भाजपा ने पूरे देश को धोखा दिया: उमर

  • बोले- 370 के खत्म होने के बाद भी हो रहीं मुठभेड़ें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। नेशनल कॉन्फे्रंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला इस ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा था कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद आतंकवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन अब भी मुठभेड़ें हो रही हैं। अब्दुल्ला ने कुलगाम के मालवान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमें बताया गया कि अगर कश्मीर में बंदूकें हैं, तो यह केवल धारा 370 के कारण है।
अगर कश्मीर में अलग मानसिकता वाले लोग हैं, तो यह धारा 370 के कारण ही है। अगर धारा 370 खत्म हो गई तो बंदूकों से राहत मिलेगी और सब कुछ ठीक हो जाएगा। अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है जब इस इलाके में मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में 5 लोग मारे गए। सरकार ने कहा कि वे आतंकवादी थे। उनमें से चार ने 2020 में और पांचवें ने 2021 में हथियार उठाए…यह 2019 के बाद था…यह आपकी (सरकार की) विफलता को दर्शाता है। यह आपके धोखे को दर्शाता है। आपने लोगों को धोखा दिया केवल जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरा देश भी। वहीं जम्मू के बड़े नेता ने यूपी में हलाल सार्टिफिकेट पर मची घमासान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार मुस्लिमों के घर में घुसकर छापेमारी कर उन्हें डराया है। यह अनुचित कार्रवाई है।

पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह को मिली जमानत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी (डीएसएसपी) के प्रमुख एवं पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह को जमानत मिल गई है। उनकी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने यह जानकारी दी।लाल सिंह को एक विशेष अदालत द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका आगे न बढ़ाने के बाद सात नवंबर को जम्मू के सैनिक कॉलोनी में एक घर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था। लाल सिंह की पत्नी और पूर्व विधायक कांता अंडोत्रा द्वारा संचालित आरबी एजुकेशनल ट्रस्ट के लिए भूमि खरीद में कथित अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Back to top button