बिहार पुलिस ने मानवता को किया शर्मसार

भागलपुर में सात मजदूरों पर किया थर्ड डिग्री का इस्तेमाल मलद्वार में डाला पेट्रोल

अपराध कबूलने का डाल रहे थे दबाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार पुलिस ने खौफनाक हरकत ने मानवीयता को शर्मसार कर दिया है। बिहार की एनडीए सरकार की पुलिस ने ऐसा काम किया है जो दुश्मन भी नहीं करता है। दरअसल, बिाहर के भागलपुर में पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है।
यहां गौरडीह पुलिस ने मजदूरी करने वाले सात लोगों को पहले उनके घरों से उठाया और फिर थाने ले जाकर उनकी जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं पुलिस ने हिरासत में लिए मजदूरों के साथ थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। पुलिस ने पहले मजदूरों को बुरी तरह पीटा और फिर उनके मलद्वार में पेट्रोल डाल दिया और फिर बेल्ट से उनकी पिटाई की।

हद पार कर दी पुलिस ने

इतना ही नहीं पुलिस का पिटाई से मन नहीं भरा तो उन्होंने मलद्वार में पेट्रोल डाल दिया। शख्स ने बताया, पिटाई में शामिल पुलिस करंट के तार को भी सटाने की लगातार धमकी दे रहे थे और बार-बार कह रहे थे कि अपराधी कौन है नाम बताओ। जबकि हम नहीं जानते कि हत्या किसने की है। उन्होंने कहा, साहब, पुलिस ने बहुत पीटा है, हम लोग गरीब आदमी हैं. हरिजन जाति से आते हैं इसलिए हम लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर हमारे साथ मारपीट की।

ये है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक यह मामला गोराडीह थाना क्षेत्र के पहाडिय़ा स्थान का है, जहां 49 वर्षीय सुमेश मंडल की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में पुलिस ने सात मजदूरों को हिरासत में लिया था और उनसे पूछताछ करने के लिए थाने ले गई थी। मायागंज में इलाज कराने आए घायल धनेश्वर दास ने बताया कि पुलिस पूछताछ के लिए थाना लेकर गई थी और वहां पर जबरदस्ती अपराधियों के नाम को कबूल करवाने की कोशिश कर उन्हें बुरी तरह पीटने लगी।

योगाभ्यास

आज सुबह मोती महल लॉन में आज मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने योगाभ्यास कि या।

 

मथुरा में तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, तीन की जान गई

पति-पत्नी और देवर की मौत से परिवार में मचा कोहराम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। मांट थाना क्षेत्र के पानीगांव स्थित डाडौली गांव स्थित एक कार ने बुधवार सुबह साढ़े दस बजे बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार गर्भवती पत्नी, पति और देवर की मृत्यु हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस में तीनों शव को मोर्चरी में रखवा कर स्वजन को सूचना दी। एक परिवार में तीन मृत्यु की सूचना से कोहराम मच गया। मांट थानाक्षेत्र के चांदपुर की रहने वाली राधिका करीब 4 माह से गर्भवती थी। बुधवार सुबह पति पंकज उनको डक्टर को दिखाने के लिए बाइक से सीएचसी मांट लेकर जा रहे थे।
बाइक पर पंकज का छोटा भाई आकाश भी बैठा था। बुधवार सुबह 10:30 बजे पानीगांव स्थित डाडौली गांव पहुंचते ही सामने से आ रही तेज रफ्तार कार ने बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि राधिका और आकाश उछल कर दूर जा गिरे। हादसे में पंकज और राधिका की मौके पर ही मृत्यु हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने आकाश को भी मृत घोषित कर दिया। एक परिवार में तीन मृत्यु से कोहराम मच गया। पंकज की दो वर्ष पूर्व राधिका से शादी हुई थी।

धनबाद में ट्रक कार से भिड़ी, चार दोस्तों की मौत

झारखंड के धनबाद जिले में एक ट्रक ने कार को टक्कर मार दी, जिससे वाहन में सवार चार दोस्तों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह घटना झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 190 किलोमीटर दूर लोहारबरवा में मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात हुई थी। गोविंदपुर के पुलिस उपाधीक्षक शंकर कांति ने बताया कि चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जबकि घायल व्यक्ति को इलाज के लिए धनबाद के निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नीतीश सरकार मुझे फंसा रही: बीमा भारती

