भगवा रंग त्यागियों का, बीजेपी वाले भोगी हैं: ममता

  • पापियों की मौजूदगी वाले मैच को छोड़ हमारी टीम ने सभी मैच जीते
  • बोलीं-केंद्रीय एजेंसियां 2024 के आम चुनावों के बाद भाजपा के पीछे पड़ जाएंगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यक्रम में ममता ने कहा कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में होता तो भारत जीत जाता। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों ने विरोध किया इसलिए भारतीय टीम को मैच के दौरान भगवा रंग की जर्सी नहीं पहननी पड़ी। तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यक्रम में ममता ने कहा कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में होता तो भारत जीत जाता।
भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भगवा रंग ‘त्यागियों’ का है, लेकिन आप ‘भोगी’ हैं। उन्होंने कहा कि ने विरोध किया इसलिए भारतीय टीम को मैच के दौरान भगवा रंग की जर्सी नहीं पहननी पड़ी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि केंद्र में यह सरकार तीन महीने और रहेगी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में तस्करी के लिए अलग-अलग राज्यों से गाय लाई जाती हैं, वहां ‘पैसे’ कौन लेता है। उन्होंने कहा कि देश के बैंकिंग क्षेत्र में निराशा का माहौल, सार्वजनिक उपक्रम (पीएसयू) बेचे जा रहे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी बड़ी आईटी कंपनियां कोलकाता की ‘सिलिकॉन वैली’ परियोजना में निवेश कर रही हैं। ममता का कहना है कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में होता तो भारत जीत जाता। वहीं उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप में पापियों की मौजूदगी वाले मैच को छोडक़र सभी मैच जीते।

मोइत्रा को लोस से निष्कासित करने की साजिश

अपनी पार्टी की नेता महुआ मोइत्रा पर चुप्पी तोड़ते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की योजना बनाई जा रही है, लेकिन चुनाव से पहले इस कदम से उन्हें मदद मिलेगी। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है और वह इसका विरोध करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने वाली केंद्रीय एजेंसियां 2024 के आम चुनावों के बाद भाजपा के पीछे पड़ जाएंगी। नेताजी इंडोर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक से तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बीजेपी को कड़ी चेतावनी दी। ममता एक बार फिर केंद्र के गैरिकीकरण की बात करने लगी हैं। संयोग से विश्व कप फाइनल में हार के बाद विपक्ष ने एक साथ प्रधानमंत्री पर निशाना साधना शुरू कर दिया।

Related Articles

Back to top button