कांग्रेस के घोषणापत्र से बीजेपी जली: चिदंबरम

बोले- भाजपा का 400 पार का गणित समझ से बाहर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि भाजपा का 400 पार का गणित समझ से बाहर है। भाजपा तमिलनाडु में 25 की 25 सीटें हार रही है। केरल में भी भाजपा को सभी 20 सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में 400 सीटें पार किस आधार पर कहा जा रहा है, इसकी जानकारी नहीं है। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में किसी मामले की सुनवाई को लेकर चिदंबरम शिमला आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला पहुंचकर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ भी कुछ समय बिताया।
बातचीत में कहा कि कांग्रेस की गारंटियों और घोषणापत्र की देशभर में चर्चा हो रही है। इससे भाजपा नेताओं को इष्र्या हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, निर्धन मुस्लिम, गरीब हिंदू व इसाई और गरीबों की बात की गई है। इसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर आपत्ति है। उन्होंने कहा कि मैंने खुद तमिलनाडु में चुनाव प्रचार किया है।

दूरदराज के गांव में भी कांग्रेस के मेनिफेस्टो की चर्चा

इस दौरान दूरदराज के गांव में भी कांग्रेस के मेनिफेस्टो की चर्चा हो रही है। कांग्रेस के घोषणापत्र में हर वर्ग को राहत और न्याय देने की बात कही गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भाजपा के घोषणापत्र का शीर्षक ही मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा किसी भी राजनीतिक दल का मेनिफेस्टो मोदी की गारंटी नहीं हो सकता। प्रधानमंत्री मोदी को भी कांग्रेस का मेनिफेस्टो पढऩा चाहिए। चिदंबरम ने कहा कि भाजपा ने खुद इलेक्ट्रोल बांड से 8500 करोड़ रुपये का चंदा लिया है और कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर उन्हें हैंडिकैप्ड जरूर बनाया है। लेकिन कांग्रेस की ओर से जनता खुद चुनाव लड़ रही है और चुनाव में भाजपा को इसका जवाब मिल जाएगा।

ध्यान भटकाने के लिए उछाले जा रहे विभाजनकारी मुद्दे : अलका लांबा

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्का लांबा ने मंगलवार को पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बुनियादी मुद्दों पर बात नहीं करते। वह विभाजनकारी मुद्दे उठाकर असली मुद्दों से ध्यान भटकाने को कोशिश कर रहे हैं। अल्का जम्मू लोकसभा सीट की रियास क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रमण भल्ला के प्रचार के लिए पहुंचीं। अलका लांबा ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने से पहले वर्ष 2014 में हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वायदा किया गया था, लेकिन आज भी युवा वर्ग बेरोजगारी का दंश झेल रहा है। महंगाई को हर वर्ग के लोगों को झेलना पड़ रहा है। बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को बदलने को कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों से युवाओं के साथ महिला वर्ग भी परेशान है। भाजपा सरकार लोगों की भावनाओं के साथ खेल रही है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा कहीं भी नहीं दिख रहा है। बेटियों को आज भी सुरक्षा देने की जरूरत है। कांग्रेस नेता लांबा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र नाम दिया है जिस में सभी वर्ग खास कर युवा और महिलाओं के लिए कई योजनाएं रखी गई हैं। केंद्र से कांग्रेस की सरकार आते ही महिलाओं के खाते में हर साल एक लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं, बेरोजगारी को दूर करने के लिए सरकारी नौकरी निकाली जाएगी।

कांग्रेस पार्टी में प्रवेश कर गई जिन्ना की आत्मा : बिंदल

कांग्रेस पार्टी पूरे देश में मुस्लिम लीग के नक्शेकदम पर चल रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि मोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि केरल में मुस्लिम लीग जो कांग्रेस की सहयोगी है और जिसके बारे में राहुल गांधी ने कहा था कि यह शुद्ध पवित्र लोग हैं, उन्होंने केरल की सडक़ों पर हिंदू विरोधी नारे लगाए। उस पर कांग्रेस की ओर से कोई टिप्पणी न किया जाना, इस बात को साबित करता है कि कांग्रेस मुस्लिम लीग के समर्थन में खड़ी है। डॉ. बिंदल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र केवल और केवल एक धर्म विशेष के तुष्टीकरण के साथ भरा पड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button