आवास पर पुलिस की रेड पर भडक़ीं राजद नेत्री
सीएम से पूछा- मैं आतंकवादी हूं क्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना/ पूर्णिया। रुपौल की पूर्व विधायक और राष्टï्रीय जनता दल की नेत्री बीमा भारती के सरकारी आवास पर पुलिस ने छापेमारी की है। पूर्णिया पुलिस बीमा भारती के बेटे राजा की तलाश में पहुंची थी। हालांकि, पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा लेकिन बीमा भारती उनपर जमकर बरसीं।
बीमा भारती ने पूछा कि आप किसकी इजाजत लेकर से अंदर घुस गए। मैं महिला और पूर्व विधायक हूं। आपके पास वारंट भी नहीं है। फिर आप कैसे घुस आए। मेरा कोई कोई चोर हैं क्या? वह पढऩे लिखने वाला लडक़ा है। आपको पूछताछ करनी है तो वह भवानीपुर थाना जरूर जाएगा। इस तरह से आप मुझसे अपराधी जैसा व्यवहार नहीं कर सकते हैं। इसके बाद पुलिसकर्मी वहां से चले गए। इधर, बीमा भारती ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पुलिस बिना वारंट घर में घुस गई। कोई आतंकवादी या अपराधी हूं क्या। इस तरीके से नहीं घुसना चाहिए था। सीएम नीतीश कुमार की सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह सब सरकार के इशारे हो रहा है। मुझे जान-बूझकर परेशान किया जा रहा है। मेरे बेटे को फंसाया गया है। मुझे भी फंसाइए। मेरे पूरे परिवार को फंसाकर जेल भेज दीजिए। मेरे 18 साल के बेटे को जमीन विवाद में फंसाया जा रहा है।
पति भी 10 दिन पहले ही जेल से निकले हैं। उन्हें भी झूठे केस में फंसाया गया। बीमा भारती ने कहा कि मैं डरने वाली नहीं हूं। लडूंगी। राजनीति में ऐसे आंधी-तूफान आते रहते हैं। बिहार में हर रोज क्राइम बढ़ रहा है। सरकार इसपर क्यों चुप रहती है। उन्होंने पूर्णिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा से मामले की जांच करने की मांग की है।

राज्यसभा सांसद की बेटी ने फुटपाथ पर सो रहे व्यक्ति पर बीएमडब्ल्यू चढ़ाई, मिली जमानत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। पुणे पोर्शे दुर्घटना मामले को एक महीना भी नहीं बीता है कि एक और हाई प्रोफाइल व्यक्ति से जुड़ा हिट एंड रन का मामला सामने आया है। चेन्नई में एक राज्यसभा सांसद की बेटी ने कथित तौर पर फुटपाथ पर सो रहे व्यक्ति के ऊपर अपनी बीएमडब्ल्यू गाड़ी चढ़ा दी। चोट लगने से शख्स की मौत हो गई. इस मामले में महिला को जमानत भी मिल गई है।
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद बीड़ा मस्तान राव की बेटी माधुरी बीएमडब्ल्यू चला रही थीं। उसने कथित तौर पर चेन्नई के बेसेंट नगर में फुटपाथ पर सो रहे 24 साल के एक पेंटर सूर्या पर कार चढ़ा दी। कुछ लोग सूर्या को अस्पताल ले गए, लेकिन चोटों के कारण उनकी मौत हो गई। राव 2022 में राज्यसभा सांसद बने। साथ ही विधायक भी रहे हैं। राव बीएमआर समूह के संस्थापक हैं और समूह समुद्री खाद्य उद्योग में जाना-माना नाम है।

मौसम के अलग-अलग रंग : उत्तर भारत में लू का कहर, पूर्वोतर में बाढ़ का असर

यूपी में गर्मी सता रही, मानसून भी अटका, लोगों का हाल बेहाल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जून महीने में मौसम दो अलग-अलग रुप दिखा रहा है। जहां उत्तर भारत में भीषण गर्मी व लू चल रही है वहीं पूर्वाेत्तर भारत में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इन मौसमी आपदाओं से कई लोगों की जान जा चुकी है। उधर दक्षिण-पश्चिम मानसून 19 मई को निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ा। इसके बाद इसने 26 मई तक चक्रवात रेमल के साथ दक्षिण के अधिकांश हिस्सों और बंगाल की खाड़ी के मध्य के कुछ हिस्सों को कवर कर लिया था।
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि 12 से 18 जून के बीच मानसून में कोई प्रगति नहीं हुई है, जिसके चलते जून के महीने में भारत में सामान्य से 20 फीसदी कम बारिश हुई है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन से चार दिनों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में मानसून पहुंच सकता है।

मानसून अभी आगे नहीं बढ़ा

मौसम विभाग का कहना है कि, मानसून आगे नहीं बढ़ा है और 18 जून को इसकी उत्तरी सीमा नवसारी, जलगांव, अमरावती, चंद्रपुर, बीजापुर, सुकमा, मलकानगिरी और विजयनगरम से होकर गुजरी। आईएमडी ने बताया कि देश के 11 मौसम विज्ञान उप-विभागों में 1 से 18 जून के बीच सामान्य से लेकर बहुत अधिक बारिश हुई है, जबकि 25 में बहुत कम बारिश हुई है।

असम में बाढ़ की स्थिति बिगड़ी अब तक 26 लोगों की मौत

असम में आई भीषण बाढ़ से अब तक 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 15 जिलों में 1.61 लाख से ज़्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। करीमगंज जिले की हालत और भी गंभीर बताई जा रही है। बाढ़ से 15 जिलों में 93895 पालतू जानवर भी प्रभावित हुए हैं। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से सभी आवश्यक कदम उठाने और प्रतिक्रिया प्रणाली को मजबूत करने का निर्देश दिया है।
इस साल की बाढ़ ने अब तक राज्य में 26 लोगों की जान ले ली है।

वितरण

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के जन्मदिवस के अवसर पर नवल किशोर रोड स्थित चौपड़ अस्पताल में कांग्रेसियों ने वस्त्र वितरण किया।

Related Articles

Back to top button