह साइबर सुरक्षा के लिए बनाए गए नियम और कानून को फॉलो करें और साइबर खबरों से खुद का बचाव करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button