बिहार सरकार ने बदला पटना के ‘अटल पार्क’ का नाम, छिड़ा सियासी संग्राम

नई दिल्ली। बिहार के सीएम नीतीश कुमार अटल बिहारी के प्रति वाजपेयी के प्रति श्रद्धा और प्रेम प्रदर्शित करते नहीं थकते हैं। वर्तमान समय में बीजेपी विरोधी राजनीति करने के बाद भी वह 16 अगस्त को उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देने दिल्ली गए थे। एक तरफ वह अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति अपना आदर दिखाते हैं। दूसरी तरफ उनकी सरकार ने पटना में उनके नाम पर स्थित एक पार्क का नाम बदल दिया है। नीतीश सरकार के पर्यावरण विभाग ने इस पार्क का नाम बदल कर कोकोनट पार्क कर दिया है।
वैसे इस पार्क का पहले भी नाम कोकोनट पार्क ही था। लेकिन 2018 में अटल बिहार वाजपेयी के निधन के बाद स्थानीय लोगों ने इसका नाम बदलकर अटल बिहार वाजपेयी के नाम पर ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी पार्क’ कर दिया था। इस पार्क में तब अटल बिहार वाजपेयी की प्रतिमा भी स्थापित की गई थी। एक सामाजिक संगठन ने तब यहां अटल जी की प्रतिमा स्थापित की थी। इसके बाद से ही यह पार्क अटल बिहारी वाजपेयी पार्क के नाम से जाना जा रहा था।
सोमवार को इस पार्क का नाम अटल बिहारी वाजपेयी पार्क हो रहा है। बिहार सरकार का पर्यावरण विभाग इसका नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर रहा है। कंकड़बाग स्थित इस पार्क को विभाग के मंत्री तेज प्रताप यादव अनावरण करेंगे। यहां उनके नाम का बड़ा सा शिलापट्ट लगाया गया है। साथ ही पार्क के गेट पर कोकोनट पार्क का बोर्ड भी लगा दिया गया है।
इधर बीजेपी ने पार्क का नाम बदलने के बाद नीतीश कुमार पर निशाना साधा है और कहा है कि नीतीश कुमार की पोल खुल गई है। उनका अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति झूठा प्रेम सामने आ गया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की हकीकत सबके सामने आ गई है। बिहार में अब अटल बिहारी वाजपेयी का भी सम्मान नहीं है। नीतीश जी के राज में पटना में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर स्थित पार्क का नाम बदला जा रहा है। नीतीश कुमार का अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति यही सम्मान है। सम्राट चौधरी ने कहा नीतीश कुमार बोलते कुछ हैं और करते कुछ और है।

 

Related Articles

Back to top button