बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी संजीव हंस को ईडी ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग में हुआ एक्शन

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी संजीव हंस को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। संजीव हंस के अलावा पूर्व राजद विधायक गुलाब यादव को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।
प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने संजीव हंस को पटना से और गुलाब यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया। दोनों को बिहार बिजली मंत्रालय में कथित टेंडर घोटाले के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है।
बता दें कि गुलाब यादव राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक है वहीं आईएएस अधिकारी हंस 1997 बैच के अधिकारी हैं और वह बिहार ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव का पद संभाल चुके हैं। वर्ष 2015 से 2020 तक मधुबनी जिले की झंझारपुर विधानसभा सीट से उन्होंने प्रतिनिधित्व भी किया है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संजीव हंस पंजाब के मोहाली और कसौली में करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मालिक है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बिहार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट के साथ यह जानकारी साझा की है। संजीव हंस के खिलाफ इस मामले में 14 सितंबर को मामला दर्ज हुआ था।
इस मामले पर एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि एसवीयू अधिकारियों की टीम केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा दी गई जानकारी की ठीक से जांच करने में जुटी हुई है। इस मामले में जांच टीम अब तक संजीव हंस और उनके परिवार के सदस्यों समेत कुल 14 लोगों को आरोपी बनाकर एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button